पुरुषों को पसंद हैं ये 9 खास बातें, जिनके बारे में महिलाओं को पता होना चाहिए!

पुरुष भी अपनी महिला पार्टनर से कुछ अपेक्षायें रखते हैं और वे इस बारे में उनसे कुछ शेयर भी नहीं करते, पुरुष यह चाहते हैं कि महिलायें बिना बताये ही उनकी इन इच्‍छाओं को समझ जायें।

Atul Modi
Written by: Atul ModiPublished at: Sep 03, 2018

पुरुष की भी है चाहत

पुरुष की भी है चाहत
1/10

महिलायें अपनी हर बात और अपनी हर इच्‍छा पुरुष से शेयर करती है, लेकिन कुछ बातें और कुछ इच्‍छायें पुरुषों की भी होती हैं जो वे अपनी पार्टनर को बिना बताये ही चाहते हैं। अगर उनकी महिला मित्र उनकी इन इच्‍छाओं के बारे में जान जाये और उसे पूरा करने की कोशिश करे तो यह उनके संबंध को और भी बेहतर बनाता है। इसलिए अपने पुरुष मित्र की कुछ बातों को बिना बताये ही आप समझने की कोशिश करें।

सम्‍मान दें

सम्‍मान दें
2/10

हर पुरुष की इच्‍छा होती है कि उसकी महिला मित्र उसका सम्‍मान करे। अगर महिला अपने पार्टनर का सम्‍मान करती है तो इससे दोनों के मन में एक-दूसरे के प्रति आदर भाव होगा और रिश्‍तों के बीच में दरार या कड़वाहट आने की संभावना कम होगी। इसलिए अपने पुरुष मित्र का सम्‍मान जरूर करें।

प्रशंसा करें

प्रशंसा करें
3/10

ऐसा माना जाता है कि महिलायें अपनी तारीफ सुनना बहुत पसंद करती हैं। लेकिन यही बात पुरुषों के लिए भी लागू होती है। अगर आपके पार्टनर से अच्‍छा काम किया है तो उनकी तारीफ जरूर करें, फिर देखिये कैसे वो भी आपके दीवाने बन जाते हैं।

हर जगह साथ

हर जगह साथ
4/10

हालांकि आप भले ही अपने पार्टनर के साथ सब जगह नहीं जा सकती हैं, लेकिन कुछ जगह ऐसी हैं जहां आपके बिना वे खुद को अधूरा महसूस करते हैं। उन जगहों पर उनका अधूरापन भरने के लिए आप उनके साथ जायें। सुबह जॉगिंग के दौरान, वीकेंड पर, पार्टियों में आपका साथ पाकर वे खुश होंगे।

थोड़ी साज-सज्‍जा

थोड़ी साज-सज्‍जा
5/10

आप भले ही मॉडल नहीं हैं तो क्‍या हुआ, आप अपने पार्टनर के लिए थोड़ा सा मेक-अप तो कर ही सकती हैं। भले ही आपको घंटों पार्लर में बिताना, मेकअप करना नहीं पसंद, तो क्‍या हुआ आज अपने पार्टनर को रिझाने के लिए थोड़ा सा मेकअप कर लीजिए। फिर देखिये उनका कितना अधिक प्‍यार आपको बिना मांगे ही मिल जायेगा।

अच्‍छे से बात करें

अच्‍छे से बात करें
6/10

दिन भर की थकान और ऑफिस के झल्‍लाहट भरे माहौल से निकलने के बाद आपका प्‍यार भरा शब्‍द अगर सुनते ही उनकी सारी थकान दूर तो होगी साथ ही उनका चिड़चिड़ा मूड भी अच्‍छा हो जायेगा। तो कोशिश करें कि अपने पुरुष पार्टनर से हमेशा अच्‍छे और कर्णप्रिय शब्‍दों में बात करें।

उत्‍साहित करें

उत्‍साहित करें
7/10

आप उनकी जीवन संगिनी हैं, उनकी कामयाबी के हर कदम में आपका साथ और सहयोग हमेशा रहा है। इस सहयोग को हमेशा बनाये रखें, जरूरत पड़ने पर हमेशा अपने पार्टनर को उत्‍साहित करती रहें। अगर उन्‍हें किसी काम में असफलता मिले तब भी उनका उत्‍साह बढ़ाने में आप पीछे न हटें। आपके उत्‍साह बढ़ाने से वे अधिक ऊर्जा के साथ काम को करेंगे।

इच्‍छओं को मानें

इच्‍छओं को मानें
8/10

अगर आपका पुरुष मित्र किसी बात पर निर्णय ले रहा है तो उसे मना बिलकुल न करें, बल्कि उसकी इच्‍छओं का सम्‍मान करें। अगर उसमें कोई कमी हो तो उसे दूर करने की कोशिश करें। उसे सिरे से नकारें नहीं। पुरुष हमेशा यही चाहते हैं कि आप उनकी इच्‍छाओं का सम्‍मान करें।

स्‍वतंत्रता भी दें

स्‍वतंत्रता भी दें
9/10

अपने पुरुष पार्टनर के हर पल का लेखा-जोखा न लें। पुरुष भी यही चाहते हैं कि उनका पार्टनर उन्‍हें समझें और उनपर विश्‍वास करे। ऐसा न हो कि आप उनके हर पल का हिसाब उनसे मांगे और फिर वो आपसे झूठ बोलना शुरू करें। ऐसा करने से एक न एक दिन रिश्‍तों में कड़वाहट जरूर आयेगी और इसका असर आपके संबंधों पर पड़ेगा।

विश्‍वास रखें

विश्‍वास रखें
10/10

पुरुष यही चाहते हैं कि उनकी महिला मित्र उनपर भरोसा रखे। विश्‍वास किसी भी रिश्‍ते की नींव होती है और जहां विश्‍वास नहीं होता उस रिश्‍ते में दरार आना भी स्‍वाभाविक होता है। इसलिए अपने पुरुष मित्र पर विश्‍वास रखें और उसपर बेवजह शक न करें।

Disclaimer