पीरियड्स लेट होने पर बेवजह लड़कियां करती है ये 5 काम

पेट, कमर या टांगों में दर्द, मरोड़ और पता नहीं क्‍या-क्‍या होने के कारण हर लड़की को महीने के वो कुछ दिन बहुत ही खराब लगते हैं। लेकिन फिर भी वह चाहती हैं कि उसके पीरियड्स समय पर हो, क्‍योंकि समय पर पीरियड्स न होने पर लड़कियां बेवजह पता नहीं क्‍या-क्‍या सोचने लगती है। आइए जानें पीरियड्स लेट होने पर लड़की क्‍या-क्‍या करती है?

Pooja Sinha
Written by: Pooja SinhaPublished at: Mar 11, 2016

कहीं मैं प्रेगनेंट तो नहीं

कहीं मैं प्रेगनेंट तो नहीं
1/5

पीरियड्स लेट होने पर सबसे डरावना ख्‍याल जो लड़की के मन में आता है वह यह कि कहीं मैं प्रेगनेंट तो नहीं हूं? खासतौर पर तब, जब लड़की सिंगल लेकिन इंटीमेट रिलेशनशिप में हो। ऐसे में आप गर्भावस्‍था के शुरुआती लक्षण अपने अंदर ढूंढने लगती हैं।

बार-बार कैलेंडर देखना

बार-बार कैलेंडर देखना
2/5

पीरियड्स समय पर होने पर आपका ध्‍यान कैलेंडर पर नहीं जाता, लेकिन पीरियड्स समय पर न होने पर आप लड़की कैलेंडर निकालकर हिसाब किताब लगाने लग जाती है। और कोशिश करती हैं कि कैलेंडर से ही सब पता चल जाए!

गूगल पर खोज

गूगल पर खोज
3/5

प्रेगनेंसी का शक होने पर आप जल्‍दी से गूगल पर खोज करने लगती है और अपने शक का जवाब पाने के लिए प्रेगनेंसी के लक्षण ढूढ़ने के लिए एक-एक आर्टिकल की खोज कर देती हो।

अन्‍य बहाने बनाना

अन्‍य बहाने बनाना
4/5

इसके अलावा पीरियड्स होने पर आप खुद से यह भी सोचने लगती हो कि हो सकता है मैंने पिछले महीने बहुत ज्‍यादा वजन बढ़ा लिया हो। या मुझे पीसीओएस या थायराइड की समस्‍या तो नहीं हैं।

होम प्रेगनेंसी टेस्ट

होम प्रेगनेंसी टेस्ट
5/5

जब प्रेगनेंसी का शक लड़की के सिर चढ़कर बोलने लगता है तो वह इस संस्पेंस को खत्म कर देना चाहती हैं। काफी देर तक परेशान रहने के बाद और फिर आप होम प्रेगनेंसी टेस्ट इस्‍तेमाल करती हैं! जब आप टेस्ट करती हैं, तो वो निकलता है नेगेटिव। अचानक ही आपको जो खुशी महसूस होती है, वो आपके चेहरे से छिप नहीं पाती। Image Source : Getty

Disclaimer