खूबसूरत दिखने के लिए कैसे लगाएं मैग्नेटिक फेस पैक

तमाम किस्म के फेस पैक होने के बावजदू यह सवाल जरूर उठता है कि आखिर मैग्नेटिक फेस पैक क्यों लगाया जाए? दरअसल यह अन्य मास्क से कई मायनों में भिन्न है। मैग्नेटिक फेस पैक की यही खासियत है कि मैग्नेट की मदद से हमारे चेहरे से तमाम गंदगी निकाल बाहर करता है।

Meera Roy
Written by: Meera RoyPublished at: Jun 22, 2017

मैग्नेटिक फेस मास्क

मैग्नेटिक फेस मास्क
1/7

तमाम किस्म के फेस पैक होने के बावजदू यह सवाल जरूर उठता है कि आखिर मैग्नेटिक फेस पैक क्यों लगाया जाए? दरअसल यह अन्य मास्क से कई मायनों में भिन्न है। मैग्नेटिक फेस पैक की यही खासियत है कि मैग्नेट की मदद से हमारे चेहरे से तमाम गंदगी निकाल बाहर करता है। साथ ही कील मुंहासों की आदि समस्याओं से भी निजात दिलाता है। अब सवाल ये है कि आखिर इसे लगाया कैसे जाए। चूंकि यह अलग है इसलिए इसके लगाने के से तरीके से लेकर इसे निकाले के तरीके तक अलग है। आइए जानें।

स्टिक की मदद से लगाएं मास्क

स्टिक की मदद से लगाएं मास्क
2/7

मैग्नेटिक फेस पैक लगाने के लिए हाथ का उपयोग नहीं किया जाता है। असल में इसे अन्य पैकों की तरह ग्लव्स पहनकर नहीं लगा सकते। इसके इतर इसके लिए पैक में मौजूद एक स्टिक होता है। इसकी मदद से मैग्नेटिक फेस पैक फेस पर लगाया जाता है। इसकी एक खासियत यह है कि इसे खुद भी आसानी से लगाया जा सकता है। इसके लिए किसी अन्य की मदद की जरूरत नहीं है। स्टिक लेकर उसे माथे से होते हुए नाक और गाल तक लगा सकते हैं।

कैसा है मास्क

कैसा है मास्क
3/7

मैग्नेटिक फेस मास्क को मड मास्क नहीं कहा जा सकता है। असल में यह आयली किस्म का मास्क है जो आसानी से चेहरे पर लगाया जा सकता है। इसके लिए अतिरिक्त मेहनत की जरूरत नहीं है। लेकिन हां, इस बात का ध्यान रखें कि मैग्नेटिक फेस मास्क में छोटे छोटे मैग्नेट के मालीक्यूल्स होते हैं। इसलिए बहुत ज्यादा मैग्नेटिक फेस मास्क इकट्ठे लगाने की कोशिश न करें।

कितनी देर रखें

कितनी देर रखें
4/7

मैग्नेटिक फेस मास्क लगाने के बाद इसे कम से कम 35 मिनट तक चेहरे पर लगाए रखें। इस बीच यह सूख जाता है। एक बात और आपको बता दें कि मैग्नेटिक फेस मास्क सूखने के बाद कुछ खारिश से पैदा करता है। आपको बेचैनी का अनुभव हो सकता है। इस बीच आपको ऐसा लगेगा कि मैग्नेटिक फेस मास्क हाथ से ही निकाल दिया जाए। लेकिन ऐसा करने से बचें।

कैसे निकालें

कैसे निकालें
5/7

मैग्नेटिक फेस मास्क निकालने के लिए डिब्बे में एक छोटा सा मैग्नेट का टुकड़ा मौजूद होता है। मैग्नेट के उस टुकड़े पर छोटी सी पन्नी लगानी होती है। दरअसल मैग्नेटिक के उस टुकड़े को डायरेक्ट चेहरे पर न लगाएं इससे वह गंदा हो सकता और आपको उसे साफ करने में दिक्कत आ सकती है। बहरहाल मैग्नेटिक के उस छोटे से टुकड़े पर पन्नी लगाकर चेहरे की मैग्नेट को ले जाएं। आप महसूस करेंगी कि मैग्नेट के छोटे छोटे मोलीक्यूल अपने आप मैग्नेट के टुकड़े से चिपक रहे हैं। किसी के लिए भी यह अलग किस्म का अनुभव हो सकता है। एक बात और ध्यान रखें कि मैग्नेट के टुकडे़ को पूरी तरह चेहरे से चिपकाने की जरूरत नहीं है। इसके उलट उसे चेहरे के नजदीक ले जाने से ही मैग्नेट के मोलीक्यूल्स निकलने लगते हैं। अंत में जब छोटे छोटे टुकड़े रह जाते हैं तब मैग्नेट के टुकड़े को चेहरे पर चिपकाकर निकाला जा सकता है।

मसाज करें

मसाज करें
6/7

मैग्नेटिक फेस मास्क लगाने के बाद चेहरा आयली हो जाता है। उस आयल की मदद से अपने चेहरे पर हल्के हाथों से मसाज करें। ऐसा तकरीबन एक से दो मिनट तक करें। ऐसा करने से मैग्नेटिक फेस मास्क से निकला आयल चेहरे पूरी तरह से सोक लेता है। इसेस चेहरा पूरी तरह मायश्चराइज होता है।

मैग्नेटिक फेस मास्क का प्रभाव

मैग्नेटिक फेस मास्क का प्रभाव
7/7

मैग्नेटिक फेस मास्क के कई सकारात्मक प्रभाव चेहरे पर पड़ते हैं। यह हमारी त्वचा साफ करती है। चेहरे को आयली बनाती है। इसके अलावा मौजूदा प्रदूषण से भी लड़ने में मैग्नेटिक फेस मास्क महति भूमिका अदा करता है।

Disclaimer