अपनी राशि अनुसार जानिए कैसे दोस्त हैं आप

दोस्तों को लेकर हमेशा उलझन में रहते हैं और खुद पर संदेह करते रहते हैं तो राशि के अनुसार जानिए कैसा है आपका व्‍यक्तित्‍व और बनाइए उस हिसाब से दोस्त।

Gayatree Verma
Written by: Gayatree Verma Published at: Mar 23, 2016

दोस्त के तौर पर पहचान

दोस्त के तौर पर पहचान
1/12

मां-बाप, भाई-बहन... सारे रिश्ते हम अपने साथ लेकर आते हैं। एक दोस्त ही होते हैं जिन्हें हम अपनी मर्जी से बनाते हैं। हमारे पसंद के अनुसार ही हमारे दोस्त बनते हैं इसलिए दोस्त हमारी पसंद-नापसंद और व्यक्तित्व को भी परिभाषित करते हैं। लेकिन दोस्ती के इस अहम मोड़ में सबसे ज्यादा प्रभाव दिखाती है हमारी राशियां। क्योंकि अपनी राशि के अनुसार ही हम दोस्त बनाते हैं और उनसे दोस्ती निभाते हैं। तो आइए जानते हैं कि राशि के अनुसार आप किस तरह के दोस्त हैं।

बिंदास - मेष

बिंदास - मेष
2/12

मेष राशि के लोग जिद्दी औऱ बिंदास टाइप के होते हैं। इन्हें हमेशा कुछ नया करने के लिए चाहिए होता है। इन्हें हमेशा नए-नए ट्रिप पर जाना और नए दोस्त बनाना अच्छा लगता है। ये लोग खूब बातुनी होते हैं।

लॉयल - वृषभ

लॉयल - वृषभ
3/12

ये शांत और अकेले रहना पसंद करते हैं। इन्हें ज्यादा दोस्ती करना पसंद नहीं लेकिन ये एक बेहतर दोस्त होते हैं और हमेशा मुसीबत के समय अपने दोस्तों के साथ सबसे पहली पंक्ति में खड़े रहते हैं। इनके दोस्त ही इनके जीवन होते हैं और ये ताउम्र दोस्ती निभाते हैं।

क्रेज़ी - मिथुन

क्रेज़ी - मिथुन
4/12

ये स्पष्टवादी और काफी स्टाइलिश होते हैं। इसलिए एक ही समय में इनके दोस्त और आलोचक, दोनों बन जाते हैं। ये आपको हर समस्या का समाधान आसानी से दे देंगे लेकिन इन्हें इमोशनल अत्याचार बिल्कुल पसंद नहीं। ये मनमौजी स्वभाव के होते हैं और इन्हें आजाद तरीके से रहना पसंद है।

इमोशनल - कर्क

इमोशनल - कर्क
5/12

ये बहुत ही इमोशनल औऱ केयरिंग इंसान होते हैं। ये आपकी समस्या सुनने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। आप इनपर भरोसा करके अपनी कोई भी ससम्या बेझिझक इनको बोल सकते हैं। लेकिन ये अपनी कोई समस्या किसी को जल्दी नहीं बताते। इसलिए इनकी कोई भी समस्या सुनने के लिए आपको खासी मशक्कत करनी पड़ेगी।

उत्साही - सिंह

उत्साही - सिंह
6/12

ये बहुत ज्यादा उत्साही और एनर्जेटिक होते हैं। इनकी एनर्जी लेवल सुबह-शाम... हमेशा हाई रहती है। किसी का भी दुख दूर करना है या किसी को भी हंसाना है तो सिंह राशि के लोग कमाल दिखा देते हैं। ये सामान्य सी चीजों में भी एक्साइटमेंट ला देते हैं।

लॉजिकल - कन्या

लॉजिकल - कन्या
7/12

इन लोगों का दिमाग बहुत अधिक चलता है और ये किसी से जल्दी नहीं जुड़ते। ये हर चीज के पीछे अपना नफा-नुकसान देखते हैं इसलिए कई बार इन्हें लोग इमोशनललेस भी करते हैं। जबकि इनके अनुसार दोस्ती बहुत ही अहम रिश्ता होता है इसलिए ये दोस्त चुनने में पूरा समय लेते हैं और समझदारी से दोस्त चुनते हैं। ये आपकी हर समस्या का बेहतर समाधान देंगे। इनकी सलाह को कभी भी नजरअंदाज मत करिएगा।

लोगों की पसंद - तुला

लोगों की पसंद - तुला
8/12

ये हर किसी के साथ एडजस्ट कर लेते हैं इस कारण इनके बाहत सारे और हर तरह के दोस्त होते हैं। इनके लिए इज्जत बहुत जरूरी होती है इसलिए ये हर शख्स और हर रिश्ते को इज्जत देना जानते हैं। ये बिजनेस, प्यार, परिवार, दोस्त... हर रिश्ते को साथ लेकर चलना पसंद करते हैं।

समर्पित - वृश्चिक

समर्पित - वृश्चिक
9/12

ये सच्चे, समर्पित और स्पष्टवादी होते हैं। इनकी मेमोरी पावर बहुत अधिक होती है इसलिए ये कोई भी चीज आसानी से नहीं भूलते। ये किसी का दिल दुखाते नहीं और कोई इनका दिल दुखाए, ये इन्हें पसंद नहीं। झूठ इन्हें बिल्कुल पसंद नहीं।

साफ़दिल - धनु

साफ़दिल - धनु
10/12

ये बहुत ही साफ दिल के होते हैं और आप इनपर पूरा भरोसा कर सकते हैं। ये सिम्पल रहते हैं और सिम्पल बोलते हैं। इन्हें घुमा-फिरा कर चीजें बोलना और करना बिल्कुल पसंद नहीं। ये तुरंत माफ कर देते हैं बशर्ते की आपको सच में ही अपनी गलती का अहसास हो।

Disclaimer