डेट पर जाएं तो सोच समझकर खाएं ये 5 फ़ूड

अक्‍सर जब लोग डेट पर जाते हैं तो अपने लुक पर सबसे ज्‍यादा ध्‍यान देते हैं। लेकिन जो सबसे जरूरी बाते हैं उस पर कोई ध्‍यान नही देता है। लोग बिना कुछ सोचे समझे खाने पीने का आर्डर करते हैं जो उनके दिन को बोरिंग बना देता है। जबकि इस दौरान अपने खानपान पर ध्‍यान देना बहुत जरूरी होता है। आइए जानते हैं कि डेट पर किन फूड को खाने से बचना चाहिए।

Atul Modi
Written by: Atul ModiPublished at: Feb 03, 2017

गार्लिक ब्रेड

गार्लिक ब्रेड
1/5

अगर आप डेट पर गए हैं तो गार्लिक ब्रेड भूल से भी ऑर्डर न करें, क्‍यों कि लहसुन की गंध आपकी सांसों  की फ्रेशनेस को खत्‍म कर देगी और आपके रोमांस पर पानी फेर देगी।       

ब्रसल स्प्राउट

ब्रसल स्प्राउट
2/5

इसमें हरी पत्‍तेदार सब्जियों की मात्रा ज्‍यादा होती हैं, खासकर पत्‍ता गोभी होता है जिसमें अघुलनशील फाइबर होता है। इसके अलावा इसमें मौजूद रेशेदार पत्तियां अपचनीय होती हैं। जो आपके परेशान कर सकती हैं।

ग्रिल्‍ड सैल्‍मन

ग्रिल्‍ड सैल्‍मन
3/5

ग्रिल्‍ड सैल्‍मन प्रोटीन से भरा होता है। इसमें काफी एनर्जी होती है। इसे ज्‍यादा खाने से बचना चाहिए। इसे खाने से आपका पूरा पेट भर जाएगा।

चिकेन

चिकेन
4/5

वैसे चिकेन बहुत ही टेस्‍टी और पोषक तत्‍वों से भरा होता है। लेकिन इसके साथ अगर आप थोड़ा सा भी पानी पीते हैं तो यह आपको डिहाइड्रेट कर सकते हैं।

चुकंदर सलाद

चुकंदर सलाद
5/5

इस दौरान चुकंदर का सलाद खाने से बचना चाहिए क्‍यों कि स्‍टडीज के मुताबिक चुकंदर का रस ब्‍लड प्रेशर कम करता है। Image Source: Getty

Disclaimer