लड़कियों को इंप्रेस करती हैं लड़कों की ये 5 आदतें

पुरुषत्‍व को तय करने का कोई लिखित नियम नहीं है, लेकिन एक बात तो है कि उसमें नाटकीयता नहीं होनी चाहिए। दिमाग और खूबसूरती अलग बात है, लेकिन कुछ ऐसे काम हैं, जो किसी पुरुष को अवश्‍य आने चाहिए। ये हुनर आपको यह नहीं बताते कि आखिर एक 'असली मर्द' कैसे बना जाए, बल्कि ये आपको जीवन भर के लिए लीडर बनाते हैं। इन आदतों से आप भीड़ से अलग दिखते हैं और किसी पर भी अपनी छाप छोड़ जाते हैं।

Atul Modi
Written by: Atul ModiPublished at: Nov 14, 2017

हाइजीएनिक और ड्रेसिंग सेंस

हाइजीएनिक और ड्रेसिंग सेंस
1/5

आमतौर पर लड़कों को लेकर एक धारणा बनी हुई है कि वह सफाई से नहीं रहते हैं। ना तो वह खुद को साफ-सुथरा रखते हैं और ना ही उनके आसपास सफाई रहती है। बैचलर लाइफ की बात करें तो ये बात काफी हद तक सही भी है। हालांकि ज्‍यादातर पुरूष सफाई से रहते हैं और उनका ड्रेसिंग सेंस भी बेहतर होता है। ऐसे लड़के कहीं भी अपना इ्ंप्रेशन जमा लेते हैं।

खाना पकाना आता हो

खाना पकाना आता हो
2/5

आमतौर पर खाना पकाने को केवल महिलाओं तक सीमित कर दिया जाता है, लेकिन इस काम को पुरूष भी कर सकते हैं, इसे अच्‍छी आदतों की श्रेणी में रखा जाता है। फोन घुमाकर खाना ऑर्डर करना ज्‍यादातर पुरूषों की आदत बन चुकी है। अपनी इस आदत को बदलिए और खुद से खाना पकाकर खाएं, इससे हेल्‍थ भी अच्‍छा रहेगा।

किताबें पढ़ने का शौक

किताबें पढ़ने का शौक
3/5

किताबें आपकी सबसे अच्‍छी दोस्‍त होती हैं। किताबें हर कोई पढ़ सकता है। मगर जिन लोगों को किताब पढ़ने की आदत होती है वह बहुत ही इंटेलेक्‍चुअल होते हैं। उनका बात करने का तरीका बिल्‍कुल अलग होता है। ऐसे लोग सामने वाले पर अच्‍छी छाप छोड़ते हैं।

काम का हो पैशन

काम का हो पैशन
4/5

ऐसे लोगों को लोगों की इज्‍जत ज्‍यादा होती है जो लोग अपने काम के प्रति ईमानदार और निष्‍ठावान होते हैं। इंसान को सफलता तभी मिल सकती है जब आप आपने हर छोटे-बड़े काम की इज्‍जत करेंगे।

खुशमिजाज़ी

खुशमिजाज़ी
5/5

हर कोई खुश रहना चाहता है। दुख किसी को भी पसंद नहीं है। जो लोग हमेशा खुश रहते हैं वही दूसरों को खुशी दे सकते हैं। इसलिए खुशमिजाज़ लोगों को हर कोई पसंद करता है। तो आप भी तनाव छोड़कर हमेशा खुश रहिए।

Disclaimer