महिलाओं के ये अंग खोलते हैं उनसे जुड़े कई 'राज', जानें

महिलाओं के शरीर के अंगों को देखकर आप भी उस महिला के स्वभाव से जुड़े कई रहस्य जान सकते हैं। आइए जानें, महिलाओं के किस अंग में कौन सा राज छुपा है, जो हर कोई जानना चाहता है।

Pooja Sinha
Written by: Pooja SinhaPublished at: Dec 28, 2016

महिलाओं के अंगों में छुपे है कई राज

महिलाओं के अंगों में छुपे है कई राज
1/6

महिलाओं के व्यक्तित्व को जानने की जिज्ञासा लगभग प्रत्येक व्यक्ति में होती है। लेकिन क्‍या आप जानते हैं कि महिलाओं के हर अंग में उनके व्यक्तित्व से जुड़ा कोई न कोई राज छुपा होता है। यानी महिलाओं के शरीर के अंगों को देखकर आप भी उस महिला के स्वभाव से जुड़े कई रहस्य जान सकते हैं। आइए जानें, महिलाओं के किस अंग में कौन सा राज छुपा है, जो हर कोई जानना चाहता है।

महिलाओं की आंखें

महिलाओं की आंखें
2/6

बड़ी आंखों वाली महिलाओं को खूबसूरत माना जाता है, लेकिन क्‍या आप जानते हैं कि जिन महिलाओं की आंखे बड़ी होती हैं वो दयालु और खुले विचारों वाली होती हैं। बड़ी आंखों वाली महिलाओं का दिल भी उनकी आंखों की तरह ही बड़ा होता है। साथ यह महिलाएं दंबग प्रवृति तथा समाज मे नेतृत्व करने वाली होती है। गोल व काली आंखों वाली महिलाएं बहुत सेक्सी होती है।

महिलाओं की नाक

महिलाओं की नाक
3/6

जिन महिलाओं की नाक खूबसूरत और सुडौल होती है। उनका जीवन सुखी और संपन्न होता है। ऐसी महिलाएं जो भी काम करती हैं उसमें उन्हें निश्चित रुप से सफलता मिलती है। साथ ही ऐसी नाक वाली महिलाएं अच्छे स्वभाव की और चतुर होती है।

महिलाओं के होंठ

महिलाओं के होंठ
4/6

छोटे होठों वाली महिलाएं काफी सख्त स्वभाव वाली होती हैं। इसके अलावा जिन महिलाओं के होंठ दिल के आकार वाला होता है वह आत्मविश्वास से भरपूर होती हैं और उनका व्यक्तित्व काफी आकर्षक होता है। लाल, पतले और अच्‍छी आकृति के होठों वाली महिलाएं स्‍वभाव से सेक्‍सी और पति को प्‍यार करने वाली होती है।

महिलाओं के बाल

महिलाओं के बाल
5/6

बाल खूबसूरती का पैमाना होते हैं। लेकिन क्‍या आप जानते हैं कि यह आपके स्वभाव और पर्सनैलिटी को भी बताते हैं। माना जाता है कि जिन महिलाओं के बाल एकदम काले और बिल्कुल सीधे होते हैं वह स्पष्ट विचारो वाली होती हैं। ऐसी ज्यादातर महिलाएं खुले विचारों और बेहद सरल स्वभाव की होती है। ऐसी महिलाएं किसी भी बात को घुमा फिराकर नहीं कहती हैं और ना उन्हें इस तरह की कोई बात समझ में आती है।

महिलाओं का पेट

महिलाओं का पेट
6/6

देखने में ऐसी महिलाएं हमेशा ही सुंदर होती हैं, लेकिन इससे भी कई अधिक संदर होता है इनका स्वभाव। पतले पेट वाली महिलाओं का धर्म एवं अध्यात्म के प्रति भी झुकाव होता है। यानी ऐसी महिलाएं सामाजिक और धार्मिक स्वभाव की होती हैं और उच्च पदों पर कार्यरत होती हैं। Image Source : Getty

Disclaimer