इन तरीकों को अपनाएं लड़कियों का नबंर पाएं

लड़कियों से फोन नंबर मांगने के लिए ज्यादा उतावालापन दिखाने की जगह उनका विश्वास जीतने की कोशिश करें। इसके अलावा आइए जानें कैसे मांगे लड़कियों से फोन नंबर।

Anubha Tripathi
Written by: Anubha TripathiPublished at: Apr 11, 2017

नंबर मांगे तो कैसे

नंबर मांगे तो कैसे
1/8

हर लड़के की जिंदगी में यह स्थिति जरूर आती है। जब वो अपनी जिंदगी में मौजूद किसी लड़की का फोन नंबर मांगना चाहता है। अपनी हाय-हैलो की बातचीत को आगे बढ़ाना चाहता है लेकिन इसकी हिम्मत नहीं जुटा पाता है। लड़को को डर होता है कि अगर नंबर मांगने पर उसने मना कर दिया और कुछ गलत समझ लिया, तो क्‍या होगा। तो आइए हम बताते हैं कि लड़की का नंबर मांगने के तरीके के बारे में।

पहले विश्वसनीय बनें

पहले विश्वसनीय बनें
2/8

उसे इस बात का एहसास दिलाना जरुरी है कि अगर वह आपको अपना नंबर देगी, तो कहीं आप उसका नंबर कॉलेज या ऑफिस में बांटते न फिरें। कोई भी लड़की अपना नंबर तभी देगी, जब उसे नंबर लेने वाले इंसान पर पूरा विश्‍वास होगा। हो सकता है आपको उसका नंबर लेने में दर-दर के धक्‍के खाने पड़े या फिर इस काम में बहुत समय लगे। अगर आप अपने इगो को ताख पर रख कर बिना हड़बड़ी किये हुए नंबर मांगेगे, तो काम बन जाएगा।

संपंर्क में रहने की बात कहें

संपंर्क में रहने की बात कहें
3/8

लड़की से कहें उससे संपंर्क में रहना थोड़ा मुश्किल हो सकता है। ऐसे में उससे पूछें, 'अगर आपको  कोई एतराज ना हो तो क्या मैं आपको कभी-कभी कॉल कर सकता हूं?' इसके अलावा कुछ ना कहें। अगर उसे कोई एतराज नहीं होगा तो वो आपको नंबर जरूर देगी।

उतावलापन ना दिखाएं

उतावलापन ना दिखाएं
4/8

लड़कियों को डेस्‍पो लड़के कभी नहीं पसंद आते। ऐसे लड़के जो हर गली-मुहल्‍ले में लड़कियों के आगे-पीछे घूमते रहते हैं, उनसे लड़कियां दूर ही रहना पसंद करती हैं। अगर आप लड़की को पसंद करते हैं, तो इसको दिखाने की जरुरत नहीं है। वरना वह बेवजह ही आपसे दूर चली जाएगी और आपको अपना फोन नंबर कभी नहीं देगी। नंबर मांगने में किसी भी प्रकार की जल्‍दबाजी न करें।

झूठ का सहारा ना लें

झूठ का सहारा ना लें
5/8

कभी भी उससे यह झूठ बोल कर नंबर न मांगे कि आप उससे दोस्‍ती करना चाहते हैं। इस झूठ को लड़कियां बड़ी जल्‍दी पकड लेती हैं। यह एक कॉमन ट्रिक होती है, जो लड़के हमेशा आजमाते हैं, लेकिन यह एक पुरानी ट्रिक हो चुकी है इसलिये इससे दूर ही रहें।

दोस्‍तों की मदद ना लें

दोस्‍तों की मदद ना लें
6/8

इस बात का ख्‍याल रखें की उसका नंबर केवल और केवल उसी से मांगेगे। किसी दूसरी या थर्ड पार्टी को शामिल करना सही नहीं होगा। ऐसा करने से आप एक लूज़र की तरह वापस लौट आएंगे। वह सोंचेगी की आपमें खुद नंबर मांगने की हिम्‍मत नहीं है, तो दोस्‍ती क्‍या खाक होगी।

लड़की को थोड़ा समय दें

लड़की को थोड़ा समय दें
7/8

बात करने के लिये केवल नंबर ही काफी नहीं होता। अगर वह अपना नंबर नहीं देती है, या थोड़ा समय चाहती है, तो उसे शर्मिंदा न करें। हो सकता है वह आपको कुछ ऐसा बहाना बता कर मना कर दे, जो आपको बेफिजूल का लगे। तो इसलिये इस बात को इतना तूल देने की बजाए, एक-दो हफ्ते बार फिर से नंबर मांगे।

क्यों चाहिए नंबर

क्यों चाहिए नंबर
8/8

एक सवाल जो नंबर मांगने पर दुनिया की हर लड़की बोलती है, वह यह कि "तुम्‍हें मेरा नंबर क्‍यों चाहिये?" जैसे सवालों का सामना आपको करना ही पड़ेगा। लेकिन आपको अचानक परेशान होने की बजाए थोड़ा क्रियेटिव होना पड़ेगा। आपको ऐसा सवाल तैयार रखना होगा जो उस वक्‍त पर काम आ सके। लड़कियों को पसंद होता है कि लड़के उनके पीछे पड़े, पर यह चीज उन्‍हें तब और पसंद आती है, जब लड़का उनके पसंद का होता है।

Disclaimer