त्‍वचा को खूबसूरत बनाना है तो रोजाना खाएं ये '1 चीज'

अगर आप भी अपनी त्‍वचा को खूबसूरत बनाना चाहते हैं तो रोजाना अपने आहार में दो अंडों को शामिल करें। जी हां रोजाना अंडे खाने से आप खूबसूरत त्‍वचा पा सकते हैं।

Pooja Sinha
Written by: Pooja SinhaPublished at: Feb 21, 2017

त्‍वचा की खूबसूरती के लिए रोज खाएं ये चीज

त्‍वचा की खूबसूरती के लिए रोज खाएं ये चीज
1/5

'संडे हो या मंडे रोज खाएं अंडे' इस पंच लाइन का इस्‍तेमाल केवल विज्ञापन के लिए हीं नहीं किया जाता, बल्कि पोषक तत्‍वों जैसे विटामिन ए, बी, डी और ई और प्रोटीन से भरपूर अंडे आपको एनर्जी देने के साथ-साथ आपकी सेहत के लिए भी फायदेमंद होते है। यह बात तो शायद हम सभी जानते हैं कि अंडे को फेस पैक में मिलाकर लगाने से आप खूबसूरत त्‍वचा भी पा सकते हैं। लेकिन क्‍या आप जानते हैं कि अंडे को खाने से भी खूबसूरती में निखार आता है। जी हां रोजाना अंडे खाने से आप खूबसूरत त्‍वचा पा सकते हैं। तो अब से आप भी खूबसूरत त्वचा पाने के लिए अपनी डेली रुटीन में अंडे शामिल कीजिए।

त्‍वचा को गोरा बनाए

त्‍वचा को गोरा बनाए
2/5

अगर आपकी त्‍वचा का रंग गहरा होता जा रहा है और वह डल नजर आने लगती है, तो चिंता मत कीजिए, सिर्फ दो अंडों को अपने रूटीन में शामिल कीजिए। फिर देखिए आपकी त्‍वचा में कैसे निखार आता है।

मुंहासों से छुटकारा दिलाए

मुंहासों से छुटकारा दिलाए
3/5

मुंहासों से छुटकारा पाने के लिए फेस पैक लगाने से बेहतर है कि आप रोजाना एक अंडा खाए। ये चेहरे की अंदर वाली त्‍वचा को स्‍वस्‍थ रखकर गंदगी को साफ करता है और इससे चेहरे के मुंहासे दूर होते है।

ऑयली स्किन की देखभाल करें

ऑयली स्किन की देखभाल करें
4/5

क्‍या आप त्‍वचा बहुत ज्‍यादा ऑयली है और आप ऑयली स्किन के कारण अपनी त्‍वचा पर मेकअप नहीं कर पाती है। तो अपने आहार में सिर्फ दो अंडों को शामिल कर आप इस समस्‍या से बच सकते हैं। अंडे तैलिये ग्रंथियों को नियंत्रण में रखता है और स्किन के बाहर तेल को निकालने से रोकता है।

त्‍वचा में निखार लाये

त्‍वचा में निखार लाये
5/5

त्‍वचा में निखार लाने के लिए अंडे के सफेद हिस्‍से को अपने आहार में शामिल करें। अंडे का पीला भाग खाने से कोलेस्‍ट्रॉल बढ़ता है। इसके अलावा  अगर आप भी दूसरों की तरह चमकदार त्‍वचा चाहती है तो महंगी क्रीम लगाने की बजाय अपनी डेली डायट में अंडे को शामिल करें। अपनी नियमित आहार में अंडे को शामिल करने से आप स्‍वस्‍थ और चमकदार त्‍वचा पा सकते हैं।

Disclaimer