इन जगहों पर शादी के लिए करें प्रपोज

शादी के लिए प्रपोज करने से पहले सही जगह का चुनाव करना बहुत जरूरी है, आप किसी को अपना जीवनसाथी बनाने के लिए इन जगहों पर करें प्रपोज।

Devendra Tiwari
Written by: Devendra Tiwari Published at: Nov 09, 2015

शादी के लिए प्रपोज करना

शादी के लिए प्रपोज करना
1/7

किसी से जीवनसाथी बनने के लिए प्रपोज करना बहुत मुश्किल बात होती है, क्योंकि आपके साथ उस इंसान का जुड़ाव पूरे जीवन के लिए होता है। यानी आप किसी को अपना जीवनसाथी बनाने के लिए हजार बार सोचते हैं और फिर शादी करने के निर्णय पर पहुंचते हैं। ऐसे में अगर आप किसी को शादी के लिए प्रपोज कर रहे हैं तो जगह का चुनाव भी सोच-समझकर करना चाहिए। शादी के लिए प्रपोजल हर जगह नहीं दिया जा सकता है। तो अगर आप भी किसी को शादी के लिए प्रपोज करना चाहते हैं तो इन जगहों पर ही उनका हाथ थामने के लिए हाथ बढ़ाइये।

समुद्र के किनारे

समुद्र के किनारे
2/7

प्रकृति की खूबसूरती और प्यार के बीच बेजोड़ संबंध है, दो प्रेमी अपने प्यार के सबसे हसीन पल प्रकृति की गोद में बिताते हैं। समुद्र का किनारा भी प्रकृति की अनुपम छटा को बिखेरता है। यह ऐसी जगह है जहां आप किसी को अपनी जीवन संगिनी बनने के लिए प्रपोज कर सकते हैं। ये ऐसी जगह है जिसे आप दोनों जिंदगी भर याद रख सकेंगे।

कैंडल लाईट डिनर

कैंडल लाईट डिनर
3/7

एक हसीन और सुहानी शाम के दौरान सबसे खूबसूरत पल बिताने की बात की जाये तो यह कैंडल लाइट डिनर के दौरान ही हो सकता है। अगर आप किसी को पसंद करते हैं तो उनको पहले किसी अच्छे रेस्टोरेंट में कैंडल लाइट डिनर के लिए आमंत्रित कीजिए फिर शादी के लिए प्रपोज कर दीजिए। इस सुहानी शाम को वो हमेशा याद रखेंगे।

कार्यालय में काम के दौरान

कार्यालय में काम के दौरान
4/7

ऑफिस में हम अपने दिन का लगभग आधा दिन बिताते हैं। कार्यालय में काम के दौरान किसी कलीग पर कब दिल आ जाता है पता ही नहीं चलता। आप अपने सहकर्मी के इतना करीब आ जाते हैं कि उसे अपना जीवनसाथी बनाने का निर्णय ले लेते हैं। ऐसे में उनको शादी के लिए प्रपोज करने के लिए सबसे मुफीद जगह ऑफिस ही होगी। तो अगर आपको कलीग से प्यार है तो उसे ऑफिस में सबके सामने शादी के लिए प्रपोज़ कीजिए।

लांग ड्राइव पे चल

लांग ड्राइव पे चल
5/7

आप जिसे सबसे अधिक पसंद करते हैं और उसके साथ लांग ड्राईव पर जा रहे हैं तो ऐसे में उनको हमेशा के लिए अपना बनाने के लिए प्रपोज कर सकते हैं। जब आप दोनों लांग ड्राईव पर हों तो उसका हाथ अपने हाथों में लें और उसे धीरे से चूमते हुए शादी के लिए प्रपोज करें।

किसी पार्टी में

किसी पार्टी में
6/7

अगर आप किसी ऐसे इंसान को अपना जीवनसाथी बनाना चाहते हैं जिसकी पसंद भी आपसे मिलती है तो ऐसे में बात और भी मजेदार हो जाती है। ऐसे में किसी पार्टी में अपने दोस्तों के सामने आप उनके शादी के लिए प्रपोज कर सकते हैं। इस हसीन मौके पर वो आपके इस अंदाज को जरूर पसंद करेंगे और आपकी बात स्वीकार कर लेंगे।

पिकनिक की जगह पर

पिकनिक की जगह पर
7/7

कई ऐसे स्थान हैं जहां आप पिकनिक के लिए जा सकते हैं। किसी जंगल या पहाड़ी या हिल स्टेशन का चुनाव इसके लिए करें। हो सके तो दोनों घरवालों को भी इसें साथ लेकर जायें। इसके अलावा आप शादी के प्रस्ताकव के लिए आप एक कविता लिख सकते हैं और इसे सबके सामने गायें। इससे न सिर्फ उनका बल्कि सभी का दिल जीत सकते हैं।

Disclaimer