थ्रेडिंग के पिंपल्स को तुरंत सही करते हैं ये 5 सीक्रेट्स

कई बार पिंपल्स अपने गहरे निशान भी छोड़ देते हैं। आज हम आपको थ्रेडिंग के बाद के पिंपल्स को दूर करने के जबरदस्त उपाय बता रहे हैं।

Rashmi Upadhyay
Written by: Rashmi UpadhyayPublished at: Jun 27, 2017

थ्रेडिंग के पिंपल्स

थ्रेडिंग के पिंपल्स
1/5

थ्रेडिंग बनाने से वाकई चेहरे पर चार चांद लग जाते हैं। आजकल महिलाएं ही नहीं बल्कि पुरुष भी खूब थ्रेडिंग बनाते हैं। लेकिन कई महिलाओं की स्किन बहुत कोमल होती है जिससे थ्रेडिंग बनाने के बाद आईब्रोज के आसपास पिंपल्स हो जाते हैं। कई बार ये पिंपल्स अपने गहरे निशान भी छोड़ देते हैं। आज हम आपको थ्रेडिंग के बाद के पिंपल्स को दूर करने के जबरदस्त उपाय बता रहे हैं।

गुनगुने पानी से धोएं चेहरा

गुनगुने पानी से धोएं चेहरा
2/5

चाहे आपकी स्किन सेंसटिव है या नहीं है, थ्रेडिंग बनाने के बाद चेहरा हमेशा गुनगुने पानी से धोना चाहिए। चेहरा धोने के बाद एक कॉटन के कपड़े से हल्के हाथों से मुंह पोंछें क्योंकि जोर से रगड़ने से स्किन ड्राई हो जाती है। अगर आप चाहे तो थ्रेडिंग के आसपास डेटोल को कॉटन में ले कर भी लगा सकती हैं।

स्टीम ट्रीटमेंट

स्टीम ट्रीटमेंट
3/5

कई महिलाएं थ्रेडिंग के बाद फेशियल, ब्लीच या स्टीम ट्रीटमेंट का इस्तेमाल करती हैं। जबकि थ्रेडिंग के तुरंत बाद किसी भी स्टीम ट्रीटमेंट का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। इससे पिंपल्स होने के चांस काफी बढ़ जाते हैं।

क्रीम या लोशन लगाएं

क्रीम या लोशन लगाएं
4/5

पिंपल्स से बचाव के लिए थ्रेडिंग बनाने के बाद हमेशा चेहरे पर कोई क्रीम या लोशन लगाएं। इससे थ्रेडिंग के बाद दर्द कम होता है। चाहे तो दालचीनी के पानी को भी चेहरे पर इस्तेमाल कर सकती हैं।

हाथ से छूएं ना

हाथ से छूएं ना
5/5

जिस जगह पर थ्रेडिंग करवाई है उस जगह को 12 घंटों तक हाथ से न छूएं। ऐसा करने से पिंपल्स और जलन शुरू हो जाती है। कभी-कभी इंफेक्शन भी हो जाता है। अगर खुजली हो रही है तो कॉटन या कोई सूती कपड़े की मदद से हल्की खुजली कर सकती हैं।

Disclaimer