हर लड़की सीक्रेट रखें ससुराल की ये 2 बातें, पति होगा इम्प्रेस

लड़कियां अपनी दोस्तों के सात अपनी हर बातो शेयर करती है, पर पति और ससुराल से जुड़ी बातों को बाहर शेयर करना अच्छी बात नहीं होती है। जानिए इन बातों को क्यूं ना करें सहेलियों के साथ शेयर।

Rashmi Upadhyay
Written by: Rashmi UpadhyayPublished at: Mar 09, 2018

सीक्रेट रखें ये बातें

सीक्रेट रखें ये बातें
1/5

देखिये सास-ससुर से आपके संबंध कैसे है इस बारे में किसी को बता कर आपको क्या मिल जाएगा। कोशिश करें कि सभी के सामने उनकी तारीफ करे, या ज्यादा बात ही ना करें। हांलाकि आपको हर दूसरी महिला अपनी सास की बुराई करती मिल जाएगी, पर यकीं मानिए वो असल में खुद की इज्जत को कम कर रहीं होती है। तो दूसरों के सामने सास-ससुर की बुराई ना करें।

पति का चाल-चलन

पति का चाल-चलन
2/5

आपने पति के चाल चलन का रोना अपनी सहेलियों के सामने ना रोयें। इससे कुछ बदलने वाला नहीं है। अगर आपको लगता है कि आपके पति के साथ संबंध अच्छे नहीं है तो, अपने माता-पिता या ससुरालवालों से बात करें। हर समय पति का रोना रोयेगीं तो हो सकता है आपके पीठ पीछे लोग आपका मजाक बनाते फिरें। ये बातें आपके जीवन का बड़ा फैसला लेने के लिए होती है, ना कि रोना रोने के लिए।

फैमिली प्लानिंग

फैमिली प्लानिंग
3/5

आपको परिवार कब बढ़ाना चाहिए, इसगका फैसला आपकी सहेलियां नहीं, आप और आपके पति करेंगे।  यहां तक कि जरूरी नहीं है कि आपके फैमिली मेंबर्स भी इस बारें में ज्यादा राय दे। तो अच्छी बात यहीं है कि अपने पति से इस बारे में खुल कर बात करें, ना कि अपनी सहेली के साथ गप्पबाजी। हो सकता है आपकी ये बातें आपका मजाक उडवा दें। Image Source-Getty

बेडरूम की बातें

बेडरूम की बातें
4/5

आपके बेडरूम की बातें अपने तक ही रखें, दोस्तों को छोडियें कमरे के बाहर के लोगों को भी इस बारें मे नहीं पता चलना चाहिए। फिर चाहे वो छोटी मोटे झगड़े, या फिर घर के किसी अन्य सदस्यो को लेकर होने वाली जरूरी बात। लड़कियां अक्सर सारी बातें फिर चाहें उनसे संबंध बनाने का तरीका हो क्यों ना हो, सब अपीन दोस्तों के बीच में शेयर कर देती है। ये गलत है। कुछ बातों का अपने आप तक रहने में ही मजा होता है। जबकि कई बार ऐसी बातों का बाहर आ जाने से आपके रिश्तों में तनाव आ सकता है। इसलिए बेहतर यहीं है कि बेडरूम के बातें बेडरूम में रखें।

फाइनें‍शि‍यल कंडिशन

फाइनें‍शि‍यल कंडिशन
5/5

अपने फ्रेड्स के साथ अपने आय के बारे में कोई भी बात शेयर न करें और आपके बिज़नेस सीक्रेट्स समेत आय के स्रोत आदि किसी को भी जानकारी न दें और न ही ये बताएं कि आपने पैसे कहां कहां इन्वेस्ट किए हुए है।अपने घर के बजट के बारे में किसी और को बताने का कोई मतलब नहीं है। आपके पति कितना कमाते हैं, आपके घर का मासिक खर्च कितना है, ईएमआई कौन भरता है और इसी तरह की दूसरी बातों को अपने तक ही रखें।

Disclaimer