चेहरे पर हल्दी लगाते वक्त ना करें ये गलतियां

जल्दी की हल्दी में हम कई ऐसी गलतियां कर देते हैं जिससे हमें हल्दी फेस पैक के फायदे पूरी तरह से नहीं मिल पाते, इसलिए जब भी हल्‍दी लगायें तो इस तरह की गलतियों को करने से बचें।

Gayatree Verma
Written by: Gayatree Verma Published at: Nov 02, 2015

जल्दबाजी में ना करें ये गलतियां

जल्दबाजी में ना करें ये गलतियां
1/6

हल्दी खाने के स्वाद को तो बढ़ाती है साथ ही चेहरे की चमक भी बढ़ाती है। लेकिन हम हल्दी का प्रयोग करने में कभी-कभी इतनी जल्दी या लापरवाही करते हैं कि कुछ न कुछ हमसे गलतियां हो जाती हैं। इन्ही गलतियों के कारण हल्दी के फायदे हमें चेहरे पर देखने को नहीं मिलते। तो हल्दी लगाते वक्त ये गलतियां ना करें।

अनावश्यक चीजें न मिलाएं

अनावश्यक चीजें न मिलाएं
2/6

हल्दी खुद में पूर्ण है। इसके साथ अन्य कोई चीज मिलाने की जरूरत नहीं है। मलाई, हल्दी और गुलाबजल को मिक्स करें। इनके अलावा कोई भी अन्य चीज ना मिलाएं।

बीस मिनट काफी हैं

बीस मिनट काफी हैं
3/6

कई बार लोग हल्दी फेस पैक लगाने के बाद एक घंटे तक लगे रहने देते हैं। जबकि ये गलत है। हल्दी के फेस पैक को बीस मिनट से अधिक लगाकर नहीं रखना चाहिए। इस पेस्‍ट को चेहरे पर ज्‍यादा देर तक लगाए रखने पर चेहरा पीला पड़ जाता है।

ठीक से धोएं

ठीक से धोएं
4/6

फेस पैक से चेहरे को धोने के लिए हमेशा ठंडे पानी का इस्तेमाल करें। साथ ही इसे आराम से धोएं और पेस पैक को कोने-कोने से हटाएं। धोने के बाद चेहरे को मुलायम तौलिये से पोंछ लें।

गर्दन को ना भूलें

गर्दन को ना भूलें
5/6

अक्सर हल्दी फेस पैक को चेहरे पर लगाने के दौरान लड़कियां गले में इसे लगाना भूल जाती हैं। जिससे चेहरा तो साफ और चमकने लगता है लेकिन गर्दन पहले की तरह काली और बेजान नजर आने लगती है।

साबुन का प्रयोग ना करें

साबुन का प्रयोग ना करें
6/6

पैक धोने के बाद साबुन का प्रयोग ना करें। कई बार लोग पैक को साबुन से छुड़ाने की कोशिश करते हैं। इससे हल्दी का सारा प्रभाव खत्म हो जाता है।

Disclaimer