“ना” नहीं सुनना है तो राशि के अनुसार करें प्रपोज

राशि मतलब जॉडिक साइन। बार-बार प्रपोजल रिजेक्ट हो रहे हैं तो राशि की मदद लें और जिन्हें प्रपोज करने जा रहे हैं एक बार उनकी राशि पता कर लें और उसके पसंद के अनुसार उन्हें प्रपोज करें।

Gayatree Verma
Written by:Gayatree Verma Published at: Mar 11, 2016

प्रपोज करना

प्रपोज करना
1/11

आज अधिकतर युवाओं को आपने कहते सुना होगा कि, प्यार तो तब निभाया जाए जब वो प्रपोजल एक्सेप्ट करें। अगर आप भी ऐसे ही युवाओं में शामिल हैं और आपके भी प्रपोजल रिजेक्ट हो चुके हैं तो अपनी राशि पर ध्यान दें। जैसे कुंडली मिलाकर शादी की जाती है वैसे ही प्रपोज भी राशि मिलाकर करें। राशि के अनुसार प्रपोज करने से रिजेक्शन मिलने के बाहुत कम चांसेस हैं।

मेष और वृषभ राशि

मेष और वृषभ राशि
2/11

मेष राशि के लोग खुद को दूसरों से सुपीरियर समझते हैं और इन्हें दूसरों की तुलना में हर चीज परफेक्ट और ज्यादा चाहिए होती है। जबकि वृषभ महत्वाकांक्षी और ताकत का प्रतीक होता है। इन दो राशियों के लोगों को प्यार जताकर आप प्रपोज करें तो कभी ना नहीं सुनने मिलेगा। मतलब की महंगा गिफ्ट या एक डायमंड पेंडेंट देकर प्रपोज करें। जवाब हां ही होगा।

मिथुन राशि

मिथुन राशि
3/11

इस राशि के लोग बहुत ज्यादा मूडी होते हैं। लेकिन ये अंदर से बहुत शांत होते हैं। इनके साथ हमेशा एक्साइटेड और एनर्जेटिक बने रहें। इन्हें किसी एडवेंचर्स ट्रिप या एक्शन मूवी देखते वक्त प्रपोज करें। अगर कोई ट्रिप या फिल्म इन्हें पसंद आ रही होगी तो आप भी इन्हें पसंद आएंगे। जब ये गुस्से में हो तो भूल कर भी इनसे दिल की बात ना करें।

कर्क राशि

कर्क राशि
4/11

ऐसे लोग अपने परिवार के बहुत करीब होते हैं। इन्हें अपने परिवार के साथ रहना और परिवार के बारे में ही बात करना पसंद आता है। ऐसे लोगों को इनके किसी स्पेशल दिन में यादों का पिटारा के साथ प्रपोज करें। यादों का पिटारा ऐसा हो जिसमें इनकी सारी पुरानी यादें हों और उसे देख ये भावुक हो जाएं।

सिंह राशि

सिंह राशि
5/11

सिंह राशि के लोग बहुत गुस्सैल और परफेक्शन की चाहत रखने वाले होते हैं। इन्हें प्रपोज करने से पहले पूरी प्लानिंग कर लें। इन्हें प्रपोज करने के लिए केंडल लाइट डिनर बेस्ट आइडिया है।

तुला राशि

तुला राशि
6/11

इस राशि के लोगों के साथ फ्लर्ट ना करें। इस राशि के लोग हमेशा एक ऐसे दोस्त की तलाश में रहते हैं जो उन्हें कभी अकेला ना छोड़े। इसलिए उनके दुख में आप उनके साथ हो तो ये आपका प्लस प्वाइंट है। ऐसे समय में इनका साथ ना छोड़ें। उन्हें प्रपोज करने से पहले उन्हें प्यार का अहसास करवाएं। इससे भी ज्यादा ये अहसास करवाएं कि आप उनका साथ कभी नहीं छोड़ेंगे।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि
7/11

अगर आप बुद्धिमान हों और आपका सेंस ऑफ ह्यूमर अच्छा है तो इस राशि के लोग आपका प्रपोजल कभी रिजेक्ट नहीं करेंगे। ऐसे लोगों के लिए पर्सनेल्टी और इंटेलेक्चुअलिटी काफी मायने रखती है।

धनु राशि

धनु राशि
8/11

ऐसे लोग दार्शनिक, आजाद व अध्यात्मिक होते हैं। इन्हें पसंद करने के लिए समुद्र का किनारा या फूलों की घाटी बेहतर जगह है। या फिर कोई अच्छी नॉवेल देकर दिल की बात कहें।

मकर राशि

मकर राशि
9/11

ऐसे लोग फिजिकली और मेंटली, दोनों तरह से ही बहुत स्ट्रॉन्ग होते हैं। इन्हें रिझाने के लिए फालतू कोशिश ना करें। ये जिसको नापसंद करते हैं उसे कभी पसंद नहीं करेगे। सो अगर आप इनके दोस्त हैं औऱ आपको लगता है कि ये आपको पसंद करते हैं तभी प्रपोज करें। अगर इनके तरफ से पंसद जैसी कोई भावना नहीं है तो नाहक ही प्रपोज कर के इनकी दोस्ती ना खोएं।

कुंभ राशि

कुंभ राशि
10/11

ये लोग बहुत ही ज्यादा खुले दिमाग के और स्पष्टवादी होते हैं? इन्हें सामाजिक मसलों पर बात करना ज्यादा पसंद होता है। ये बहुत फ्लर्टी होते हैं लेकिन  ये जिनको पसंद करते हैं उनसे ये फ्लर्ट नहीं करते। तो इनसे हां बुलवाने का एक ही तरीका है कि इन्हें आप पसंद होने चाहिए। नहीं तो ये आपको कभी हां नहीं बोलेंगे।

Disclaimer