बोरिंग ब्‍लैक मस्‍कारे को कहें बाय-बाय, आया कलरफुल मस्‍कारे का जमाना!

By:Pooja Sinha, Onlymyhealth Editorial Team,Date:Apr 12, 2017
अगर आप भी ब्‍लैक और ट्रांसपेरेंट शेड का मस्‍कारा लगा-लगाकर ऊब चुकी हैं, तो एक बार कलरफुल मस्‍कारा जरूर ट्राई करें।
  • 1

    अब इस्‍तेमाल करें कलरफुल मस्‍कारा

    चेहरे की खूबसूरती में आंखों का अहम रोल होता है। और आंखों को खूबसूरत बनाने के लिए हम आईलाइनर और आईशैडो के विभिन्‍न शेड का इस्‍तेमाल करते हैं। लेकिन मस्‍कारा हमेशा ब्‍लैक ही लगाते हैं। अगर आप भी ब्‍लैक और ट्रांसपेरेंट शेड का मस्‍कारा लगाकर ऊब चुकी हैं, तो एक बार कलरफुल मस्‍कारा जरूर ट्राई करें। जी हां आज मार्केट में पिंक से लेकर ग्रीन और यलो शेड कई तरह के मस्‍कारे उपलब्‍ध है। यह कलरफूल शेड्स न केवल आपकी आंखों को बड़ा और खूबसूरत बनाते है बल्कि ब्लैक मस्‍कारे के मुकाबले ये कलरफुल मस्‍कारे काफी आकर्षक भी नजर आते हैं। लेकिन  इनका चुनाव करते समय अपनी स्किन टोन के साथ-साथ आंखों के रंग का भी खास खयाल रखना चाहिए। आइए कलरफूल मस्‍कारे के बारे में जानें।
    Image Source : secretsalons.com

    अब इस्‍तेमाल करें कलरफुल मस्‍कारा
    Loading...
  • 2

    ब्राउन मस्‍कारा

    कई लड़कियों को ब्‍लैक के तुरंत बाद कलरफुल मस्‍कारा लगाने में झिझक महसूस होती है, ऐसे में आपको ब्राउन से शुरुआत करनी चाहिए। हालांकि यह ब्लैक शेड्स से थोड़ा लाइट होता है, लेकिन इस का इफेक्ट काफी नैचुरल नजर आता है। मीडियम और गोरी रंगत वाली और ब्राउन आंखों वाली  लड़कियों पर भी ब्राउन शेड का मस्‍कारा काफी खूबसूरत दिखता है। इसे पार्टी, त्‍योहार जैसे खास मौकों के साथ-साथ रोजाना भी लगाया जा सकता है। यह दिन या रात किसी भी समय आकर्षक नजर आता है।
    Image Source : Getty

    ब्राउन मस्‍कारा
  • 3

    गोल्डन मस्‍कारा

    अगर आप किसी नाइट पार्टी की जान बनना चाहती हैं तो ग्रीन, ब्लू, पर्पल जैसे शेड्स के मस्‍कारे की बजाय गोल्डन शेड का मसकारा चुन सकती हैं। यह हर तरह की आंखों और हर रंगत की महिला पर बेहद खूबसूरत नजर आता है। आप बाकी शेड्स के मस्‍कारे का इस्‍तेमाल करें या न करें लेकिन पार्टी की जान बनने के लिए गोल्डन शेड के मस्‍कारे को अपने मेकअप किट में जरूर रखें।
    Image Source : blogspot.com

    गोल्डन मस्‍कारा
  • 4

    पर्पल मस्‍कारा

    अगर आपकी आंखे छोटी है और आप उन्‍हें बड़ा दिखाना चाहती हैं तो आपको पर्पल शेड का मस्‍कारा लेना चाहिए। पर्पल मस्‍कारे ग्रीन, ब्राउन और ब्‍लू कलर की आंखों और डार्क टोन की स्किन पर ज्‍यादा सूट करता है। और पर्पल शेड का मस्‍कारो नाइट की बजाय डे पार्टी में काफी खूबसूरत लगता है।
    Image Source : image.ie

    पर्पल मस्‍कारा
  • 5

    ब्लू मस्‍कारा

    अगर आपकी आंखों का रंग ग्रे, ब्राउन या लाइट ग्रीन है, तो आप ब्लू शेड के मस्‍कारे का इस्तेमाल कर सकती हैं। मार्केट में ब्लू के कई शेड्स जैसे रॉयल ब्लू, नेवी ब्लू, सी ब्लू आदि आसानी से उपलब्‍ध हो जाते हैं। ब्लू के ये सारे शेड्स गोरी ही नहीं, बल्कि डार्क और मीडियम रंगत वाली महिलाओं पर भी सूट करते हैं, लेकिन ब्लू शेड का मस्‍कारा नाइट की बजाय डे पार्टी में ज्यादा उभरा नजर आता है।
    Image Source : pinimg.com

    ब्लू मस्‍कारा
Load More
X
संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर
    This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK