साड़ी में दिखना चाहती हैं लंबी, तो अपनाएं ये 6 सीक्रेट्स

आज हम आपको साड़ी में लंबा और फिट दिखने की ऐसी 6 टिप्स बता रहे हैं जो आपके बहुत काम आएंगी।

Rashmi Upadhyay
Written by: Rashmi UpadhyayPublished at: Mar 01, 2017

इंडियन ड्रेस साड़ी

इंडियन ड्रेस साड़ी
1/6

अगर इंडियन ड्रेसेज की बात हो तो ज्यादातर महिलाओं की पहली पसंद साड़ी होती है। लेकिन कई महिलाओं को साड़ी पसंद तो होती है लेकिन छोटे कद के चलते वे साड़ी पहनते से बचती हैं। आज हम आपको साड़ी में लंबा और फिट दिखने की ऐसी 6 टिप्स बता रहे हैं जो आपके बहुत काम आएंगी।

मोटे बॉर्डर को कहें 'नो'

मोटे बॉर्डर को कहें 'नो'
2/6

छोटी हाइट की महिलाओं को मोटे और भारी बॉर्डर वाली साड़ी पहनने से बचना चाहिए। अगर आपको साड़ी पहनना बहुत पसंद है, लेकिन आपका कद छोटा है तो हमेशा पतले बॉर्डर वाली साड़ी पहनें। गोल्ड, सिल्वर और फ्लोरल जैसे कई बॉर्डर वाली साड़ियों के ऑप्शन मार्केट में मौजूद हैं आप उन्हें ट्राई कर सकती हैं।

ब्लैक कलर है परफेक्ट

ब्लैक कलर है परफेक्ट
3/6

क्या आप जानते हैं ब्लैक कलर की साड़ी हमें काफी हद तक लंबा दिखाने में मदद करती है? जी हां, ये सच है। दरअसल ब्लैक रंग की साड़ी ना सिर्फ आपको लंबा दिखाती है बल्कि आपके कर्वी फिगर को भी छिपाती है। जिससे आप साड़ी में नेचुरल लंबी और फिट दिखती हैं।

हेयरस्टाइल

हेयरस्टाइल
4/6

साड़ी में लंबा दिखने के लिए सिर्फ साड़ी पहनने के तरीके ही काफी नहीं हैं। बल्कि आपको अपने हेयरस्टाइल पर भी ध्यान देने की जरूरत है। छोटी हाइट की महिलाओं को साड़ी में हमेशा पफ या हाई बन वाले हेयरस्टाइल बनाने चाहिए। बीच की मांग या पूरी तरह से बालों को फ्री करने से बचें।

कॉटन ना पहनें

कॉटन ना पहनें
5/6

कम हाइट की लड़कियों को साड़ी का चुनाव करने से पहले साड़ी के फैब्रिक पर ध्यान देने की भी जरूरत होती है। अगर कद कम है तो कॉटन की साड़ी को पूरी तरह से इग्नोर करें और शिफॉन की साड़ी पहनें। कोशिश करें कि साड़ी को नाभि से नीचे बाधें। इससे कद लंबा लगता है।

पल्लू की बनाएं प्लेट्स

पल्लू की बनाएं प्लेट्स
6/6

कम कद की महिलाओं को साड़ी पहनते वक्त हमेशा पल्लू की छोटी छोटी प्लेट्स बनानी चाहिए। फ्री पल्लू में हाइट कम लगती है। सीधा पल्लू, वन साइड ओपन पल्लू, स्कॉर्फ स्टाइल जैसे कई ऑप्शन्स भी छोटी हाइट वाले ट्राई कर सकते हैं।

Disclaimer