आपको कोई नहीं बताएगा ऑनलाइन डेट से जुड़ी ये बातें

डेटिंग के लिए जरूरी नहीं कि आप एक-दूसरे के आमने सामने ही हों, बल्कि आजकल ऑनलाइन डेटिंग का क्रेज लोगों में बढ़ा है, लेकिन ऑनलाइन डेटिंग से जुड़ी ये बातें आपसे कोई भी शेयर नहीं करेगा।

Gayatree Verma
Written by:Gayatree Verma Published at: Nov 19, 2015

ऑनलाइन डेटिंग से जुड़ी बातें

ऑनलाइन डेटिंग से जुड़ी बातें
1/7

शॉपिंग, ईटिंग, रीडिंग... आदी सारी चीजें ऑनलाइन हो रही हैं तो फिर डेटिंग ऑनलाइन क्यों नही? लेकिन ऑनलाइन डेटिंग के बारे में कुछ बातें जानना जरूरी है और ये बातें आपको कोई बतायेगा भी नहीं, इसलिए इनकी जानकारी रखना बहुत जरूरी है।

यहां कोई सीमा नहीं

यहां कोई सीमा नहीं
2/7

ऑनलाइन का यही फायदा है कि आप इस कोने में बैठकर दुनिया के दूसरे कोने में बैठे इंसान से बात कर सकते हैं। यहां कोई सीमा नहीं है। ये अच्छा भी है बूरा भी। अच्छा इसलिए कि आप कहीं भी बैठकर एक-दूसरे को समझ कर डेट कर सकते हैं। इसके नुकसान के बारे में आप पहले भी सुन चुके होंगे। सो सतर्क रहकर डेट करें और कुछ भी ऐसा ना करें जो आपको बाद में मुसीबत में डाल सकता है। हिदायत- एक बार नेट में गई चीज पर्सनल और सेफ नहीं होती। बी केयरफुल।

अकेलेपन की दवा

अकेलेपन की दवा
3/7

आज के जमाने में चीजें इतनी ज्यादा एक्सप्लोर हो गई हैं कि एक इंसान को अपने पसंद का जल्दी इंसान मिलता नहीं। इसका  समाधान ऑनलाइन ने बखूबी किया है। ऑनलाइन डेट खोजें। पसंद आए तो बात आगे बढ़ाएं नहीं तो पीछे हट जाएं। अकेले रहने पर टाइमपास भी होगा और अगर कोई पसंद का इंसान मिल जाएं तो जिंदगी भी बन जाएगी।

जो चाहते हैं वो लिखें

जो चाहते हैं वो लिखें
4/7

फोटो अच्छी लगाने और सच लिखने की हिदायत अब तक सभी ने दे दी होगी। लेकिन इसके साथ एक दूसरी जरूरी चीज भी करनी होती है। आपकी पसंद और चाहत। आप क्या पसंद करते हैं औऱ सामनेवाले से क्या चाहते हैं उसके बारे में जरूर लिखें। इससे आप अनचाहे लोगों से बात करने से बच जाएंगें।

ऑनलाइन चैटिंग के बाद रीयल डेट

ऑनलाइन चैटिंग के बाद रीयल डेट
5/7

अगर आप अपने पसंद के लड़के को चुन चुके  हैं और उसके साथ रियल वाले डेट पर जाने का मन बना चुके हैं तो एक बार पहले ऑनलाइन चैटिंग कर लें। इससे आपको सामने वाले को समझने का मौका मिल जाएगा।

रखें बॉडी लैंग्‍वेज का ख्याल

रखें बॉडी लैंग्‍वेज का ख्याल
6/7

बॉडी लैंग्वेज ऐसी रखें जो सामने वाले को आपके बारे में गलत राय ना बनाने दें औऱ आपके साथ बोर ना होने दे।

डायरी मेंटेन करें

डायरी मेंटेन करें
7/7

भगवान करे आपकी जिंदगी में ऐसी नौबत ना आए। लेकिन फिर भी सतर्क रहने में क्या है? सो डायरी मेंटेन करें। आपने कब किससे ऑनलाइन क्या बात की सारी की सारी बातें डायरी में लिखें। ताकि कुछ भी गलत होने पर आप उसे प्रूफ के तौर पर इस्तेमाल कर सकें।  

Disclaimer