जानें पोर्न देखते समय लोग क्‍या सोचते हैं और क्‍या हैं इसके फायदे

By:Devendra Tiwari , Onlymyhealth Editorial Team,Date:Jun 28, 2016
महिलाओं को पुरुषों की तुलना में एक अलग स्वरूप में पोर्न देखना पसंद होता है। महिलाओं व पुरुषों दोनों में पोर्न देखने का कारण और पोर्न देखते समय विचार अगल-अलग होते हैं। चलिए विस्तार से जानें -
  • 1

    पोर्न देखते समय लोगों की सोच और इसके फायदे


    क्या आपने कभी सोचा है कि महिलाएं व पुरुष पोर्न क्यों देखती हैं और पोर्न देखते समय उनके मन में क्या चल रहा होता है? अध्ययन बताते हैं कि वास्तव में अधिकांश महिलाओं को पोर्न देखना पसंद होता है, लेकिन यह बात रह महिला पर लागू नहीं होती है। हालंकि महिलाओं को पुरुषों की तुलना में एक अलग स्वरूप में पोर्न देखना पसंद होता है। महिलाओं व पुरुषों दोनों में पोर्न देखने का कारण और पोर्न देखते समय विचार अगल-अलग होते हैं। चलिए आज जानने की कोशिश करते हैं कि पोर्न देखते समय लोग क्या सोचते हैं और क्या पोर्न देखने से कोई फायदा होता है।
    Images source : © Getty Images

    पोर्न देखते समय लोगों की सोच और इसके फायदे
    Loading...
  • 2

    महिलाएं क्यों देखती हैं पोर्न


    पुरुषों की तुलना में महिलाओं के पोर्न देखने के पीछे के अंतर को देखने का एक आसान तरीका है। सालों से महिलाओं को कामुकता के दृश्य माध्यमों ने कम आकर्षित किया है। उन्हें ऑनलाइन चैट रूम की भावनात्मक यौन अपील ने अश्लील साइटों के बनिस्पद ज्यादा आकर्षित किया है। महिलाओं को भी पुरुषों की ही तरह पोर्न देखना पसंद होता है, लेकिन ज्यादातर महिलाएं रोमांस और भावनात्मक संबंध का अनुभव करना चाहती हैं। यही कराण है कि महिलाओं को पोर्न किताबें पढ़ना भी बेहद पसंद होता है। 50 शेड्स ऑफ अमेरिका में बहुत ज्यादा बिकने वाली किताब रही और इस पर बनी फिल्म को भी महिलाओं ने बेहद पसंद किया।
    Images source : © Getty Images

    महिलाएं क्यों देखती हैं पोर्न
  • 3

    सीखने का माध्यम है


    समाज की बंदिशों के चलते हम सेक्स को लेकर काफी दबी मानसिकता रखते हैं, ऐसे में महिलाओं व पुरुषों दोनों के लिए पोर्न सीख ने का एक अच्छा ड़रिया हो सकता है। यदि पोर्न कंटेट को सीखने के नज़रिये से देखें तो सेक्स की सुखमय गितविधियों में महारथ हासिल की जा सकती है। लेकिन आपको अपने आप पर नियंत्रण करना सीखना होगा, वरना ये नुकसानदायक भी हो सकता है।
    Images source : © Getty Images

    सीखने का माध्यम है
  • 4

    पोर्न देखते समय क्या सोचते हैं पुरुष


    एडल्ट कंटेट देखते समय हर आदमी उस अहसास को हकीकत में भी जीना चाहता है। बहुत से लोग तो अपने लव पार्टनर के साथ उन सीन्स को रिपीट करना चाहते हैं जो सेक्स और रोमांस का चरम सुख दे सकें। मूवी देख कर आप इसे भली भांति सीख सकते हैं। परन्तु यह जरूर ध्यान रखें, कि मूवी में दिखाया गया हर सीन वास्तविक नहीं है वरन एक्टिंग भी की गई है।
    Images source : © Getty Images

    पोर्न देखते समय क्या सोचते हैं पुरुष
  • 5

    पॉर्न का महिलाओं की कामेच्छा पर असर


    क्या पॉर्न देखना महिलाओं की कामेच्छा पर भी असर डालता है? इस संबंध में विशेषज्ञ बताते हैं कि कुछ मामलों में यह कामेच्छा को बढ़ा सकता है तो अन्य मामलों में कामेच्छा कम भी हो सकती है, लेकिन एक बात तो है कि पॉर्न देखने पर संतुष्टि मिलती है। कई अध्ययनों में यह साबित हुआ कि पॉर्न देखना रिश्तों और मस्तिष्क के लिए बुरा है, वहीं कई अन्य अध्ययन यह भी कहते हैं कि पॉर्न देखना मस्तिष्क या दिमाग को स्थायी नुकसान नहीं पहुंचाता बल्कि यह आपके लिए अच्छा हो सकता है। विशेषज्ञ सलाह देते हैं, पॉर्न को केवल शारीरिक सुख के लिए न देखें, बल्कि अपने साथी के साथ एक संपूर्ण सुखद अनुभव के लिए देखें। अगर आंकड़ों पर नज़र डालें तो, इस सहस्त्राब्दि में 60 प्रतिशत पॉर्न स्मार्टफोन पर देखी जाती हैं और मात्र 30 प्रतिशत लोग ही इसे कम्प्यूटर पर देखते हैं।
    Images source : © Getty Images

    पॉर्न का महिलाओं की कामेच्छा पर असर
Load More
X
संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK