गर्मी में जरूर आजमायें ये ब्रा के ये दूसरे विकल्प

ब्रा के साइज, कलर औऱ फैब्रिक को लेकर कई सारी चिंताएं होती हैं, ये चिंता गर्मी में और बढ़ जाती है, लेकिन क्‍या आप जानती हैं ब्रा के भी कई विकल्‍प होते हैं, इस स्‍लाइडशो को पढ़ें और दूसरे विकल्‍पों को जानें।

Gayatree Verma
Written by:Gayatree Verma Published at: Apr 25, 2016

इसलिए जरूरी है ब्रा रूल

इसलिए जरूरी है ब्रा रूल
1/6

ब्रा ब्रेस्ट को शेप देने का काम करते हैं इस कारण आप ब्रा खरीदने से पहले उसके साइज, कलर औऱ फैब्रिक की काफी जांच करती हैं। लेकिन क्या आपको मालुम है कि इन तीन चीजों के अलावा भी चौथी चीज है जो काफी मायने रखती है। दरअसल हमेशा ब्रा बदल-बदल कर पहनने से ब्रेस्ट को सांस लेने का मौका मिलता है। मतलब ब्रा के विकल्प भी अपनाने चाहिए जिससे ब्रेस्ट की स्टाइल व कम्फर्टेबिलिटी बनी रहती है। तो क्यों ना इस गर्मी आप इन अलग-अलग तरह के ब्रा आपनाएं और खुद के साथ अपने ब्रेस्ट को भी कम्फर्टेबिलिटी महसूस कराएं।

स्यू-इन कप ब्रा (Sew-in cup bra)

स्यू-इन कप ब्रा  (Sew-in cup bra)
2/6

ये बॉलीवुड के हीरोईनों की पसंदीदा ब्रा स्टाइल है। हम आपके हैं कौन में माधुरी दीक्षित ने और दिल वाले दुल्हनिया ले जाएंगे में काजोल ने यही ब्रा पहना था। इसकी सबसे अच्छी बात है कि ये आपको काफी परेशानीमुक्त रखता है और इसे हर तरह के ड्रेसेस के साथ पहन सकते हैं। यहां तक की इसे ब्लाउज़ेज और अनारकली के साथ भी पहन सकते हैं। ब्रा के इस विकल्प के साथ आप इस गर्मी अपने कपड़ों में बैकलेस और प्लंगिंग नेकलाइन ड्रेस पहनकर भी एक्सपेरिमेंट कर सकते हैं।

बैन्डेस (Bandeaus)

बैन्डेस (Bandeaus)
3/6

ये स्टेपलेस ब्रा की तरह है। इसे स्लीव लेस ड्रेस के साथ पहना जाता है। ये ट्यूब टॉप के साथ गर्मी में पहनने के लिए यूज़ किया जाता है। अगर आप इस गर्मी में बीच पर जाने का प्रोग्राम बनाए हुई हैं तो ये विकल्प आपके लिए बेस्ट हो सकता है।

पैडेड कैमीसोल (Padded camisole)

पैडेड कैमीसोल (Padded camisole)
4/6

यह किसी भी अंडरगारमेंट स्टोर में आसानी सी मिल जाता है। इसे जींस-टीशर्ट और स्कर्ट किसी के साथ भी पहन सकते हैं। इसकी सबसे अच्छी बात है कि इसे पहनने के बाद आपको किसी भी तरह की समीज या गंजी पहनने की जरूरत नहीं होगी। ये बहुत सारे कलर में आते हैं और गर्मी में ये टॉप का काम करते हैं। इसे गर्मी में जींस के साथ पहनकर ऊपर से जैकेट डाल लें। आप किसी भी हैप्पनिंग पार्टी में जाने के लिए तैयार हैं।

स्पोर्ट्स ब्रा (Sports bra)

स्पोर्ट्स ब्रा (Sports bra)
5/6

अगर आप ज्यादा फैशनेबल और स्टाइलिश नहीं हैं तो स्पोर्ट्स ब्रा को आप विकल्प के तौर पर चुन सकती हैं। इसे जिम में वर्कआउट करने के दौरान ज्यादा पहना जाता है। इसकी सबसे अच्छी बात है कि इसे पहनकर आपको किसी भी तरह के एक्सपोज़र का डर नहीं होता, क्योंकि ये आपके ब्रेस्ट को पूरी तरह सेट रखता है और उसे हिलने तक नहीं देता।

पेस्टीस (Pasties)

पेस्टीस (Pasties)
6/6

ये थोड़ा ट्रिकी है। अगर आप पेस्टी पहनने में मास्टर हो तभी इसे पहनें क्योंकि इसे पहनकर हर कोई कम्फर्टेबल नहीं होता। अधिकतर महिलाएं इसे पूरी तरह से फिटिंग ब्लाउज और शर्ट्स के साथ अंदर पहनती हैं।

Disclaimer