इन आसान और प्राकृतिक तरीके से दूर करें अपने प्राइवेट पार्ट का कालापन

महंगे प्रोडक्ट के बजाय इन आसान और प्राकृतिक तरीके से अपने प्राइवेट पार्ट का कालापन दूर करें।

Written by: Published at: Mar 15, 2017

प्राइवेट पार्ट का कालापन

प्राइवेट पार्ट का कालापन
1/6

सभी को सुंदर दिखना है। लोग अपने चेहरे पर एक खरौंच तक बर्दाश नहीं कर पाते। किसी भी तरह का निशान पड़ने पर महंगे-महंगे प्रोडक्ट यूज़ करने लगते हैं। लेकिन यही लोग प्राइवेट पार्ट के कालेपन को नजरअंदाज कर देते हैं। ऐसा उसके साफ-सफाई पर ध्यान नहीं देने से होता है। इसलिए इन बातों का ख्याल रखें और अपने प्राइवेट पार्ट का कालापन दूर करें।

गर्म पानी

गर्म पानी
2/6

गर्म पानी गहरे से गहरे दाग को ठीक कर देता है। जबकि प्राइवेट पार्ट तो साफ-सफाई ना करने की वजह से काला होता है। ऐसे में नियमित तौर पर प्राइवेट पार्ट को गर्म पानी से साफ करने से इस जगह का कालापन साफ हो जाता है। साथ ही इंफैक्शन का खतरा भी कम हो जाता है। लेकिन हमेशा ध्यान में रखें कि पानी ज्यादा गर्म ना हो।

बालों की सफाई

बालों की सफाई
3/6

बालों की वजह से भी कई बार ये जगह काली दिखती है और काली पड़ जाती है। ऐसे में हमेशा समय-समय पर प्राइवेट पार्ट के बालों को साफ करते रहें। इस जगह की बालों की सफाई करने से इस जगह का कालापन भी दूर हो जाती है और खुजली की समस्या भी दूर रहती है। बाथरूम जाने के बाद प्राइवेट पार्ट से बालों को साफ कर लें और फिर टिशू पेपर से साफ करें। प्राइवेट पार्ट को साफ करने के लिए कपड़े का इस्तेमाल बिल्कुल भी ना करें।

फेश वॉश यूज़ करें

फेश वॉश यूज़ करें
4/6

जिस तरह से चेहरा धोने के लिए आप फेशवॉश का इस्तेमाल करते हैं वैसे ही प्राइवेट पार्ट को साफ करने के लिए भी फेशवॉश का इस्तेमाल करें। प्राइवेट पार्ट की त्वचा चेहरे से भी अधिक नाजुक होती है इसलिए कभी भी इसे साफ करने के लिए हार्ड शेम्पू का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। चेहरे की तरह ही पूरा समय लेते हुए प्राइवेट पार्ट को फेश वॉश से साफ करें।

लहसुन खाएं

लहसुन खाएं
5/6

प्राइवेट पार्ट को साफ करने के लिए लहसुन एक कारगर उपाय है। लेकिन लहसुन का इस्तेमाल रोजाना खाने में करें। रोजाना लहसुन का सेवन करने से प्राइवेट पार्ट नैचुरल तरीके से साफ हो जाता है।

अंडरगारमेंट रोज बदलें

अंडरगारमेंट रोज बदलें
6/6

प्राइवेट पार्ट को साफ रखने के लिए अंडरगारमेंट रोज बदलें। अंडरगारमेंट का कालापन उस जगह पर आने वाले पसीने के कारण होता है। इसलिए रोज सुबह-शाम अपने अंडरगारमेंट बदलें। अच्छा होगा कि आप कॉटन के अंडरगारमेंट का इस्तेमाल करें क्योंकि ये पसीना भी ऑब्जर्व कर लेता है और प्राइवेट पार्ट सुरक्षित भी रहता है।

Disclaimer