पुरुषों में किन चीजों को नोटिस करती हैं महिलाएं

जब आप पहली बार किसी महिला से मिलते हैं तो जानते हैं वो आपकी किन बातों को सबसे ज्यादा नोटिस करती हैं? नहीं पता तो चलिए हम आपको बताते हैं।

Anubha Tripathi
Written by: Anubha TripathiPublished at: Mar 15, 2014

पुरुषों में क्या देखती हैं महिलाएं

पुरुषों में क्या देखती हैं महिलाएं
1/11

अब लंबा, सावला और सुंदर होना ही पुरुषों की खासियत नहीं रह गई है। महिलाएं ऐसे ही पुरुष को अपना पार्टनर बनना चाहती हैं जो हर प्रकार से उनके लायक हो। महिलाओं को स्मार्ट होने के साथ ही ऐसे पुरुषों की तलाश होती है जो शारीरिक और मानसिक रुप से उन्हें इंप्रेस करें। आइए जानें कौन सी वे बाते हैं जो महिलाएं पुरुषों में नोटिस करती हैं।

लुक पर देती हैं ध्यान

लुक पर देती हैं ध्यान
2/11

महिलाओं को लंबे लड़के पसंद आते हैं लेकिन सिर्फ लंबा होना जरूरी नहीं है। यह भी महत्वपूर्ण है की आप अपने आप को कैसे प्रस्तुत करते हैं। ठीक जैसे लड़को को सुडौल, सुन्दर और अच्छी पर्सनालिटी वाली महिलाएं पसंद हैं, वैसे ही महिलाएं भी अच्छी पर्सनालिटी वाले वाले मर्दों को ही पसंद करती हैं। महिलाओ का बेसिक फंडा ये है की अगर आप अपने आप की देखभाल करने के लिए सावधान हैं, तो वे आप पर अपनी देखभाल करने का भरोसा कर सकती हैं।

ड्रेसिंग सेंस

ड्रेसिंग सेंस
3/11

महिलाएं की नजर सबसे पहले पुरुषों को कपड़े पर ही पड़ती है। उनकी पसंद नापसंद आपकी ड्रेसिंग सेंस पर ही निर्भर करती है। इसलिए ध्यान रखें की अगर अपने कोई रोड साइड दुकान का ही ड्रेस पहना हुआ हे पर वो काफी स्टाइलिश और क्लासी होना चाहिए। ये जरुरी नहीं की आप बॉलीवुड या हॉलीवुड हीरो को कॉपी करे लेकिन हां ये भी सच है की अगर आप थोडा बहुत भी उनके जैसा स्टाइलिश हो जाएं तो कोई बुराई नहीं।  

खुशमिजाज

खुशमिजाज
4/11

पुरुषों से मिलते समय महिलाएं आपके बर्ताव को परखती हैं। अगर आप खुशमिजाज और कूल टाइप के हैं तो वो आपसे आगे दोस्ती के बारे में सोचती हैं। महिलाएं को वो ही पुरुष रास आते हैं जो जोक मारते रहें और उन्हें हंसाते रहें। लेकिन ये ध्यान जरुर रखे ये मजाक लगातार किसी पर उलटे सीधे कमेंट्स या उनका मजाक नहीं होना चाहिए वरना वे बुरा मान जाती हैं।

परवाह करने वाला

परवाह करने वाला
5/11

महिलाएं चाहती हैं की कोई ऐसा हो जो उन्हें बार बार ये अहसास करता रहे की वो उनकी परवाह करता हे और प्यार करता है। सड़क पर साथ चलते हाथ पकड़ लेना, साथ में सनसेट देखना और सड़क क्रॉस करते ये ध्यान रखना की उनके साथ वो सेफ हैं। ऐसे लड़के लडकियों को सुरक्षा का अहसास दिलाते हैं। इसलिए आपसे मिलते समय वे इन बातों को भी खूब नोटिस करती हैं।  

झिझक या संकोच

झिझक या संकोच
6/11

महिलाओं के सामने बात करने में संकोच ना दिखाएं। पुरुषों की इस आदत को महिलाएं बहुत ज्यादा नोटिस करती हैं। याद रखें की अगर आप उनके साथ बात करने में संकोच करेंगे उनसे सही तरीके से बात नहीं कर रहे हे तो उन्हें लगेगा की आप को उनके साथ होने में शर्म है।

सेक्सी स्माइल

सेक्सी स्माइल
7/11

महिलाएं क्यों सलमान खान या टॉम क्रुज या शाहरुख को इतना प्यार करती हैं इसके पीछे कारण है वो मुस्कान और जिस तरह से वो देखते है या उनकी आंखों में जो चमक हे वो हर महिला की कमजोरी होती है। अगर आप भीड़ में उन्हें उस तरह से देखे या मुस्कुराए तो ये उन्हें अजीब तो लगेगा लेकिन कही न कही उन्हें हजारो में एक होने का एहसास कराएगा।

अति उत्साही

अति उत्साही
8/11

महिलाएं हमेशा ही अतिउत्साही और बैचेन सी और हड़बड़ी में रहती हैं, वे बहुत आसानी से उत्तेजित हो जाती हैं और ये ही कारण है की उन्हें अपनी लाइफ में कोई ऐसा चाहिए जो कुछ शांति और ठहराव ला सके उनकी जिंदगी में।

बालों का स्टाइल

बालों का स्टाइल
9/11

आपके बालों का स्टाइल काफी कुछ कहता है। किसी भी पुरुष को देखने से पहले महिलाओं की नजर उसके बालों के कट और लंबाई पर जाती है। आपके बालों को देखकर ही वे जान लेंगे की आपका मिजाज कैसा है।

आत्मविश्वास

आत्मविश्वास
10/11

पुरुषों से बात करने के दौरान वे आपके आत्मविश्वास को परखती हैं। अगर आप उनसे बात करने में संकोच करेंगे या नजरें मिलाकर जवाब नहीं दे पाएंगे तो वे समझ जाएंगी कि आपमें आत्मविश्वास की कमी है। अपनी इस समस्या को दूर करने के लिए लड़कियों से बिना डरे बात करें।

Disclaimer