आपके हाथों का आकार खोलता है आपके व्यक्तित्व के कई राज

हाथों की लकीरे ही नहीं हाथों के आकार से ही इंसान के व्यक्तित्व का पता चल जाता है, आपकी हथेली क्या कहती है, जानने के लिए इस स्लाइडशो को पढ़ें।

Devendra Tiwari
Written by: Devendra Tiwari Published at: Oct 17, 2016

हाथों का आकार बताता है व्यक्तित्व

हाथों का आकार बताता है व्यक्तित्व
1/5

हाथों की लकीरों की भाषा को आप भले ही न पढ़ पायें लेकिन ज्योतिष शास्त्र की मानें तो ये लकीरें आपके बारे में बहुत कुछ बताती हैं। लेकिन यहां हम आपको उन लकीरों में उलझा नहीं रहे हैं बल्कि हाथों के आकार से ही किसी शख्स के व्यक्तित्व के बारे में पढ़ने की कला सिखा रहे हैं। जी हां, हाथों के आकार से इंसान के बारे में आसानी से पता लगाया जा सकता है। इस स्लाइडशो में जानें आपके हाथों का आकार आपके बारे में क्या कहता है।

छोटे हाथ

छोटे हाथ
2/5

हाथों का आकार छोटा होता है और बड़ा भी। छोटी हथेली वाले लोग बहुत ही खतरनाक होते हैं। ऐसे लोग रिस्क यानी खतरा लेने में कभी हिचकते नहीं। परिस्थिति चाहे अनुकूल हो या प्रतिकूल छोटी हथेली वाले इंसान काम को करेंगे ही। ऐेसे लोग अंजाम की परवाह किये बगैर काम करने में विश्वास करते हैं। यही कारण है कि ये लोग अन्य लोगों से अलग होते हैं। ये अपने रिश्ते में भी पार्टनर को खास महसूस कराने की कोशिश करते हैं। असल में ये रोमांटिक भी हैं और इनका प्यार नाटकीय भी लगता है।

लम्बी अंगुलियां

लम्बी अंगुलियां
3/5

लंबी अंगुली वाले लोग बहुत अधिक जिज्ञासु होते हैं। अगर आपके आसपास कोई ऐसा है जो बहुत अधिक जिज्ञासु है तो उसकी अंगुलियों की तरफ ध्यान दीजिए। असल में लम्बी अंगुली वाले लोग बेहद जिज्ञासु और हर चीज जानने को उत्साही होते हैं। ये लोग छोटी अंगुली वाले लोगों के बिल्कुल उलट होते हैं। ये लोग स्वभाव से ही अग्रणी यानी लीडर होते हैं। हर समय दूसरों को अपने काम से प्रभावित करने की हर संभव कोशिश करते हैं। ये लोग खुद को दूसरों से बेहतर साबित करने की कोशिश करते हैं।

चौकोर हथेली

चौकोर हथेली
4/5

स्क्वायर यानी चौकोर हथेली वाले लोग बहुत ज्यादा व्यावहारिक होते हैं। इनसे आप रचनात्मक कार्य की उम्मीद न करें। ऐसे लोग रचनात्मक कार्यों में जरा भी रुचि नहीं दिखाते। इतना ही नहीं उन्हें रचनात्मक कार्य से दूरी पसंद है। असल में इनके जीवन में सिर्फ और सिर्फ व्यावहारिक होने का बोलबाला होता है। ये बिना तर्क के कोई काम करना तक पसंद नहीं करते। ये लोग अत्यधिक सोचते हैं। इनके लिए आप कह सकते हैं कि जितना सोचते हुए ये लोग दिखते हैं, ये उतना ही सोचते हैं। बिना सोचे समझे कोई काम अंजाम देने में ये लोग विश्वास नहीं रखते।

बड़ी हथेली

बड़ी हथेली
5/5

ऐसे लोग काफी भावुक होते हैं। इन लोगों की एक समस्या यह है कि इन्हें हर चीज में संपूर्णता चाहिए। असल में यह समस्या इस लिहाज से है कि यदि कोई काम अच्छे से इनके मनमुताबिक न हो तो ये बहुत जल्द भड़क जाते हैं। इनके साथ अच्छा संबंध बनाए रखने के लिए जरूरी है कि इनकी हर बात मानी जाए। असल में ये हमेशा दूसरों पर प्रभावी बने रहना चाहते हैं। हालांकि भावुकता इनकी तमाम अन्य नकारात्मकता को दरकिनार कर देती है।

Disclaimer