गर्लफ्रेंड के दिमाग से कैसे निकालें उसके एक्‍स की यादें

अगर आपको लगता है कि आपकी गर्लफैंड अपने एक्स बॉयफेंड की यादों से बाहन नहीं आ पाई है और इसकी वज़ह से वह परेशान है, तो ये समय नराज़ होने या लड़-झगड़ कर अलग हो जाने का नहीं है। ये टिप्स आपकी गर्लफ्रेंड के दिमाग से एक्‍स की यादें निकालने में मदद कर सकते हैं।

Rahul Sharma
Written by: Rahul SharmaPublished at: May 05, 2016

गर्लफ्रेंड को एक्स बॉयफ्रेंड की यादों से बाहर लाएं

गर्लफ्रेंड को एक्स बॉयफ्रेंड की यादों से बाहर लाएं
1/5

अगर आपको लगता है कि आपकी गर्लफैंड अपने एक्स बॉयफेंड की यादों से बाहन नहीं आ पाई है और इसकी वज़ह से वह परेशान है, तो ये समय नराज़ होने या लड़-झगड़ कर अलग हो जाने का नहीं है। आप अपनी गर्लफ्रेंड के साथ हैं, क्योंकि वो एक अच्छी लड़की है और आपको बेहद पसंद भी है। वो अपने एक्स की यादों से परेशान हो जाती है, क्योंकि उसका विश्वास टूट गया। मतलब लड़की बुरी नहीं, उसे बस आपकी मदद की जरूरत है और आपको उसका विश्वास जीतने की। हालांकि ये आप दोनों के लिये ही आसान काम नहीं, लेकिन शायाद हमारे ये टिप्स आपकी मदद कर दें।

धीरज रखें

धीरज रखें
2/5

इस वक्त आपकी गर्लफ्रेंड भावनात्मक रूप से टूटी हुई है, लेकिन आप इस बात से अंजान नहीं हैं। अब आपको अपने आप से ये पूछना है कि, क्या अपनी गर्लफ्रेंडको उसके एक्स की यादों से बाहर लाने के लिये उस पर अपना समय और प्रयास लगाना व्यर्थ तो नहीं। अगर आपको लगता है कि आपको उसकी मदद के लिये प्रयास करना चाहिये, तो आपको उसकी देखभाल करनी चाहिये और उसकी पुरानी यादों को भलने में मदद करनी चाहिए। बस जब भी वो उसकी यदों से परेशान हो, अपनी बाहों को फैलाएं और कहें कि आप हमेशा, हर स्थिति में उसके साथ हैं। इस तरह वो आपके ज्यादा नज़दीक आ पाएगी और अपनी पुरानी यादों को पीछे छोड़ पाएगी।

हंसी-मज़ाक का माहौल

हंसी-मज़ाक का माहौल
3/5

हंसना हमारे शारीरिक व मानसिक स्वास्थ्य के लिये बेहद लाभदायक होता है। अगर उसे दिमाग को सही मात्रा में डोपामिन (हैप्पिनेस हार्मोन) मिलता रहेगा तो बुरी यादों से दूरी बनी रहेगी। जरूरी नहीं कि आप अपनी गर्लफ्रेंड को हंसाने के लिये कोई हास्य कवी ही हों! अगर आप उसकी परवाह करते हैं और उसे हंसाने की ईमानदार कोशिश करते हैं, तो धीरे-धीरे उसे आपके जोक पसंद आने लगेंगे और वो आपके ह्यूमर से खुश होने लगेगी और धीरे-धीरे अपनी पुरानी यादों से बाहर आ जाएगी।

ध्यान बांटने की कला

ध्यान बांटने की कला
4/5

आप फौज का फॉर्मूला अपना सकते हैं, "इंसान को व्यस्त रखो, बेकार की बातें सोचने का समय ही नहीं मिलेगा"। देखिए अगर आपकी गर्लफ्रेंड बिज़ी रहेगी तो उसे बेकार की पुरानी यादों में फंसना ही नहीं पडेगा। तो थोड़ा वक्त निकालें और उसे सैर पर लेकर जाएं। बीच-बीच में डिनर, शपिंग और वॉक पर भी जाते रहें। जो भी हो, आपको अपनी डेट प्लान करते समय थोड़ा क्रिएटिव होना पड़ेगा। इस तरह उसे आपकी आदत होने लगेगी। वो आपसे चैट का सिलसिला भी बढ़ा देगी, आपके बारे में सोचेगी, और फिर उसे अपने एक्स के बारे में सोचने का समय ही नहीं मिलेगा।

एक अच्छे बॉयफ्रेंड साबित हों

एक अच्छे बॉयफ्रेंड साबित हों
5/5

उसे खुद से महसूस होने दें कि आप एक अच्छे इंसान हैं। सब्र रखें और अपना बेस्ट दें, वो खुद आपकी ओर खिचती चली आएगी और पुरानी यादों को मन से निकाल फेंकेगी। उसे महसूस होने दें कि आप कितनी परवाह करने वाले गर्लफ्रेंड हैं और आपको पाना उसके लिये कितनी खुशी की बात है। उस पर संबंध बनाने के लिये दबान न डालें, उसे खुद से इसके लिये तैयार होने दें। ध्यान रखें, प्यार और विश्वास जीतना पड़ता है और इसमें समय, विश्वास और इच्छा शक्ति लगती है।

Disclaimer