ये छोटे-छोटे टिप्स अपनाएं और अमीर बन जाएं!

अगर आपके घर में पैसे से जुड़ी समस्या हो रही है और घर में पैसे नहीं टिकते हैं तो इन पांच उपायों में से कोई एक उपाय अपनाएं। इससे घर में धन की कमी कभी भी नहीं होगी।

Gayatree Verma
Written by: Gayatree Verma Published at: Dec 05, 2016

दोनों हाथेलियों को देखें

दोनों हाथेलियों को देखें
1/5

शास्त्रों के अनुसार हमारे दोनों हाथों में लक्ष्मी जी का निवास होता है इसलिए सुबह उठकर सबसे पहले दोनों हाथों की हथेलियों को देखना चाहिए। दरअसल हमारे शास्त्रों में माना गया है कि हाथों में सृष्टि के रचानाकार ब्रह्मा, धन की देवी लक्ष्मी और सुख एवं समृद्धि की देवी सरस्वती, तीनों का वास होता है। और सुबह-सुबह शुभ चीजों के दर्शन करने से पूरा दिन अच्छा जाता है। इसलिए सुबह-सुबह दोनों हाथेलियों को देखना शुभ माना जाता है।

घड़ा भर के रखें

घड़ा भर के रखें
2/5

घर में अगर धन की कमी हो रही है तो घर के उत्तर दिशा में पानी से भरी सुराही रखें। सुराही अगर नहीं है तो मिट्टी का एक छोटा घड़ा ही कोने में रख दें। जब भी पानी खत्म हो जाए तो इसे पानी से फिर से भर दें। घड़े या सुराही को खाली ना होने दें। इससे घर में पैसों की कमी कभी नहीं होती।

काजल रखें

काजल रखें
3/5

पैसों की कमी होने पर या किसी भी तरह के लोन के मिलने में परेशानी हो रही है तो बाजार से काजल का डब्बा खरीद कर ले आएं। महीने के किसी भी पहले शनिवार को पूजा करने के बाद घर के किसी कोने में काजल का डब्बा छुपाकर रखे दें। ध्यान रहे कि ऐसा करते वक्त आपको कोई देख ना रहा हो।

पीपल को पानी दें

पीपल को पानी दें
4/5

हिंदु धर्म में पीपल वृक्ष में विष्णु जी और लक्ष्मी जी का वास माना जाता है। इसलिए किसी भी पूर्णिमा को सुबह पीपल के वृक्ष पर जल चढ़ाएं। और उसके बाद चालीस दिन तक वृक्ष पर जल चढ़ाते रहें। ऐसा करने से लक्ष्मी जी प्रसन्न होती है और घर में पैसों की कमी नहीं होती।

पूरी-सब्जी

पूरी-सब्जी
5/5

किसी भी शनिवार को ग्यारह गरीबों को पूरी-सब्जी का दान करें। या फिर ग्यारह दिनों तक लगातार किसी एक गरीब को पूरी-सब्जी खिलाएं। माना जाता है कि इससे शनि देव प्रसन्न होते हैं और घर में धन से जुड़ी समस्या नहीं होती।

Disclaimer