सिंगल होकर भी अगर न किए ये 5 काम तो भला क्या किया

सिंगल होकर आप हम कई ऐसी चीजें कर सकते हैं जो शायद कपल होने पर कर पाने का मौका नहीं मिल पाता है। तो क्यों ना मिंगल होने से पहले ही पागलपंती वाली सारी मस्ती कर ली जाए और सिंगल होने के कोटे का सारा माज़ा लूट लिया जाए।

Rahul Sharma
Written by: Rahul SharmaPublished at: Apr 12, 2017

सिंगल होने पर जरूर कर लें ये काम

सिंगल होने पर जरूर कर लें ये काम
1/5

सिंगल या मिंगल होने दोनों के अपने अपने फायदे हैं, लेकिन आमतौर पर एक बार मिंगल हो जानें पर दोबारा सिंगल होने का मौका नहीं मिलता है और कई पाबंदियां भी लग जाती हैं। सिंगल होकर आप हम कई ऐसी चीजें कर सकते हैं जो शायद कपल होने पर कर पाने का मौका नहीं मिल पाता है। तो क्यों ना मिंगल होने से पहले ही पागलपंती वाली सारी मस्ती कर ली जाए और सिंगल होने के कोटे का सारा माज़ा लूट लिया जाए। तो चलिए आज आपको ऐसे 5 कामों के बारे में बताते हैं, जिन्हें सिंगल रहते कम से कम एक बार तो जरूर कर लेने चाहिए।

फ्लर्ट कर लें

फ्लर्ट कर लें
2/5

कुछ स्टडी बताती हैं कि हेल्दी फ्लर्ट करने से, फ्लर्ट करने वाले और जिससे आप फ्लर्ट करते हैं, दोनों की ही सेहत पर सकारात्मक असर पड़ता है। तो हेल्दी फ्लर्ट करने में कोई परेशानी नहीं है। जब तक आप सिंगल हैं तो ये नेक काम करते रहें, और अपनी और अपने आस-पास के लोगों की सेहत को बेहतर बनाने में मदद करें।

किसी सोलो ट्रिप पर जाएं

किसी सोलो ट्रिप पर जाएं
3/5

यूं तो ज्यादा समय तक अकेला रहना मानसिक स्वास्थ्य के लिए ठीक नहीं होता है, लेकिन कभी-कभी अकेले रहने या घूमने जाना में भी कुछ अलग ही मज़ा होता है। तो सिंगल रहते एक बार अकेले किसी ट्रिप पर जरूर जाएं। बस अपना बैग पैक कर लें और कोई कमाल की जगह चुन लें और निकल पड़ें। बेशक ये आपके लिए एक यादगार अनुभव होगा।

शॉपिंग का मजा लें

शॉपिंग का मजा लें
5/5

मिंगल होने के बाद शॉपिंग काफी होती है, लेकिन इसका मज़ा उतना नहीं आता क्योंकि आपकी नज़र हर साझा खरीददारी के साथ अपने बटुए पर जो रहती है। लेकिन सिंगल होने पर आपके सारे पैसे आपके लिए होते हैं। तो क्यों न सिंगल रहते अपनी पसंद के सारे स्टाइल अपना लिए जाएं। जम कर शॉपिंग करें और अपने सिंगल होने का फायदा उठाएं।

अपने शौक पूरे कर लें

अपने शौक पूरे कर लें
6/5

कल को कोई मलाल न रहे कि अगर सिंगल होती या होता तो ये कर लेता। इसलिए अपने मन में बचे शौक पूरे कर लें। सिंगल होने पर सारा वक्त आपका ही होता है। ऐसे में अपने वो शौक पूरा कर लीजिए जो बाद में परिवार की भागदौड़ में पूरे नहीं हो सकते। सिंगल होने पर थोड़ी ज्यादा आज़ादी होती है और जिम्मेदारियों का बोझ भी उतना नहीं होता है। Images source : © Getty Images

Disclaimer