एक्‍स को इस तरह के मैसेज भेजने से बचें

अगर आपका ब्रेकअप हो चुका है और आपका रिलेशनशिप ओवर हो चुका है तो कभी भी अपने एक्‍स को इस तरह के मैसेज भेजने से बचें, इससे दोनों को दुख हो सकता है।

Devendra Tiwari
Written by:Devendra Tiwari Published at: Nov 09, 2015

एक्‍स को न भेजें ऐसे मैसेज

एक्‍स को न भेजें ऐसे मैसेज
1/7

यादें चाहे अच्‍छी हों या बुरी हमेशा जेहन में रहती हैं, चाहकर भी हम उनको भूल नहीं पाते। ऐसे में अगर आपने किसी के साथ अपने जीवन के हसीन पल बितायें हों और किसी कारण से उनसे अलगाव हो जाता है तो उन्‍हें भूल पाना शायद नामुमकिन होता है। अगर आपका किसी से ब्रेकअप हो गया है तो उस स्थिति को भी समझें और उनको कुछ तरह के मैसेज बिलकुल न करें। इससे आपकी याद तो आ सकती है लेकिन उनको परेशानी हो सकती है। आइए हम आपको उन मैसेजेज के बारे में बताते हैं जो कभी एक्‍स को नहीं भेजने चाहिए।

आई मिस यू

आई मिस यू
2/7

अगर आप किसी से अलग हो चुके हैं तो उनको याद करके भी आप पहले जैसी स्थिति नहीं बना सकते हैं। क्‍योंकि ब्रेकअप के बाद मन में एक तरह की खटास आ जाती है और ये खटास हमेशा रहती है। इसमें इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता है कि आप उनको कितना याद करते हैं। इसलिए अपने एक्‍स को 'आई मिस यू' वाले मैसेज बिलकुल न भेजें।

आई एम रीयली सॉरी

आई एम रीयली सॉरी
3/7

'जो बीत गई सो बात गई' ये चंद लाइने नहीं बल्कि जीवन के हर कदम पर साथ-साथ चलने वाली बाते हैं। अगर आपकी गलती की वजह से रिश्‍ता टूटा है तो उस पल सॉरी बोलने का कोई मतलब नहीं होता है। क्‍योंकि अगर आपका रिश्‍ता टूट गया है और इसमें दोबारा मिलाप नहीं हो सकता है तो सॉरी बोलने से कोई फर्क नहीं पड़ने वाला।

गाने जो दोनों को पसंद थे

गाने जो दोनों को पसंद थे
4/7

गाने के वे बोल जिनसे कभी आपने उनको रिझाया था, मनाया था और उन लाइनों को सिर्फ उनके लिए ही गाया था, गाने की उन लाइनों को फिर से याद करना या उनको याद दिलाना बिलकुल भी सही नहीं है जब आप दोनों अलग हो चुके हैं। क्‍योंकि इस तरह के मैसेज से उन दिनों की याद आयेगी और आप दोनों को दुख होगा। इसलिए ऐसे मैसेज भेजने से बचें।

एक शब्‍द वाले मैसेज

एक शब्‍द वाले मैसेज
5/7

रिलेशनशिप समाप्‍त होने के बाद अपने एक्‍स को कभी भी एक शब्‍द वाले मैसेज जैसे - हाय, हेलो, हे... आदि बिलकुल भी न भेजें। अगर आपको कुछ कहना है तो अपनी बात सटीक शब्‍दों में कर लें। फालतू में उनका अटेंशन लेने की कोशिश न करें। इसलिए ऐसे मैसेज करने से बचें।

गुस्‍से से भरा मैसेज

गुस्‍से से भरा मैसेज
6/7

ब्रेकअप के बाद आप दोनों का संबंध पहले जैसा नहीं होता है, इसलिए आप अब न तो उनसे प्‍यार जता सकते हैं और न ही उनसे गुस्‍सा हो सकते हैं। हालांकि पहले ऐसा होता था कि गुस्‍सा आने पर आप उनको नॉन-स्‍टॉप मैसेज करते थे और अपनी पूरी भड़ास निकालते थे। लेकिन रिलेशन ओवर होने के बाद एक्‍स को गुस्‍से से भरे मैसेज बिलकुल न भेजें।

गुड बॉय वाले मैसेज

गुड बॉय वाले मैसेज
7/7

जब भी किसी रिश्‍ते का अंत होता है तो इसका मतलब यह नहीं कि उसमें दोबारा मिलने या फिर उस रिश्‍ते में दोबारा से जुड़ाव होने की संभावना नहीं रहती। इसलिए जब आपका ब्रेकअप हो तो अपने एक्‍स को 'गुड बॉय फॉरएवर' वाले मैसेज तो कतई न करें। क्‍योंकि यह किसी रिश्‍ते को समाप्‍त करने का अच्‍छा तरीका नहीं है। Image Source

Disclaimer