Happy Birthday Sonakshi Sinha: एक्टिंग ही नहीं, फिटनेस में भी हैं आगे सोनाक्षी सिन्हा, जानें उनका फिटनेस सीक्रेट

बॉलीवुड की दबंग गर्ल सोनाक्षी सिन्हा का आज जन्मदिन है। उनके जन्मदिन पर जानें खुद को कैसे फिट और मोटीवेट रखती हैं सोनाक्षी सिन्हा।

सम्‍पादकीय विभाग
Written by: सम्‍पादकीय विभागPublished at: Dec 04, 2015

किस तरह का फिटनेस रुटीन आप फॉलो करती हैं?

किस तरह का फिटनेस रुटीन आप फॉलो करती हैं?
1/5

बॉलीवुड की दबंग गर्ल सोनाक्षी सिन्हा का वजन फिल्मों में आने से पहले काफी ज्यादा था। लेकिन वजन घटाने और फिट दिखने के लिए इस अभिनेत्री ने काफी मेहनत की है। आज सोनाक्षी सिन्हा का जन्मदिन है। आज वो 34 साल की हो रही हैं। सोनाक्षी सिन्हा खुद को कैसे फिट रखती हैं और उनका फिटनेस मंत्र क्या है, जानें उन्हीं की जुबानी।किस तरह का फिटनेस रुटीन आप फॉलो करती हैं?मेरी फिटनेस रुटीन में कार्डियों और वेट ट्रेनिंग का कॉम्बिनेशन शामिल है। रानिंग के बहुत सारे स्‍वास्‍थ्‍य लाभ होने के कारण, मैं बहुत ज्‍यादा रानिंग करती हूं। मेरे रूटीन में फंगक्शनल ट्रेनिंग और कीक-बॉक्सिंग भी शामिल है। मैं नियमित रूप से स्‍वीमिंग करती हूं और टेनिस भी खेलती हूं। साथ ही मैं हफ्ते में तीन बार हॉट योग भी करती हूं।

आपके लिए फिटनेस के क्या मायने है और ये इतना जरूरी क्यों है?

आपके लिए फिटनेस के क्या मायने है और ये इतना जरूरी क्यों है?
2/5

मेरे लिए फिटनेस का असली अर्थ यह है कि मैं अपने बारे में कैसा महसूस करती हूं, मुझे वजन से कोई फर्क नहीं पड़ता। मुझे इस बात का अंदाजा नहीं है कि मैंने कितना वजन कम किया है क्‍योंकि मैंने वेइिंग मशीन में कभी चेक नहीं किया।

आप खुद को कैसे मोटिवेट करती है?

आप खुद को कैसे मोटिवेट करती है?
3/5

एक बार इस बात का मन बना लेने पर कि मुझे अपनी बॉडी को अच्‍छी शेप में लाना है, मैं पीछे मुड़कर नहीं देखती।

अपने फैन्‍स के लिए कोई फिटनेस टिप्‍स

अपने फैन्‍स के लिए कोई फिटनेस टिप्‍स
4/5

अपना वजन कम करने के लिए कोई शॉर्टकट नहीं है क्‍योंकि परिणाम पाने के लिए आप रात भर की उम्मीद नहीं कर सकते।

आप वर्कआउट के साथ कैसी डाइट लेती है?

आप वर्कआउट के साथ कैसी डाइट लेती है?
5/5

मेरी डाइट बेसिक है, मैं अच्‍छे से खाती हूं और हर दो घंटे के बाद छोटे-छोटे आहार लेती हूं। इससे मेरा मेटाबॉल्जिम ठीक रहता है। मैं दिन भर में खूब सारा पानी पीती हूं और ग्रीन टी भी लेती हूं। मेरे ब्रेकफास्‍ट में सिरीयल और मिल्‍क या होल वीट टोस्‍ट, लंच में घर की बनी रोटी सब्‍जी और सलाद और डिनर में दाल, फिश, अंडे का सफेद हिस्‍सा और चिकन शामिल होता है। मैं मिड मॉर्निंग और इवनिंग के स्‍नैक्‍स में फल, ड्राई फ्रूट और ग्रीन टी लेती हूं।  

Disclaimer