जानें किसी रिलेशनशिप में क्‍यों न करें दिखावा

अगर कोई बोले कि वो कभी झूठ नहीं बोलता... तो ये उसका सबसे बड़ा झूठ है। क्योंकि हर एक इंसान अपने लाइफ में कभी न कभी किसी रिश्ते में खुश रहने के लिए दिखावा करता है जो कि सबसे बड़ा झूठ होता है। इस स्‍लाइडशो में पढ़ें रिलेशनशिप में क्‍यों न करें दिखावा।

Gayatree Verma
Written by: Gayatree Verma Published at: Jul 08, 2016

आपको दुख देगा

आपको दुख देगा
1/5

अगर आप किसी इंसान या किसी रिश्ते को पसंद नहीं करते हैं फिर भी उसे वैसा बनाने के लिए या उस इंसान की खुशी के लिए अपने तरफ से कोशिश किए हैं तो एक बात लिख कर रख लें कि आपकी सारी कोशिशें बेकार है। क्योंकि आपकी इन कोशिशों से कुछ नहीं होगा उल्टे आपकी खुशी ही छिन जाएगी। यह आपके लिए तनावपूर्ण भी हो सकता है।

तनाव होना

तनाव होना
2/5

कई बार ऐसा भी होता है जब आप रिश्ते को बचाने के लिए अपने तरफ से पूरी कोशिश करते हैं लेकिन सामने वाले की तरफ से आपको केवल उदासीनता मिलती है तो आप एक तरह के तनाव से घिर जाते हैं। ऐसे में फिर भी आप रिश्ते को बचाने के लिए दिखावा करेंगे तो आप और अधिक तनाव से घिर जाएंगे जिसका असर आपके स्वास्थ्य पर भी पड़ सकता है।

अंदर तक परेशान होना

अंदर तक परेशान होना
3/5

अगर आपको कोई इंसान नहीं पसंद तो प्लीज उसके साथ रहना बंद कर दें। क्योंकि अगर आप किसी को बुरा ना लगने के डर से उससे बात किए जा रहे हैं तो हम आपको पहले ही बता दे रहे हैं कि इससे आप खुद को अंदर तक बुरा लगा रहे हैं। क्योंकि बिना मन के किया गया काम इंसान को अंदर तक परेशान कर देता है जिससे किसी और का तो नहीं पता लेकिन खुद वो इंसान अंदर से दुखी हो जाता है। ऐसे में खुद को अंदर से परेशान करने से अच्छा है उस इंसान से क्लियर बात कर सब क्लियर करें।

रुला देगा

रुला देगा
4/5

रिलेशनिप का दिखावा इंसान को अंत में अंदर से रुला देता है। ऐसा तब होता है जब आप किसी रिश्ते को बचाने व सामने वाले को खुश रखने के लिए हर मुमकिन कोशिश करते हैं लेकिन सामने वाला है कि, वो ना रिश्ते की परवाह करता है ना आपकी। ऐसे में आप कब तक अपनी तरफ से कोशिश करेंगे औऱ कब तक वो इंसान ये रिश्ते को ऐसे ही चलने देगा। कभी न कभी तो वो इंसान इस रिश्ते को छोड़ कर व तोड़ कर जाएगा और आप रोने के सिवा कुछ नहीं कर पाएंगे।

बीमार कर देगा

बीमार कर देगा
5/5

कई बार रिश्ते का दिखावा इंसान को मानसिक तौर पर बीमार कर देता है। ऐसा ना होने दें। ऐसा तब होता है जब इंसान अंदर के गुस्से को बाहर नहीं निकालता औऱ अंदर ही अंदर कुढ़ते रहता है। गुस्सा कंट्रोल करना अच्छी बात है लेकिन इतना भी गुस्सा कंट्रोल ना करें कि उस शख्स के कारण आपको वैसे रिश्ते से ही समस्या हो जाए। केवल इसी कारण ही कई लड़कों को लड़कियों से और कई लड़कियों को लड़कों से समस्या होती है। क्योंकि उनके अतीत में उनके एक्स के साथ उनके अनुभव अच्छे नहीं रहे।

Disclaimer