लि‍पस्टिक लगाने पर महिलाओं को हो सकती हैं ये समस्‍यायें

अगर आपको लिपस्टिक लगाना बहुत पसंद है तो यह स्‍लाइड शो आपके लिए है, क्‍योंकि हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसी समस्याओं के बारे में, जिनका सामना लिपस्टिक लगाने पर महिलाओं को करना पड़ता है।

Pooja Sinha
Written by: Pooja SinhaPublished at: Nov 06, 2015

लि‍पस्टिक लगाने से होती है ये समस्‍याएं

लि‍पस्टिक लगाने से होती है ये समस्‍याएं
1/5

चेहरे की खूबसूरती में होठों की अहम भूमिका होती है और होठों के आकर्षण में लिपस्टिक का बहुत बड़ा योगदान होता है। त्वचा के रंग के अनुसार और सही ढंग से लगायी गयी लिपस्टिक चेहरे की सुंदरता में चार चांद लगाने के साथ आपके व्यक्तित्व को भी निखार देती है। यही नहीं यह आपके मनोबल बनाए रखने और आत्मविश्वास को बढ़ाने में भी सहायक सिद्ध होती है। लेकिन क्‍या आप जानती हैं कि लिपस्टिक लगाना आपके लिए नुकसानदायक भी हो सकता है। हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसी ही समस्याओं और उनसे बचने के उपायों के बारे में, जिनका सामना लिपस्टिक लगाने पर महिलाओं को करना पड़ता है।

बार-बार होठों को छूना

बार-बार होठों को छूना
2/5

होठों पर लि‍पस्टिक लगाने वाली ज्‍यादातार महिलाओं को बार-बार होठों को छूने की आदत पड़ जाती है, ऐसा करने से होठों पर दाग पड़ने लगते हैं। इसलिए होठों को बार-बार छूने से बचें।

लिपस्टिक के रंगों के चुनाव में परेशानी

लिपस्टिक के रंगों के चुनाव में परेशानी
3/5

लिपस्टिक के इतने सारे शेड्स बाजार में मौजूद हैं कि अक्‍सर महिलाएं इन्हें खरीरदते और लगाते समय कनफ्यूज रहती हैं कि कौन से शेड का इस्‍तेमाल करें। और ऐसे में कई बार महिलाएं गलत शेड चुन लेती हैं जो कि उनकी सुंदरता को बिगाड़ देती है। 

दांतों पर निशान

दांतों पर निशान
4/5

लिपस्टिक लगाने से आपके दांतों पर निशान का खतरा बढ़ने लगता है। जहां लिपस्टिक के नियमित इस्तेमाल से एक ओर दांतों पर निशान पड़ने लगते हैं। दूसरी ओर सफेद दांतों पर पड़ने वाले लिपस्टिक के निशान आपको ज्यादा बदसूरत बना देते हैं। यह लिपस्टिक लगाने वाली महिलाओं की सबसे बड़ी समस्‍या है।

लिपस्टिक का पेट में जाना

लिपस्टिक का पेट में जाना
5/5

लिपस्टिक का इस्तेमाल होठों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए होता है और ये सीधे-सीधे मुंह के जरिए पेट में चला जाता है। लिपस्टिक लगाने वाली महिलाओं के खाने पर अक्‍सर लिपस्टिक लग जाती है। ऐसे में खाने के साथ लिपस्टिक में मौजूद केमिकल शरीर में चले जाते है, जो आपके स्‍वास्‍थ्‍य के साथ-साथ होठों के असली रंगत को भी छीन लेता है। अगर फिर भी आपको लिपस्टिक लगाकर खाना खाना है तो मुंह को थोड़ा ज्‍यादा खोलकर ही खायें। तो अगली बार लिपस्टिक लगाकर खाना खाते समय अपने खाने पर लिपस्टिक के निशान पर जरूर गौर करें। Image Source : Getty

Disclaimer