नेल पेंट को हफ्तों तक बरकरार रखते हैं ये 5 सीक्रेट्स

आज हम आपको 5 ऐसी टिप्स बता रहे हैं जिनसे आप अपनी नेलपेंट को लंबे समय तक बरकरार रख सकती हैं।

Rashmi Upadhyay
Written by: Rashmi UpadhyayPublished at: Mar 20, 2017

नेल पेंट को रखें बरकरार

नेल पेंट को रखें बरकरार
1/6

नाखूनों में नेल पेंट लगाने से नाखूनों की शोभा तो बढ़ती ही है, साथ ही महिलाओं की पर्सनेलिटी भी उभर कर आती है। लेकिन कभी—कभी नेलपेंट लगाने के कुछ दिनों बाद ही वह हटने लगती है। जो हमारे लुक को भद्दा बना देती है। कई महिलाओं की शिकायत होती है कि ब्रांडेड नेल पेंट भी कुछ ही दिनों में लगाने के बाद हट जाती है। आज हम आपको 5 ऐसी टिप्स बता रहे हैं जिनसे आप अपनी नेलपेंट को लंबे समय तक बरकरार रख सकती हैं।

बेस कोट लगाएं

बेस कोट लगाएं
2/6

नेल पेंट लगाना कोई बहुत बड़ा काम नहीं है। लेकिन अगर आप चाहती हैं कि आपकी नेल पेंट लंबे समय तक टिकी रहे तो उसकी कुछ ट्रिक होती है। नेल पेंट लगाने से पहले हमेशा नेल पेंट का बेस कोट लगाएं। इससे चाहे आप ज्यादा पानी में हाथ-पैर रखें या चाकू से किचन में काम करें, नेल पेंट जल्दी से नहीं हटेगी।

पहले शेक करें

पहले शेक करें
3/6

आप जब भी नेलपेंट लगाना शुरू करें तो पहलें उसे अच्छी तरह शेक कर लें। ज्यादा जोर से शेक ना करें। क्योंकि ऐसा करने से बोतल में बबल्स बन जाते हैं और नेलपेंट लगाने के बाद नाखूनों का लुक अच्छा नजर नहीं आता। इसलिए अपनी हथेली पर हल्का सा शेक करें।

पतला कोट लगाएं

पतला कोट लगाएं
4/6

कई लड़कियां नेलपेंट लगाते वक्त सीधा मोटे कोट्स से शुरुआत करती हैं। अगर आपकी भी ऐसी आदत है तो इसे तुरंत बदल लें। हमेशा नेल पेंट के पतले कोट्स से शुरुआत करें। इससे ना सिर्फ आपकी नेल पेंट जल्दी सूख जाएगा, बल्कि आपको इससे परफेक्ट लुक भी मिलेगा।

टॉप कोट

टॉप कोट
5/6

यह नेल पेंट को लंबे समय तक खराब होने से बचाने का एक असरदार तरीका है। इसलिए नेलपेंट लगाने के बाद आखिर में बेस कॉट लगाना ना भूलें। यानि कि जब नेलपेंट पूरी तरह से लग जाए तो लास्ट में नेलपेंट का टॉप कोट जरूर लगाएं।

क्यूटिकल ऑयल

क्यूटिकल ऑयल
6/6

क्यूटिकल आॅयल आपको मार्किट में कहीं भी आसानी से मिल जाएगी। नेलपेंट लगाने के बाद नाखूनों के चारों किनारों पर क्यूटिकल ऑयल लगाएं। इससे आपकी स्किन डिहाइड्रेट नहीं होगी और नेल पेंट में नाखूनों की खूबसूरती और उभर कर सामने आएगी।

Disclaimer