नाक के बाल कर देते हैं शर्मिंदा, तो इन 4 तरीकों से पाएं छुटकारा

नाक के बाल नाक के रास्‍ते से धूल और अन्‍य गंदगी सीधे फेंफड़ों तक पहुंचने से रोकते हैं, लेकिन अगर ये बढ़ जायें तो शर्मिंदा भी करते हैं, इसकी ट्रिमिंग के लिए इन तरीकों को आजमायें।

Atul Modi
Written by: Atul ModiPublished at: Jun 20, 2018

नाक के बाल

नाक के बाल
1/5

वैसे तो नाक के बाल बेहद काम के होते हैं और नाक के रास्‍ते से धूल और अन्‍य गंदगी सीधे फेंफड़ों तक नहीं पहुंचने देते हैं। लेकिन जब ये बाल इतने बढ़ जायें कि नाक से बाहर निकलने लगें तो बहुत गंदे लगते हैं और शर्मिंदगी का कारण भी बनते हैं। मर्दों को ये समस्या ज्यादा होती है, लेकिन इनसे छुटकारा पाया जा सकता है, चलिये जानें कैसे।

ट्रिमर या कैंची

ट्रिमर या कैंची
2/5

बाजार में कई प्रकार के ट्रिमर मौजूद हैं जिनमें नाक के बालों को काटने वाले बैट्री फ्री ट्रिमर ब्लेड भी होते हैं। इससे आप आसानी से नाक के बालों को ट्रिम कर सकते हैं। इसके अलावा नाक के बालों को छोटी कैंची से भी सावधानीपूर्वक काटा जा सकता है।

वैक्सिंग या नोज़ क्रीम

वैक्सिंग या नोज़ क्रीम
3/5

अधिकांश स्‍पा और मैन पार्लर्स में इन दिनों नोज वैक्सिंग की जाती है। इसके लिए एक्‍सपर्ट होते हैं जो नाक के बालों को वैक्सिंग करके निकाल देते हैं। इसके अलावा हेयर रिमूवल क्रीम में नोज़ क्रीम भी आती है जिससे नाक के बाल साफ किये जा सकते हैं।

इलेक्ट्रिक शेवर अटैचमेंट

इलेक्ट्रिक शेवर अटैचमेंट
4/5

हाल ही में नाक बालों को ट्रिम करने के इलेक्ट्रिक शेवर अटैचमेंट बाजार में आने लगे हैं। इससे पुरूष, शेविंग और नाक के बाल साफ, दोनों ही कर सकते हैं। इससे पैसे और समय दोनों की बचत भी होती है।

लेज़र ट्रीटमेंट

लेज़र ट्रीटमेंट
5/5

लेज़र से अतिरिक्त नाक के बालों को परमानेंट तौर पर निकाला जा सकता है। लेकिन इसे केवल किसी एक्‍सपर्ट से ही करवाया जाना चाहिए। इसे भी पढ़ें: नाक के अंदर होने वाले पिंपल्‍स से कैसे करें बचाव इसे भी पढ़ें: शेविंग के कट से होने वाली ब्‍लीडिंग को रोकने के 5 आसान तरीके

Disclaimer