किस अंग पर 'किस' करने का क्‍या मतलब होता है, जानिए

हर अंग पर अलग-अलग भावना से किस दी जाती है। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि किस अंग पर 'किस' करने का क्‍या मतलब होता है तो आइए जानें।

Pooja Sinha
Written by: Pooja SinhaPublished at: Jun 21, 2017

भावनाओं को दर्शाती है किस

भावनाओं को दर्शाती है किस
1/5

'किस करना' प्‍यार का इजहार करने का खूबसूरत तरीका है। जी हां किस से बढ़कर अपने प्‍यार का इजहार करने का कोई और माध्‍यम हो ही नहीं सकता। एक प्‍यार भरा चुंबन दिन भर की तमाम उलझनों से मुक्‍त कर आपको एक प्‍यार भरे संसार में ले जाता है। लेकिन क्‍या आप जानते हैं कि 'किस' प्‍यार के साथ-साथ भावनाओं का भी इजहार करती है। यानी हर अंग पर अलग-अलग भावना से किस दी जाती है। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि किस अंग पर 'किस' करने का क्‍या मतलब होता है तो आइए जानें।

गाल पर किस

 गाल पर किस
2/5

गाल पर किस करना बहुत ही आम बात है। प्रेम और वात्‍सल्‍स का इजहार करने के लिए इस तरह से किस किया जाता है। इसलिए गाल पर किस किसी के प्रति आपका स्‍नेह दर्शाता है।

माथे पर किस

माथे पर किस
3/5

माथे पर किस करने का मतलब है कि आपका साथ आपको बताना चाहता है कि वह आपके साथ हमेशा के लिए है। अक्सर बड़े लोग माथे पर किस करते है। माथे पर चुंबन आपकी घबराहट को दूर करता है और आपके अंदर एक अजीब सा आत्‍मविश्‍वास जगाता है।

हाथ पर किस

हाथ पर किस
4/5

अगर कोई आपके हाथ पर किस करता है, तो इसका मतलब वह इंसान आपसे प्‍यार करता है। हाथ पर 'किस' किसी की प्रंशसा के लिए भी किया जाता है। कभी-कभी कोई अपनी अच्छी भावना को व्यक्त करने के लिए हाथ चूम लेते हैं।

पेट पर किस

पेट पर किस
5/5

अगर आपका पार्टनर आपके पेट पर किस करना चाहता है तो इसका मतलब वह रोमांस के लिए अपना माइंड मेकअप कर चुके है। पेट पर किस आपके अंदर सेक्‍स की तीव्र इच्‍छा पैदा करती है।  Image Source : Getty

Disclaimer