इन लोगों के अनुभवों से जानें कि आपका प्‍यार है कितना सच्‍चा

कुछ लोगों का प्‍यार इतना गहरा और मजबूत होता है कि इससे दूसरे भी प्रभावित होते हैं, इस स्‍लाइडशो में कुछ लोगों के अनुभवों से आप अपने प्‍यार की गहराई का अंदाजा लगा सकते हैं।

Devendra Tiwari
Written by:Devendra Tiwari Published at: Jan 11, 2016

पार्टनर के प्रति सकारात्मक सोच

पार्टनर के प्रति सकारात्मक सोच
1/6

प्यार सच्चा है या नहीं, यह जानना किसी चुनौती से कम नहीं है। लेकिन यदि आप अपने पार्टनर के साथ लम्बा समय गुजार चुके हैं, जीवन में उतार चढ़ाव देख चुके हैं तो अपने बीते अनुभवों से यह जाना जा सकता है। आइये जानते हैं। यदि आप अपने पार्टनर के प्रति सकारात्मक सोच रखते हैं तो इसका मतलब है कि आप हमेशा उसके बेहतर पक्ष पर ही नजर रखते हैं। गाढ़े सम्बंध के लिए यह सोच बहुत जरूरी है। इससे यह भी झलकता है कि आप निजी जीवन में नकारात्मकता को तवज्जो नहीं देते।

दूर रहते हुए पार्टनर की याद

दूर रहते हुए पार्टनर की याद
2/6

अकसर एकरसता भरे सम्बंध में पति-पत्नी दूर जाकर पार्टनर को याद नहीं करते। लेकिन यदि आप दूर रहते हुए अपने पार्टनर को याद करते हैं, उसे मिस करते हैं तो इसका मतलब यह है कि आपका प्यार सच्चा है। क्योंकि आपके प्यार में इंतजार है। इंतजार को प्यार का दूसरा नाम कहा जा सकता है। काम कर रहे हैं, दोस्तों के साथ मस्ती कर रहे हैं, मीटिंग में बैठे हैं। मतलब यह कि किसी भी जगह हैं लेकिन यकायक पार्टनर की किसी बात ने अंदर तक गुदगुदा दिया है तो समझ जाइये कि आपका पार्टनर आपके लिए पर्फेक्ट है। सामान्यतः यही माना जाता है कि लम्बे समय के बाद पार्टनर की बातें गुदगुदाती नहीं है।

साथ मिलकर प्रयोग करते हैं

 साथ मिलकर प्रयोग करते हैं
3/6

बात चाहे खानपान की हो या फिर घूमने फिरने की। सालों साथ गुजारने के बाद भी आपमें यदि प्रयोग की ललक खत्म नहीं हुई है, दोनों यदि प्रयोग के दौरान एक दूसरे का साथ देना पसंद करते हैं तो इससे समझा जा सकता है कि आपकी समझ लाजवाब है। ऐसी जुगलबंदी आमतौर पर देखने को बमुश्किल ही मिलती है।

ज्यादातर साथ रहते हैं

ज्यादातर साथ रहते हैं
4/6

घर में महमानों की भीड़ हो या फिर हाथ में काफी खाली समय हो। दोनों ही स्थिति में क्या आप एक दूसरे के साथ रहना पसंद करते हैं? यदि हां, तो समझनें में देर न लगाइये कि आप दोनों एक दूसरे के बिना जी नहीं सकते। एक दूसरे के साथ रहने के बहाने तलाशते हैं। यही नहीं कैसे एक दूसरे को खुश रखें, यह भी आपकी प्रथमिकता का हिस्सा है।

प्यार दिखाते हैं

प्यार दिखाते हैं
5/6

क्या आप शादी के कई सालों बाद भी एक दूसरे को गुलाब देते हैं? या कोई गिफ्ट? या फिर ग्रिटिंग कार्ड? प्यार दिखाना प्यार को बरकरार रखने के लिए बहुत अहम माना जाता है। यही कारण है कि विशेषज्ञ सम्बंध सुधारने हेतु ये सलाह अवश्य देते हैं। यदि आप बिना सलाह ऐसा करते हैं तो समझना चाहिए कि आप प्यार के समंदर में अकसर गोते लगाते हैं।

पार्टनर को देख खुश हो जाते हैं

पार्टनर को देख खुश हो जाते हैं
6/6

दफ्तर का तनाव हो या दोस्तों के साथ मुठभेड़। पड़ोसी से लड़ाई हो या बास की किटकिट हो। इन सबके बाद भी यदि आप पार्टनर का चेहरा देख खुश हो जाते हैं तो ये भी गाढ़े प्यार की बेहतरीन निशानी है। आपकी सेक्सुअल लाइफ सक्रिय है। एक दूसरे को छेड़ने का एक भी मौका नहीं गंवाते। यदि आप गहरा प्यार करते हैं तो ये तमाम चीजें आपके रिश्तें में मौजूद होंगी। और अगर आप हर समय तनाव से मुक्त रहते हैं, अंदर से खुशी का एहसास करते हैं तो ये भी आपके सफल दाम्पत्य जीवन की निशानी है।

Disclaimer