'बहन-बहन' के प्यार की सीख देती हैं ये 5 बॉलीवुड सिस्टर्स, आप भी सीखें कुछ

हर रिश्‍ते की मजबूत डोर प्‍यार, समझदारी और विश्‍वास पर बनता है। फिर चाहे वो दोस्‍ती का रिश्‍ता हो या प्‍यार का, हर रिश्‍ते को निभाने के लिए इन तीनों चीजों की जरूरत होती है। जिन रिश्‍तों में प्‍यार, समझदारी और विश्‍वास ये तीनों चीजें होती हैं, उनमें कभी दरार नहीं आती। आज हम आपको बताते हैं कुछ बॉलीवुड बहनों की जोड़ी के बारे में जो बड़ी सेलिब्रिटी होने के बाद भी अपने आपसी रिश्‍तों की डोर को संभाले हुए हैं।

Sheetal Bisht
Written by: Sheetal BishtPublished at: Apr 25, 2019

बॉलीवुड सेलेब्‍स बहनों की जोड़ी

बॉलीवुड सेलेब्‍स बहनों की जोड़ी
1/6

हर रिश्‍ते की मजबूत डोर प्‍यार, समझदारी और विश्‍वास पर बनती है। फिर चाहे वो दोस्‍ती का रिश्‍ता हो या प्‍यार का, हर रिश्‍ते को निभाने के लिए इन तीनों चीजों की जरूरत होती है। जिन रिश्‍तों में प्‍यार, समझदारी और विश्‍वास ये तीनों चीजें होती हैं, उनमें कभी दरार नहीं आती। लड़ाईयां होनी अलग बात है क्‍योंकि जहां प्‍यार होता हैं वहां लड़ाई भी होती हैं। लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि इन लड़ाईयों से आपके रिश्‍ते में प्‍यार कम हो जाए या रिश्‍ते टूट जाएं। आइए आज हम आपको बताते हैं कुछ बॉलीवुड बहनों की जोड़ी के बारे में, जो बड़ी सेलिब्रिटी होने के बाद भी अपने आपसी रिश्‍तों की डोर को संभाले हुए हैं। 

करिश्‍मा और करीना

करिश्‍मा और करीना
2/6

बॉलीवुड की दुनिया का जाना माना नाम हैं करिश्‍मा और करीना। यह दोनों बहनें सफल अभिनेत्री होनें के साथ अच्‍छी बहनों की जोड़ी में शामिल होती हैं। कपूर खानदान की इन बहनों ने फिल्‍मों में बहु-बेटियों का काम न करने की परंपरा को तोड़ा है। करिश्‍मा और करीना के रिश्‍ते का पता उनके एक साथ शादी से लेकर हॉलीडे और अवॉर्ड फंक्‍शन में साथ जाने से लगाया जा सकता है। यह दोनों बहने लगभग हर अवॉर्ड फंक्‍शन व हॉलीडे में साथ जाती हैं। इनका रिश्‍ता न केवल बहनों जैसा है बल्कि बेस्‍ट फ्रेंड जैसा है। यह अपनी कई सारी तस्‍वीरों को भी सोशल मीडिया पर शेयर करती हैं। 

प्रियंका और परिणीती

प्रियंका और परिणीती
3/6

कौन कहता है कि मां ही आपकी सबसे अच्‍छी दोस्‍त हो सकती है। एक बहन भी आपकी सबसे अच्‍छी दोस्‍त बन सकती है। जिसके साथ आपने अपने बचपन के दिन गुजारे हों, बहन से बेहतर आपको भला कौन समझ सकता है। ऐसी ही बहनों की एक जोड़ी है मिस वर्ल्‍ड रह चुकी प्रियंका और परिणीती चोपड़ा दोनों बहनों के रिश्‍ते में भी दोस्‍ती का रिश्‍ता भी है, जो उनके रिश्‍ते को और मजबूती देता है।    

शिल्‍पा और शमिता

शिल्‍पा और शमिता
4/6

बहनों के रिश्‍ते में ज‍हां प्‍यार होता है, वहीं कुछ शरारत भरा भी जरूर होता है। जैसे कुछ प्‍यार के शब्‍द, कुछ प्‍यार का नाम जिससे आप अपनी एक-दूसरे को बुलाते हों। ऐसा ही रिश्‍ता है बॉलीवुड की सबसे फिट अभिनेत्री शिल्‍पा और शमिता का। यह दोनों एक दूसरे को प्‍यार से टुंकी और मुंकी बुलाती हैं। जो इनके प्‍यारे से रिश्‍ते को दर्शाता है। शिल्‍पा सोशल मीडिया पर भी अपनी बहना शमिता के लिए इस नाम का इस्‍तेमाल करती हैं। इन दोनों की बॉन्डिंग को देखकर बिल्कुल नहीं लगता है कि ये बहने हैं। दोनों बहने कम दोस्त ज्यादा हैं यह दोनों एक-दूसरे की बेस्ट फ्रेंड हैं।

सोनम और रिया कपूर

सोनम और रिया कपूर
5/6

अभिनेत्री सोनम कपूूर और उनकी बहन रिया कपूर एक-दूसरे के बहुत करीब हैं। इन दोनों का अपना एक अलग ही स्‍टाइल है। एक तरफ सोनम स्‍टाइल के कारण चर्चे में रहती हैं तो वहीं रिया फिल्‍म बनाने में दिलचस्‍पी रखती हैं। दोनों की बॉन्डिंग इतनी मजबूत है कि दोनों एक-दूसरे की मदद के लिए हमेशा तैयार रहती हैं। 

कटरीना कैफ और इसाबेल

कटरीना कैफ और इसाबेल
6/6

कटरीना कैफ और इसाबेल दोनों बहनों की जोड़ी ऐसी है कि कटरीना अपनी बहन इसाबेल के साथ एक मैगजीन के कवर फोटो में नजर आ रही हैं। कटरीना अपनी बहन की पूरी तरह से मदद करती है, जो एक बहन के रिश्‍ते में होना जरूरी है। कटरीना ने ता फिल्‍म इंडस्‍ट्री में काफी अच्‍छा नाम और जगह पा ली है लेकिन अब वह अपनी बहन को भी इंडस्‍ट्री में लाना चाहती हैं। रिश्‍ता वही मजबूत बनता है जिसमें हम दूसरे के बारे में भी सोचें। जैसे कि कटरीना ने किया। उन्‍होनें बहन इसाबेल के लिए कई डायरेक्‍टर से भी बात की और इसके साथ ही सलमान इसाबेल के भी गॉडफादर बन गए। 

Disclaimer