इस नए साल की शुरुआत को बिना पार्टी किए ही ऐसे बनाएं रॉकिंग!

नये साल पर पार्टी करना आम बात है तो क्यों न इस नये साल पर कुछ अलग करें और पार्टी के बजाय ये शानदार काम करें।

Devendra Tiwari
Written by: Devendra Tiwari Published at: Dec 27, 2016

नये साल पर नया करें

नये साल पर नया करें
1/6

साल आने में चंद दिन ही बचे हैं, जाहिर सी बात है नये साल के स्वागत के लिए आपने पार्टी का मेन्यू भी बना लिया होगा और ये भी तय कर लिया होगा कि इस बार किस-किसको पार्टी में बुलाना है। नये साल पर पार्टी करना हर साल का शगूफा बन गया है, ऐसे में आप चाहें तो इस नये को साल का स्वागत नये अंदाज में कर सकते हैं। क्योंकि पार्टी का क्या वो तो कभी भी की जा सकती है, तो क्यों न इस खास दिन की शुरूआत कुछ अलग तरह के काम से करें। इस बार पार्टी में खर्च किये जाने वाले पैसों से जरूरतमंदों की मदद ही करें, या फिर क्यों न नया साल अपने घरवालों के साथ बितायें। इस स्लाइडशो में हम आपको कुछ ऐसे ही शानदार तरीकों के बारे में बता रहे हैं जो पार्टी से हटकर हैं और इसमें अधिक मजा भी आयेगा, इनको जरूर आजमायें।

लांग ड्राइव पर जायें

लांग ड्राइव पर जायें
2/6

भले ही आपकी नई शादी हुई हो या फिर शादी हुए कई साल हो गये हों, क्यों न इस साल की शुरूआत अपने पार्टनर के साथ लंबी ड्राइव पर जायें। यह पार्टी से कहीं बेहतर प्लान है। इसके लिए किसी ऐसी जगह का चुनाव करें जहां से सूर्योदय का नजारा बहुत ही शानदार होता है और ड्राइव करके उस जगह जायें और नये साल पर सूर्य की पहली किरण का स्वागत अपने पार्टनर के साथ करें। ये ऐसे पल हैं जो आपके खास को हमेशा के लिए याद रहेंगे।

मूवी देखने जायें

मूवी देखने जायें
3/6

नये साल पर पार्टनर के साथ मूवी डेट की योजना भी बना सकते हैं। इस दिन कोई प्रेम पर आधारित मूवी थियेटर में देखने जायें या फिर नये साल की पूर्व संध्या पर अपनी पसंदीदा रोमांटिक मूवी लाकर पार्टनर के साथ देखें। मूवी के साथ स्नै‍क्स और सॉफ्ट ड्रिंक रखना न भूलें। ये हसीन पल आपको पार्टी से कहीं ज्यादा अच्छे लगेगें।

अनाथालय जायें

अनाथालय जायें
4/6

अनाथ आश्रम या फिर ओल्ड एज होम्स में नये साल पर जाकर आप कई लोगों को खुशी दे सकते हैं। अनाथालय के बच्चों के लिए आप गिफ्ट लेकर जायें और उनको दें, फिर देखें कि वे कितना खुश होते हैं और उनको खुश देखकर यकीनन आप रोमांचित हो उठेंगे। उम्रदराज लोगों के चेहरे पर खुशी देकर आप खुश को गर्वान्वित महसूस कर सकते हैं। यकीन मानिये इन जगहों पर जाकर नया साल मनाने में आपका खर्चा पार्टी से कहीं कम ही आयेगा।

साथ खाना पकायें और पुरानी यादों को ताजा करें

साथ खाना पकायें और पुरानी यादों को ताजा करें
5/6

नये साल की पूर्व संध्या पर अपने पार्टनर के साथ किचेन में जाकर कुकिंग करें। आप चाहें तो उनकी पसंदीदा डिश बनाकर उनको खिलायें, नये साल पर उनके लिए ये तोहफा आपके दूसरे तोहफो से कहीं अधिक खास होगा। इस दौरान आप अपने पार्टनर से अपनी पुरानी हसीन यादों को भी याद करें और उन खास पलों को दोबारा जियें।

परिवार के साथ मनायें

परिवार के साथ मनायें
6/6

सामान्य दिनों में आपके पास परिवार के साथ बिताने के लिए वक्त नहीं होता है, तो क्यों न नया साल अपने परिवार के साथ मनायें। इस दिन परिवार को खाने पर बाहर ले जायें उनको कुछ गिफ्ट दिलाएं, इससे उनको अच्छा लगेगा। परिवार के साथ दिन में आप पिकनिक का प्लान भी बना सकते हैं। आप चाहे तो इस दिन कोई खास डिश बनायें। चूंकि नया साल सर्दियों के मौसम में आता है तो इस दौरान डिनर के बाद परिवार के साथ अलाव जलाकर कहानी और संगीत का मजा भी ले सकते हैं। यकीनन ये नया साल आपके और आपके परिवार के लिए खास रहेगा।

Disclaimer