इन लक्षणों से जानें कैसे होते हैं केयरिंग पार्टनर

जरूरी नहीं हर बात बोली जाये, कुछ बातें इशारों से या फिर हरकतों से भी बहुत कुछ बयां कर देती हैं, अगर आपका पार्टनर बहुत केयरिंग है तो उसमें ये सारे गुण मौजूद होंगे।

Gayatree Verma
Written by:Gayatree Verma Published at: Sep 16, 2015

कैसे होते हैं केयरिंग पार्टनर

कैसे होते हैं केयरिंग पार्टनर
1/6

जिंदगी की इस भागदौड़ में एक-दूसरे के लिए समय नहीं है। करियर और पैसे कमाने की चाह में रिश्‍तों में दूरियां हो गईं हैं। एक-दूजे के लिए वक्‍त नहीं है, ऐसे में जाहिर सी बात है एक-दूसरे का ख्‍याल भी आप नहीं रख पाते होंगे। हालांकि सभी की इच्‍छा होती है कि उसका पार्टनर उसका ख्‍याल रखें, उसकी पसंद-नापंसद को जानें और उसके साथ अधिक से अधिक वक्‍त बिताये। लेकिन अगर आपके पार्टनर ये सब नहीं कर पाते लेकिन उनको आपकी चिंता है तो उनके अंदर ये सारे लक्षण होंगे। इनके बारे में आप पढ़ने के बाद यह नहीं कहेंगे कि आपके पार्टनर केयरिंग नहीं हैं।

अटेंशन देना

अटेंशन देना
2/6

आपका पार्टनर आपके हर काम औऱ बात को पूरा अटेंशन और टाइम देता है और आपकी छोटी से छोटी बातों को याद रखता है तो समझ जाइए की वो खुद से ज्यादा आपका ख्याल रखता है। वह आपकी किसी बात को नजरअंदाज नहीं करता औऱ आफ उसके लिए बहुत स्पेशल हो ।

पर्सनल स्पेस

पर्सनल स्पेस
3/6

आज के जीवन में किसी भी रिश्ते को सबसे ज्यादा इफेक्ट करता है एक शब्द- ‘मेरा स्पेस’। स्पेस हर रिश्ते में जरूरी होता है लेकिन ‘मेरा स्पेस’ जैसी फीलिंग न रखें। इससे रिलेशन खराब होता है।

स्माइल करना

स्माइल करना
4/6

चेहरे पर मुस्कान तभी आती है जब बंदा बहुत रिलेक्स हो और आपको देखकर आपका पार्टनर मुस्कुराता है तो वो आपसे बहुत प्यार करता है। उनकी ये स्माइल जताती है कि आपको देखकर ही आपकी पार्टनर की सारी चिंता खत्म हो जाती है।

बालों की महक

बालों की महक
5/6

अगर खाली समय में आपका पार्टनर आपके बालों में हाथ डालता है और आपके बाल उन्हें पसंद हैं तो ये उनका प्यार है। आमतौर पर पुरुषों को महिलाओं के बालों की महक बहुत पसंद आती है। प्यार में डूबने के लिए सिर्फ बालों की महक ही काफी है। इस महक से वो प्यार में पागल हो जाते हैं।

आपको यूं ही आवाज देना

आपको यूं ही आवाज देना
6/6

जिस दिन आपके पति घर पर हों या घर से काम कर रहे हों और काम करते-करते दिन में कम से कम 10 बार आपको आवाज दें और आपकी आवाज सुनते ही उनके चेहरे पर मुस्कान आ जाए, तो समझें कि वो आपके प्यार में डूबे हैं। घर में हमेशा आपके साथ छेड़खानी करना, आपको बात-बात पर आवाज देना, इसका मतलब है कि वो आपको मिस कर रहे हैं और आपकी आवाज सुनना चाहते हैं।

Disclaimer