ये हैं गूगल पर पूछे गये सौंदर्य से जुड़े प्रमुख सवाल और उनके जवाब

गूगल पर सभी तरह की जानकारी मौजूद है, लेकिन क्‍या आप जानते हैं, गूगल पर सौंदर्य से संबंधित किस तरह के सवालों को लोग खोजते हैं, नहीं जानते तो इस स्‍लाइडशो को पढ़ें और उन सवालों के साथ-साथ उनके जवाब भी पायें।

Gayatree Verma
Written by:Gayatree Verma Published at: Mar 21, 2016

गूगल पर भी पूछे गए सौंदर्य के सवाल

गूगल पर भी पूछे गए सौंदर्य के सवाल
1/6

बिजनेस, स्टार्टअप, रिसर्च के अलावा गूगल पर अन्य तरह के सावल भी पूछे जाते हैं जिनमें सौंदर्य भी जरूरी विषय है। पिछले दिनों में सौंदर्य से संबंधित कई सावल गूगल पर सर्च किए गए हैं उनमें से जरूरी टॉप सवाल और जवाब हम आपके लिए यहां लेकर आए हैं। हो सकता है इन सवालों में आपका भी सवाल हो, तो इन सवालों और इनके उपचार पर एक नजर डालते हैं।

क्या होते हैं लिप फिलर्स?

क्या होते हैं लिप फिलर्स?
2/6

गूगल पर लिप फिलर्स के बारे में सबसे ज्यादा सर्च किया गया। पाउट के चलन और अनुष्का शर्मा के होठों के बाद लड़कियों ने लिप फिलर्स और लिप ट्रांसफोर्म कराने के बारे में सबसे ज्यादा सर्च किया। लिप फिलर्स के जरिए होठों को फुल्लर लुक दिए जाते हैं। लिप फिलर्स एक इंजेक्शन है जो ड्रमोटलॉजिस्ट की सलाह के बाद दी जाती है। इससे पतले होठों को मोटा और फाइन-लाइन स्मूथ लुक दिया जाता है।

कैसे रिमूव करें जेल नेल पॉलिश?

कैसे रिमूव करें जेल नेल पॉलिश?
3/6

जेल नेल पॉलिश अन्य नेल पॉलिश की तुलना में अधिक दिनों तक टिके रहते हैं औऱ इसलिए इन्हें निकालना भी बहुत मुश्किल होता है। इस कारण जेल नेल पॉलिश को रिमूव करने से संबंधित कई सवाल गूगल पर पूछे गए और अब भी पूछे जा रहे हैं। इसे रिमूव करने के लिए नाखूनों की फिलिंग के साथ इसकी शुरुआथ करें। अब एसिटोन में भीगी हुई रूई को नाखूनों पर रखकर, सभी नाखुनों को फ्वायल पेपर से 5 से 8 मिनट के लिए लपेट कर रख दें। अब फ्वायल और रुई हटाकर क्यूटिकल पुशर से नेल पॉलिश हटाएं। ध्यान रखें- नेल पॉलिश ऐसे हटाने के तरीके से नाखुन कमजोर हो जाते हैं तो इस तरीके को हमेशा ना अपनाए। साथ ही नेल पॉलिश ऐसे रिमूव करने के बाद कुछ हफ्तों तक नेल पॉलिश इस्तेमाल ना करें।

घर पर ही कैसे हटाएं एक्रेलिक नेल्स?

घर पर ही कैसे हटाएं एक्रेलिक नेल्स?
4/6

मैनिक्योर और एक्रेलिक नेल्स से संबंधित सवाल भी पूछे गए। एक्रेलिक नेल्स को भी जेल नेल पोलिश की तरह ही हटाते हैं। लेकिन इसमें एसीटोन से भीगी हुई रूई को दस मिनट तक लगाकर रखा जाता है।

मुहांसों से मवाद कैसे निकालें?

मुहांसों से मवाद कैसे निकालें?
5/6

सौंदर्य संबंधित सवालों में पिंपल से संबंधित सवाल ना हो तो सवाल कैसे पूरे हो सकते हैं। बिल्कुल सही। गूगल में पिंपल से छुटकारा पाने या पिंपल से मवाद निकालने के तरीके के बारे में भी सवाल पूछे गए। इसके सवाल में गूगल का जवाब था कि पिंपल को दोनों तरफ से दबाएं। जब पिंपल से पूरा मवाद निकल जाए तो टी ट्री ऑयल लगाएं जिससे इन्फेक्शन और जलन ना हो।

चमकती त्वचा कैसे पाएं?

चमकती त्वचा कैसे पाएं?
6/6

ग्लोइंग स्किन की चाहत हर किसी को होती है और इसी से संबंधित सबसे अधिक सवाल गूगल पर सर्च किए गए। इसके लिए स्मोक और अल्कोहल से पूरी तरह दूर रहें। हेल्टी डाइट और पूरी नींद लें। खूब सारा पानी पिएं।

Disclaimer