सबसे सुंदर दुल्हन बनने के अनकहे ब्यूटी सीक्रेट्स

हर लड़की बचपन से ही दुल्हन बनने का सपना संजोए बड़ी होती है। बड़े होने पर वह दुनिया की सबसे सुंदर दुल्हन बनने की ख्वाहिश रखती है। अगर आपकी भी ये ख्वाहिश है तो ये ब्यूटी सिक्रेट्स टिप्स आपके बहुत काम आएंगे।

Gayatree Verma
Written by: Gayatree Verma Published at: Oct 16, 2015

लड़की का दुल्हन बनना

लड़की का दुल्हन बनना
1/7

हर लड़की बचपन से जवानी तक की उम्र एक घोड़े पर बैठकर आने वाले राजकुमार के इंतजार में गुजार देती है। जब राजकुमार आता है तो उसकी ख्वाहिश होती है कि वो इस दुनिया की सबसे सुंदर दुल्हन बने। इस ख्वाहिश को पूरा करने के लिए ना जाने वो कितने दिनों की तैयारी करती है और ना जाने कितने पैसे ब्यूटी पार्लर में खर्च करती है। जबकि सुंदर दिखने के लिए हर लड़की को इन नीचे लिखे ब्यूटी टिप्स को फॉलो करने की जरूरत है।

टमाटर और खीरे

टमाटर और खीरे
2/7

चाहते हैं कि शादी वाले दिन चेहरे में चमक और लाली रहे तो, शादी वाले दिन के छह महीने पहले से ही अपने डाइट में टमाटर और खीरे को शामिल करे। टमाटर और खीरे तीनों टाइम खाएं। इससे चेहरे में पानी रहेगा और चेहरा टमाटर की तरह लाल-फुला हुआ और फ्रेश दिखेगा।

नींद और डाइट

नींद और डाइट
3/7

शादी के छह महीने पहले से ही आठ-दस घंटे की नींद लेनी शुरू कर दें। इससे चेहरे में आए दाग-धब्बे और डार्क सर्कल हट जाएंगे। साथ ही खूब ज्‍यादा पानी पीना शुरू कर दें। इससे शरीर की सारी गंदगी बाहर निकल जाएगी।

गोल्डेन फेशियल

गोल्डेन फेशियल
4/7

शादी के पांच महीने पहले से ही गोल्डेन फेशियल करावाना शुरू कर दें। लड़कियां शादी के तीन दिन पहले या एक हफ्ते पहले फेशियल करवाती है जिससे दो दिन के अंदर ही फेशियल की चमक खत्म हो जाती है।

एकसरसाइज शुरू करें

एकसरसाइज शुरू करें
5/7

शादी के दिन परफेक्ट दिखने के लिए सबसे जरूरी है कि बॉडी फिट और स्लिम रहे। इसके लिए शादी के छह महीने पहले से ही एक्सरसाइज शुरू कर दें और रुटीन डायट लें। अपनी डायट में सब्जियां अधिक शामिल करें।

स्‍क्रब भी करें

स्‍क्रब भी करें
6/7

त्वचा सबसे ज्यादा काली और फीकी डेड सेल्स की वजह से होती है। त्वचा पर से डेड सेल्स हटाने के लिए उसे स्क्रब करें। स्‍क्रब करने से त्‍वचा की डेड सेल्‍स हट जाती है और त्‍वचा शाइन करने लगती है। स्क्रब करने के लिए घर में बने चावल का इस्तेमाल करें। इस स्क्रब से डेड सेल्स के साथ ब्‍लैकहेड्स भी हट जाते हैं।

पैर और हाथ

पैर और हाथ
7/7

शादी के तीन-चार महीने पहले से रात में हाथ और पैर की ऑलिव ऑयल से मालिश करके सोएं। इससे हाथ-पैर साफ रहेंगे और उनमें नमी रहेगी। साथ ही एड़ियों को इग्नोर न करें। इसे अच्छे से रात में साफ कर इसमें ग्लिसरीन लगा कर सोएं। शादी के दिन एड़ी पर लोगों की पड़ी नजर मुश्किल से ही हटेगी।

Disclaimer