पुरुष अपनी तोंद छिपाने के लिए आजमायें ये फैशन टिप्‍स

निकल हुई तोंद किसी को नहीं पसंद नहीं आती, इससे आप मोटे दिखते हैं साथ ही भद्दा भी लगता है, लेकिन अगर आप ये फैशन टिप्‍स आजमायेंगे तो आपकी निकली तोंद छिप जायेगी।

Gayatree Verma
Written by: Gayatree Verma Published at: Sep 25, 2015

तोंद छिपाएं और स्मार्ट दिखें

तोंद छिपाएं और स्मार्ट दिखें
1/6

अगर कोई आपको पेटू कहकर बुलाए तो कैसा लगेगा? जाहिर सी बात है अच्छा नहीं लगेगा। लेकिन ऑफिस का कम करते-करते पुरुषों की तोंद कब निकल जाती है मालुम ही नहीं चलता। निकली हुई तोंद किसी को पसंद नहीं आती। खासकर जिन पुरुषों की उम्र 40 साल से कम होती है उनके लिए तो निकला हुआ पेट एक अभिशाप के समान होता है। इसके लिए पुरुष अपने काम, लाइफस्टाइल और स्ट्रेस को जिम्मेदार ठहरा सकते हैं लेकिन लुक और स्मार्टनेस तो उनकी ही खराब हो रही है। तो ऐसे में जरूरी है कुछ तरीके अपना कर निकली हुई तोंद को छिपाएं और स्मार्ट दिखें।

टाइट कपड़े न पहनें

टाइट कपड़े न पहनें
2/6

टाइट कपड़े उनके ऊपर ही अच्छे लगते हैं जिनका शरीर चुस्त-दुरुस्त हो। ये न हो कि आपने टाइट कपड़ा पगन लिया और पेट अलग निकल गया। ऐसे में आप बहुत ही भद्दे दिखेंगे। डबल एक्सल साइज की साधारण टीशर्ट पहने। आप भी कम्फर्टेबल रहेंगे और अच्छे दिखेंगे।

डार्क कलर पहनें

डार्क कलर पहनें
3/6

डार्क कलर में मोटापा थोड़ा छुप जाता है। डारक कलर में लोग पतले और स्मार्ट नजर आते हैं और ये हर स्थितियों में फिट भी बैठते हैं। डार्क कलर में ब्लैक, डार्क ब्लू, नेवी ब्लू, डार्क ग्रीन, मैरून, आदि का इस्तेमाल करें। इन रंगों में आप पतले नजर आएंगे और आपकी तोंद छुपी रहेगी।

कॉलर टीशर्ट न पहनें

कॉलर टीशर्ट न पहनें
4/6

कॉलर सहित टीशर्ट उनके ऊपर ही अच्छे सगते हैं जो पतले और फिट होते हैं। क्योंकि कॉलर वाले टीशर्ट गर्दन तक बंद होते हैं ऐसे में पेट का भाग अच्छी तरह से उभर का आता है और निकली हुई तोंद साफ नजर आती है। कॉलर वाले टीशर्ट बिल्कुल न पहनें।

लो वेस्ट जींस पहनें

लो वेस्ट जींस पहनें
5/6

तोंद को छुपाने के मामले में लो वेस्ट जींस काफी काम आती है। इससे आपका पेट दबता भी नहीं है और ये पूरे शरीर को स्लिमिंग इफेक्ट देता है। लो वेस्ट जींस के ऊपर एक ढीली-ढाली टीशर्ट में आप पतले और फिट लगेंगे।

जैकेट पहनें

जैकेट पहनें
6/6

जैकेट पहनने का शौक हर किसी को होता है। लेकिन आफको मालुम है जैकेट तोंद को छिपाने में काफी कारगर है। जैकेट आपको प्रोफेशनल लुक भी देता है और आपकी तोंद को ढक भी देगा। साथ ही इसमें कोई दो राय नहीं है कि जैकेट स्मार्ट और डीसेंट लुक देता है।

Disclaimer