ये टिप्स आजमाएं और अपने रिश्ते में नजदीकियां बढ़ाएं

जिन महिलाओं के पति किसी अन्य महिला के प्यार में पड़कर उन्हें धोखा दे रहे हैं या घर में हमेशा लड़ाई-झगड़ा करते रहते हैं, उन्हें इन परिस्थियों से निपटने के लिए इन टोटकों को अपनना चाहिए। इन टोटकों से रिश्तों के बीच आई दूरी खत्म हो जाती है।

Gayatree Verma
Written by: Gayatree Verma Published at: Dec 09, 2016

प्रार्थना करें

प्रार्थना करें
1/5

अगर घर में रोज-रोज झगड़े हो रहे हैं तो उन्हें सुलझाने के लिए भगवान से प्रार्थना करें। प्रार्थना में बहुत शक्ति होती है। प्रार्थना करने के लिए लाल रंग की चन्दन के मोतियों की माला को हाथ में लें और रोज ॐ शांति मंत्र का जाप करें। फिर पूजा करने के बाद दुर्गा और कालिका देवी जी के चरणों में लाल फूल अर्पित करें। इससे सारे झगड़ें सुलझ जाएंगे।

पति का नाम लिखे

पति का नाम लिखे
2/5

अगर किसी महिला का पति उससे रुठ गया है और रिश्ते के बचने के कोई आसान नहीं है तो एक बार लाल स्याही का ये टोटका अपनाएं। किसी शुभ दिन में सुबह पूजा करके लाल स्याही से किसी सफेद कागज पर अपने पति का नाम लिखें और ‘हं हनुमंते नम:’ का 21 बार जाप करते हुए उस कागज को घर के किसी कोने में रख दें। इस कागज पर किसी की नजर नहीं पड़नी चाहिए। इस टोटके से सारे कलहों का निवारण हो जाएगा।

लाल कपड़ा और ये चीजें

लाल कपड़ा और ये चीजें
3/5

अगर आपका पति आपको इग्नोर करने लगा है तो लाल कपड़ा का ये टूटका आपकी सारी परेशानी खत्म कर देगा। लाल कपड़े में मसूर की दाल, रक्त चंदन एवं पांच छोटे नारियल ले लें और भगवान से क्लेश खत्म करने की प्रार्थना करें। फिर इस लाल कपड़े और चीजों को पानी में बहा दें। ऐसा 11 मंगलवार तक लगातार करें। इससे रिश्तों की सारी दूरियां खत्म हो जाती हैं और दाम्पत्य सुख में वृद्धि होने लगती है।

नारियल का विसर्जन करें

नारियल का विसर्जन करें
4/5

जिस महिला का पति उस पर ध्यान नहीं देता है उसे बहते हुए पानी में नारियल का विसर्जन करना चाहिए। ये टोटका पुरुष भी अपनी महिला पार्टनर को नजदीक लाने के लिए कर सकते हैं। ऐसे व्यक्ति को लगातार 40 दिनों तक पांच बादाम या एक नारियल को बहते पानी में प्रवाहित करना चाहिए। चीजों को प्रवाहित करते समय कलह के समाप्त होने की प्रार्थना भी करें। इससे पति-पत्नी के बीच प्यार और तालमेल बना रहता है।

अंत में ये अचूक उपाय अपनाए

अंत में ये अचूक उपाय अपनाए
5/5

अगर आप सारी कोशिशें कर के देख चुके हैं और फिर भी आपका प्यार आपके पास नहीं आ रहा है तो ये अचूक उपाय अपनाएं। ये उपाय उन महिलाओं के लिए काफी फायदेमंद है जिनका पति किसी और महिला के प्यार में पड़ चुका है। किसी भी गुरुवार अथवा शुक्रवार की मध्य रात्रि के १२ बजे को पति के कुछ बाल काट लें और उसे किसी ऐसे स्थान पर रख दें जहां आपके पति की नजर न पड़े। ऐसा करने से आपके पति की बुद्धि में सुधार होगा और वह आपकी बात मानने लगेंगे। कुछ दिनों के बाद इन बालों को जलाकर बाहर फेंक दें।

Disclaimer