हेड बैंड्स पहनने के कुछ अलग अंदाज

याद है बचपन में हम हेड बैंड्स लगाते थे। लेकिन धीरे-धीरे चलन पुराना पड़ते गया। अब फिर से वो चलन लौटने लगा है और हेड बैंड्स को लोग नए अंदाज में अपना रहे हैं।

Meera Roy
Written by: Meera RoyPublished at: Mar 14, 2016

हेड बैंड्स का चलन

हेड बैंड्स का चलन
1/6

हेड बैंड्स की बात करते ही हम पुरानी हेयर स्टाइल की ओर पहुंच जाते हैं। लेकिन कहते हैं कि समय का पहिया गोल घूमता है। यह बात फैशन जगत पर सौ फीसदी लागू होती है। अगर आप फैशन के प्रति जरा भी दीवानगी रखती हैं तो इस बात से वाकिफ होंगी कि इन दिनों हेड बैंड्स एक बार फिर जोर शोर से पसंद किया जा रहा है। निःसंदेह कुछ नए अंदाज में। आइये कुछ इन्हीं नए अंदाजों में एक नजर दौड़ाते हैं।

रेट्रो हेड बैंड

रेट्रो हेड बैंड
2/6

इन दिनों बाल लम्बें हो या छोटे। रेट्रो हेड बैंड हर लड़की पर सूट करता नजर आ रहा है। असल में जिन लड़कियों को अपने बाल खुले रखने की आदत है, वे चाहें तो इस लुक को आजमा सकती हैं। रेट्रो हेड बैंड को अलग अलग पोषाकों के साथ पेयर भी किया जा सकता है। अब सवाल उठता है कि आप किस किस्म की पोषाक में सहज महसूस करती हैं? गाउन, जीन्स आदि ड्रेसों के लिए रेट्रो हेड बैंड पर्फेक्ट मैच हैं।

मौका अनुसार बैंड

मौका अनुसार बैंड
3/6

इन दिनों बाजार में बैंड की धूम है। सिर्फ यह जानना है कि आप किस मौके के लिए बैंड पहनना चाहती हैं? बर्थड पार्टी हो या फिर शादी की सालगिरह या रिटायरमेंट पार्टी। इन सब फंक्शन में आप अलग अलग किस्म के बैंड का इस्तेमाल कर सकती हैं। इन दिनों बंबल बैंड्स, बर्थडे बैंड्स काफी चलन में है। इससे न सिर्फ आपके बालों को सलीके से पेश किया जा सकता है वरन आपका लुक भी आउस्टैंडिंग बना रह सकता है। साथ ही इस बात का ध्यान रखें कि हेयर बैंड के अनुसार ही हेयर स्टाइल का चुनाव करें।

स्पोर्ट्स बैंड

स्पोर्ट्स बैंड
4/6

यह चौड़े किस्म का बैंड है जिसे स्पोर्ट्स बैंड भी कहा जा सकता है। यदि आप धावक हैं या फिर रोज जोगिंग के लिए निकलती हैं। यही नहीं किसी भी किस्म के स्पोर्ट्स से यदि आप जुड़ी हैं तो इस किस्म के बैंड अवश्य खरीदें। ये बैंड आपके बालों को उलझने नहीं देते। यही नहीं ये आपको कसे बालों को रोके रखते हैं ताकि खेलने में आपको किसी किस्म की असुविधा न हो। ऐसा नहीं है कि स्पोर्ट्स बैंड के साथ आप सेक्सी लुक हासिल नहीं कर सकतीं? असल में स्पोर्ट्स बैंड आपको स्पोर्टी लुक के साथ साथ सेक्सी भी बना देता है। जरा आजमाकर तो देखें। स्पोर्ट्स हेयर बैंड को आप पजामा, शार्ट स्कर्ट आदि सब पर ट्राई कर सकती हैं।

जूड़े के हेयर बैंड

जूड़े के हेयर बैंड
5/6

यदि आप सोच रही हैं कि जूड़े पर हेयर बैंड अच्छा नहीं लगता तो आप सरासर गलत सोच रही है। असल में फैशन इसके उलट ही नजर आती है। मतलब यह कि जूड़ा बनाकर भी आप हेयर बैंड लगा सकती है। लेकिन हां, आपका जूड़ा स्टाइलिश होना चाहिए जो आपका लुक बदल सके। इस पर हेयर बैंड पहनने से आपकी काया बदल सकती है।

चौड़े पट्टे के कपड़े को बना सकते हैं बैंड

चौड़े पट्टे के कपड़े को बना सकते हैं बैंड
6/6

यदि आप दूसरों को फालो करने में विश्वास नहीं करतीं। यदि आपको लगता है कि आप दूसरों के लिए फैशन में पायनियर बन सकती हैं। ...तो फिर इंतजार किस बात का है? चौड़े पट्टे के कपड़े को अपने सिर पर बैंड की तरह पहनें। लेकिन इसमें जरा फेरबदल करके। कभी सिर पर उसके जरिये फूल बनाएं तो कभी कोई अन्य आकार दें। इससे आपका लुक अनोखा बन जाएगा।

Disclaimer