वजन घटाने की टॉप 7 सबसे प्रेरणादायक कहानियां

By:Pooja Sinha, Onlymyhealth Editorial Team,Date:Dec 09, 2016
वजन घटाने वाली भारतीय हस्तियों में अनंत अकेले नहीं हैं। इनसे पहले भी कई हस्तियों ने भी बहुत कम समय में बहुत वजन घटाया था। आइए ऐसे की वजन घटाने वाली हस्तियों के बारे में जानते हैं जो हमारे लिए 2017 में प्रेरणादायक बन सकते हैं।
  • 1

    वजन घटाने वाली हस्तियां

    भारतीय उद्योगपति मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी ने अपना वजन 108 किलो तक घटाया है। जिसने उसे देखा उसकी आंखें फटी की फटी रह गई। उन्हें देखकर यकीन नहीं हो पर रहा था कि ये वही शख्स है जिसे उन्होंने 18 महीने पहले देखा था। करिश्माई तरीके से वजन घटाने के बाद अनंत अंबानी अब पहचान में नहीं आ रहे। लेकिन वजन घटाने वाली भारतीय हस्तियों में अनंत अकेले नहीं हैं। इनसे पहले भी कई हस्तियों ने भी बहुत कम समय में बहुत वजन घटाया था। आइए ऐसे की वजन घटाने वाली हस्तियों के बारे में जानते हैं जो हमारे लिए 2017 में प्रेरणादायक बन सकते हैं।

    वजन घटाने वाली हस्तियां
    Loading...
  • 2

    अनंत अंबानी का बदला रूप

    मुकेल अंबानी और नीता अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी के बदले रूप को देखकर कोई भी हैरत में पड़ सकता है। उनके 21वें जन्मदिन के मौके पर एक शानदार पार्टी हुई। पार्टी तो अच्छी थी ही लेकिन बर्थडे बॉय अनंत आकर्षण का केंद्र रहे। जिन्होंने महज 18 महीनों में 108 किलोग्राम वजन कम करके सबको चौंका दिया। अगर आपको लग रहा हैं कि अनंत का ये नया अवतार सर्जरी के कारण है तो हम आपको बता दें कि ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। अनंत ने नेचुरल तरीके से 108 किलो वजन कम किया है। इन 18 महीनों में उन्होंने न केवल कड़ी मेहनत की है बल्क‍ि कठिन परहेज भी किया है। रोजाना स्ट्रिक्ट डायट फॉलो करना और एक्‍सरसाइज करना अनंत के रूटीन में खासतौर पर शामिल था। अनंत 5 से 6 घंटे रोजाना एक्सरसाइज करते थे और तकरीबन 21 मील तक पैदल चलते थे।

    अनंत अंबानी का बदला रूप
  • 3

    अदनान सामी

    अदनान सामी ने भी अचानक से वजन कम करके सभी को हैरान कर दिया था। एक समय ऐसा था जब संगीतकार अदनान सामी का वजन 200 किलो से ज्यादा था। उनका जीवन बहुत मुश्किल में था। लेकिन उन्होंने अपनी सेहत पर ध्यान दिया और एक साल से कम समय में अपनी कड़ी मेहनत से करीब 150 किलो तक वजन घटाया था। अपने वजन घटाने के बारे में अदनान ने कहा था कि उन्होंने बिना किसी सर्जरी के ही अपना वजन घटाया।

    अदनान सामी
  • 4

    सोनाक्षी सिन्हा

    बॉलीवुड में आने से पहले सोनाक्षी सिन्‍हा का वजन भी करीब 90 किलो था। लेकिन उन्होंने एक्‍सरसाइज, तैराकी, योगा और टेनिस खेलकर अपना काफी वजन घटा लिया। जी हां शत्रुघ्न सिन्हा की प्यारी बेटी सोनाक्षी ने सलमान खान की फिल्म 'दबंग' से बॉलीवुड में आकर धमाल मचा दिया। लेकिन आपको बता दें कि उससे पहले वो काफी मोटी थी और फिल्मों में आने के लिए उन्होंने 26 किलो वजन कम किया था।
    Image Source : 24x7daily.com

    सोनाक्षी सिन्हा
  • 5

    अर्जुन कपूर

    'इश्कजादे' से इंडस्ट्री में एंट्री करने वाले अर्जुन कपूर अपने लुक से काफी लड़कियों का दिल जीत चुके हैं। अर्जुन बॉलीवुड के हैंडसम हंक हैं, लेकिन पहले वो इतने फिट नहीं थे। खाने-पीने के बेहद शौकीन रहे अर्जुन बेहद मोटे हुआ करते थे और उन्होंने एक्टिंग में आने से पहले अपनी बॉडी को शेप में लाने के लिए बहुत मेहनत की। उन्होंने कड़ी मेहनत और संयमित खान-पान से अपना वजन घटाया।

    अर्जुन कपूर
  • 6

    सोनम कपूर

    मोटे से छरहरे होने वाले लोगों में से एक अभिनेत्री सोनम कपूर भी शामिल हैं। बॉलीवुड में सोनम को फैशन डीवा के नाम से से जाना जाता है। लेकिन यदि आप सोच रहे हैं कि आज जो सोनम आपके सामने हैं वो हमेशा से थीं तो हम आपको बता दें कि वे पहले ऐसी बिल्कुल भी नहीं थी। बॉलीवुड में सुपरहिट एक्ट्रेस बनने से फैशन डीवा बनने के पीछे सोनम की बेजोड़ मेहनत है। 90 किलो वाली मोटी सोनम आज एक दम स्लिम हैं और अब दूसरों को भी फिट रहने के टिप्स दे रही हैं। इन्होंने अपना 35 किलो वजन घटाने के बाद संजय लीला भंसाली की फिल्‍म सांवरिया में काम।

    सोनम कपूर
  • 7

    परिणीति चोपड़ा

    परिणीति चोपड़ा ने पिछले कुछ समय में अपना काफी वजन कम कर लिया है। परिणीति चोपड़ा ने पिछले दिनों अपना 22 किलोग्राम वजन घटा कर सबको चौंका दिया। आज परिणीति के हॉट एंड सेक्सी लुक की सराहना होती है।  परिणीति में अचानक लोगों को एक बड़ा चेंज देखने को मिला। उन्होंने अपना लगभग 22 किलोग्राम वजन घटा लिया है। एक हॉट फोटोशूट कर उन्होंने अपनी इस छरहरी काया के दर्शन अपने फैन्स को कराए। जी हां परिणीति ने जब बॉलीवुड में कदम रखा था तब उनका वजन थोड़ा ज्यादा था। हालांकि उन्होंने धीरे-धीरे अपनी बॉडी पर मेहनत की और शेप में आ गईं।
    Image Source : 24x7daily.com

    परिणीति चोपड़ा
  • 8

    आलिया भट्ट

    महेश भट्ट की बेटी आलिया बॉलीवुड में आने के पहले और बाद में बहुत अंतर है। आलिया आज जितनी फिट और ग्लैमरस नजर आती हैं, इसके लिए उन्हें वजन कम करने के लिहाज से काफी मशक्कत करनी पड़ी है। आलिया भट्ट ने अपनी ‌पहली फिल्म 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' के लिए महज तीन महीने में 16 किलो वजन कम कर खुद को ग्लैमरस फिगर दिया है। फिल्मों में आने से पहले आलिया का वजन 68 किलो हुआ करता था जिसे महज तीन महीने में ही उन्होंने घटाया। इसके पीछे उनका वर्कआउट रिजाइम हेवी एक्सरसाइजिंग से भरा रहा है।
    Image Source : Getty

    आलिया भट्ट
Load More
X
संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK