जानें डायमंड फेशियल कराने के क्या हैं फायदे

डायमंड फेशियल सामान्‍य फेशियल से कहीं अधिक फायदेमंद है, इस स्‍लाइडशो में जानते हैं यह दूसरे फेशियल से कैसे अलग है और इसके क्‍या-क्‍या फायदे होते हैं।

Devendra Tiwari
Written by: Devendra Tiwari Published at: Jul 25, 2016

डायमंड फेशियल

डायमंड फेशियल
1/6

डायमंड ऐसी ज्वेलरी है जो किसी की उंगली की शोभा बढ़ाती है तो किसी के गले को और सुंदर बना देती है। कुल मिलाकर यह लड़कियों और महिलाओं की पहली पसंद होती है। लेकिन क्या आप जानती हैं डायमंड सिर्फ ज्वैलरी नहीं बल्कि सुंदरता को निखारने के लिए फेशियल के रूप में भी प्रयोग की जाती है। इससे त्वचा की सभी समस्याओं का उपचार किया जा सकता है। यह बेजान और ड्राई त्वचा के लिए बेहतर होती है। इसकी खासियत यह है कि इसका प्रयोग उम्रदराज महिलायें भी कर सकती हैं। फिलहाल इस स्लाइडशो में जानते हैं कि डायमंड फेशियल कराने के कितने फायदे होते हैं।

एक्सफोलिएट करना (Exfoliation)

एक्सफोलिएट करना (Exfoliation)
2/6

दुनियाभर में डायमंड का प्रयोग त्वचा को एक्सफोलिएट करने के लिए किया जाता है। क्योंकि यह दूसरे तत्वों की तुलना में अधिक प्रभावी है और इसका परिणाम बहुत जल्द देखने को मिल जाता है। डायमंड फेशियल त्वचा की मृत कोशिकाओं को हटाकर निखारता है।

बढ़ती उम्र को रोके

बढ़ती उम्र को रोके
3/6

वर्तमान में अनियमित दिनचर्या, अस्वस्थ‍ खानपान और तनाव के कारण कम उम्र में ही त्वचा पर असर दिखाई देने लगता है। ऐसे में डायमंड फेशियल फायदेमंद है। यह त्विचा के विषाक्त पदार्थों को निकालता है। यह कोशिकाओं को एक्टिव कर देता है जिससे त्वचा की मेटाबॉलिक क्रिया तेज हो जाती है। इससे त्वचा में कसावट आती है और त्वचा में बेदाग निखार आता है।

टैनिंग दूर करे

टैनिंग दूर करे
4/6

धूप में सभी निकलते हैं और सूर्य की हानिकारक अल्ट्रांवॉयलेट किरणों के चपेट में आने से टैनिंग की समस्या होना भी स्वाभाविक है। टैनिंग की समस्या दूर करने में दूसरे तरीकों की तुलना में डायमंड फेशियल अधिक प्रभावी है। इससे टैनिंग के साथ ब्लैकहेड की समस्या भी दूर होती है।

राजसी एहसास

राजसी एहसास
5/6

जी हां, डायमंड फेशियल कराने के बाद आपको स्पेशल होने का एहसास होता है। इसे कराने के बाद आपको अंदर से सुकून मिलता है जो कि त्वचा को निखारने के लिए सबसे बेहतरीन तरीका है। अगर आपके दिमाग में अच्छे विचार आयेंगे तो अपने आप त्वचा की सिलवटें दूर हो जायेंगी और आप खूबसूरत दिखेंगी।

डायमंड फेशियल के लिए जरूरी चीजें

डायमंड फेशियल के लिए जरूरी चीजें
6/6

डायमंड फेशियल किट लेकर आप इसे खुद से अपने धर पर भी प्रयोग कर सकती हैं। इसके लिए आपके पास डायमंड स्क्रब, जिसमें नैचुरल चीजों- फूलों का अर्क, इसेंशियल ऑयल, वॉलनट के साथ डायमंड एश होता है। इसके अलावा डायमंड डिटॉक्सिफाइंग लोशन (यह त्वचा को साफकर मुलायम बनाता है), डायमंड मसाज जेल (इसमें एंटी-एजिंग गुण होते हैं और यह त्वचा में कसाव लाता है) और डायमंड फेस मास्क (यह टैनिंग दूर कर त्वचा में निखार लाता है) होना चाहिए। इनको प्रयोग करें और अपनी त्वचा को निखारें। All Images - Getty

Disclaimer