इस 1 कैप्‍सूल की मदद से दूर होगी त्‍वचा की ये 5 समस्‍याएं

त्‍वचा की समस्‍याओं को दूर करने के लिए अब आपको ज्‍यादा मेहनत करने की जरूरत नहीं है, क्‍योंकि सिर्फ 1 कैप्‍सूल की मदद से आप आसानी से इन समस्‍याओं को छूमंतर कर सकते हैं।

Pooja Sinha
Written by: Pooja SinhaPublished at: May 28, 2017

त्‍वचा की समस्‍याओं के लिए कैप्‍सूल

त्‍वचा की समस्‍याओं के लिए कैप्‍सूल
1/6

बाजार में मिलने वाले ज्‍यादातर सभी ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट में विटामिन ई बहुत अधिक मात्रा में पाया जाता है, क्‍योंकि एंटी-ऑक्‍सीडेंट से भरपूर होने के कारण यह आपके बालों और त्‍वचा के लिए बेहद ही फायदेमंद होता है। इसके अलावा यह त्वचा का रूखेपन, झुर्रियों, सूरज की हानिकारक अल्ट्रावायलेट किरणों और स्‍ट्रेच मार्क्‍स से बचाता है। लेकिन ज्‍यादातर लोगों को इसके इस्‍तेमाल की सही विधि की जानकारी नहीं है। आइए आज हम आपको बताते है कि त्‍वचा की समस्‍याओं को दूर करने के लिए इस कैप्‍सूल का इस्‍तेमाल कैसे किया जाता है।

नाखून बनाएं सॉफ्ट

नाखून बनाएं सॉफ्ट
2/6

विटामिन ई ऑयल रफ नाखून और क्यूटिकल्स को नर्म बनाने और कमजोर नाखून को मजबूत बनाने में मदद करता है। इस समस्‍या से बचने के लिए आप विटामिन ई ऑयल को सीधे ही अपने नाखून और क्यूटिक्लस पर लगा सकते हैं।Image Source : Shutterstock.com

दाग-धब्बों का काल

दाग-धब्बों का काल
3/6

त्‍वचा के दाग-धब्‍बे खूबसूरती में बदनुमा दाग की तरह होते हैं। लेकिन अब इनसे छुटकारा पाना बेहद ही आसान है। बस आप विटामिन ई कैप्सूल को काटकर इसके अंदर का सारा ऑयल निकालकर  दाग वाली स्किन पर लगाएं। अच्छे रिजल्ट पाने के लिए इसे रातभर ऐसे ही लगा रहने दें। ये एक सीरम की तरह काम करके, चेहरे के डार्क स्पॉट्स और दाग-धब्बे को कम कर देगा।

झुर्रियों से छुटकारा दिलाए

झुर्रियों से छुटकारा दिलाए
4/6

क्‍या आपकी आंखों के आस-पास भी उम्र से पहले झुर्रियों हो रही है तो परेशान न हो विटामिन ई का कैप्‍सूल है ना। बस एक बाउल में एक विटामिन ई कैप्सूल के अंदर का ऑयल निकालकर और इसमें 5-6 बूंदे मिलाकर बादाम तेल की मिलाकर मिक्सचर तैयार कर लें। सोने से पहले इसे अपनी आंखों के आस-पास की त्‍वचा पर लगा लें।

बालों को लंबा और घना बनाएं

बालों को लंबा और घना बनाएं
5/6

विटामिन ई का कैप्‍सूल बालों को लंबा, काला और घना बनाने में भी मदद करता है। खूबसूरत बालों के लिए विटामिन ई में मौजूद ऑयल को निकालकर सोने से पहले अपने स्कैल्‍प पर अच्छी तरह से लगा लें और रातभर ऐसे ही लगा रहने दें। सुबह अपने बालों को धो लें।

फटे होठों को कहें अलविदा

फटे होठों को कहें अलविदा
6/6

फटे होंठों के लिए अब आपको लिप बाम की जरूरत नहीं है क्‍योंकि विटामिन ई के कैप्‍सूल से आप आसानी से अपने होंठों को मुलायम बना सकते हैं। बस आपको एक विटामिन ई कैप्सूल लेकर और इसे काटकर इसके अंदर मौजूद ऑयल को अपने होंठों पर लगाना है।

Disclaimer