नई जींस खरीदने से पहले इन बातों की रखें जानकारी

जींस हर कोई खरीदता है और वो भी आंख मूंदकर, जो कि ठीक नहीं है, अगर आप भी नई जींस खरीदने की सोच रहे हैं तो कुछ बातों की जानकारी पहले से आपको होनी चाहिए। इस स्‍लाइडशो में हम आपको बता रहे हैं क्‍या हैं वो जरूरी बातें।

Gayatree Verma
Written by:Gayatree Verma Published at: Mar 30, 2016

नई जींस की खरीदारी

नई जींस की खरीदारी
1/5

आज जींस हमारे वार्डरोब का सबसे अहम हिस्सा बन चुकी है। कैजुअल, फार्मल, ओकेजनली... हर जगह जींस चल जाती है। इसलिए जरूरी है कि जींस आरामदायक, टिकाऊ और स्टाइलिश तीनों हो। अब एक जींस, में ये तीनों क्वालिटी चाहिए तो खरीदारी भी अच्छे से करनी पड़ेगी। ऐसे में जींस खरीदने से पहले इन जरूरी चीजों का ख्याल रखें।

फैब्रिक पर ध्यान दें

फैब्रिक पर ध्यान दें
2/5

जींस खरीदने से पहले फैब्रिक को अच्छी तरह से छूकर देख लें। इससे आपको फैब्रिक की क्वालिटी का पता चल जाएगा। फैब्रिक की क्वालिटी पता करने में जल्दबाजी ना करें। जींस खरीदने से पहले उसके देश और ब्रांड के बारे में जान लें। वैसे जर्मनी के जींस की क्वालिटी काफी अच्छी मानी जाती है।

कम्फर्ट जोन से बाहर निकलें

कम्फर्ट जोन से बाहर निकलें
3/5

हमेशा एक जैसी जींस मत खरीदिये। कम्फर्ट जोन से बाहर निकलें औऱ कुछ नया ट्राय करें। ज्यादातर लोग एक ही तरह की जींस पहनते हैं। जबकि ये गलत है। इससे साइज का पता नहीं चलता। जबकि हर उम्र में शरीर का साइज बदलता है तो ऐसे में जरूरी है कि जींस का साइज हमेशा बदलते रहें।

नए और पुराने का ध्यान रखें

नए और पुराने का ध्यान रखें
4/5

जींस पुरानी हो गई है लेकिन वो फटी नहीं है तो उसे फेंकने की जरूरत नहीं है। दर्जी के पास जाएं औऱ उसे डैमेज हुई जगह से रफ्फु करवा लें। जींस ही केवल एक ऐसी चीज है जो कि जितना ज्यादा फटती है उतनी ज्यादा स्टाइलिश लगती है।

स्ट्रेचेबल जींस लें

स्ट्रेचेबल जींस लें
5/5

नई जींस ले रहे हैं तो हमेशा स्ट्रेचेबल जींस लें। ये फ्लेक्सिबल और आरामदायक होती है। साथ ही इसे फॉर्मल और कैजुअल दोनों ओकेजन में पहल सकते हैं और आराम से घूम-फिर सकते हैं।

Disclaimer