सिर्फ इन 5 बातों का रखें ध्यान, ट्रिप बन जाएगी यादगार

गर्मियों के मुकाबले सर्दियों में घूमने का मजा ही अलग है।

Rashmi Upadhyay
Written by: Rashmi UpadhyayPublished at: Oct 06, 2017

सर्दियों में ट्रिप

सर्दियों में ट्रिप
1/5

गर्मियों के मुकाबले सर्दियों में घूमने का मजा ही अलग है। जो लोग घूमने के शौकीन होते हैं वो ज्यादातर सर्दियों में ही प्लान करते हैं। क्योंकि ये एक ऐसा समय होता है जब आप कहीं भी जाओ काफी मजा आता है।

ट्रिप की सही प्लानिंग

ट्रिप की सही प्लानिंग
2/5

अक्सर देखा जाता है कि लोग ट्रिप पर जाते वक्त तो बहुत खुश रहते हैं लेकिन लौटते वक्त अपने साथ काफी सारा तनाव और थकान साथ लाते हैं। उन्हें कई छोटी-छोटी बातों को लेकर बहुत पछतावा होता है। अगर आप कोई ट्रिप प्लान कर रहे हैं तो आज हम आपको कुछ बातें बता रहे हैं जिससे आपका ट्रिप काफी शानदार हो सकता है। 

पहले ही करें पैकेज की डील

पहले ही करें पैकेज की डील
3/5

अधिकतर लोग अपने ट्रिप को लेकर इतने एक्साइटिड रहते हैं कि पैकेज की डील की तरफ उनका ध्यान ही नहीं जाता। हमेशा ट्रिप पर जाने से पहले होटल, टूरिस्ट गाइड और डेस्टिनेशन की बुकिंग पहले ही कर लेनी चाहिए। इससे एक तो आपको डिस्काउंट मिलता है और साथ ही भागदौड़ भी नहीं होती।

कम सामान अच्छी यात्रा

कम सामान अच्छी यात्रा
4/5

पैकिंग करते समय आपकी कोशिश यही होनी चाहिए कि सामान कम से कम हो। क्योंकि आप ट्रिप का मजा लेने जा रहे हैं, सामान को ढोने नहीं। इसलिए इस समस्या से बचने के लिए अपने साथ केवल ब्लैक या ब्लू कलर की दो जींस रखें। क्योंकि ये हर कपड़े के साथ मैच हो जाती हैं।

डेस्टिनेशन की जानकारी

डेस्टिनेशन की जानकारी
5/5

अगर आप कहीं विदेश घूमने जा रहे हैं तो आपको डेस्टिनेशन की पूरी जानकारी होनी चाहिए। यानि कि आप जहां जा रहे हैं, वहां की संस्कृति, करेंसी एक्सचेंज रेट, मौसम, ठहरने की व्यवस्था और खानपान की सुविधाओं के बारे में आपको अच्छी तरह पता होना चाहिए।

Disclaimer