कैसे दें नए मेहमान के आने की सूचना

आइए जानें, नए मेहमान के आने की सूचना अपने पार्टनर को देने के कुछ टिप्‍स।

Pooja Sinha
Written by: Pooja SinhaPublished at: May 04, 2013

नए मेहमान के आने की सूचना

नए मेहमान के आने की सूचना
1/10

नए मेहमान के आने की खबर ही घर में खुशियों की बारिश कर देती है। लेकिन, यह खबर दी कैसे जाए, यह अपने आप में एक बड़ा सवाल है। तो, क्‍यों न इस खबर को परंपरागत ढंग की बजाए जरा क्रिएटिव होकर दिया जाए। आखिर आप दोनों (आप और आपके पति) के लिए यह सबसे खुशनुमा पल जो है...

बाहर खाने चला जाए

बाहर खाने चला जाए
2/10

रात के समय बाहर खाने की योजना बनाएं। खाने का आर्डर करते समय एक अतिरिक्‍त डिश का आर्डर करें और यह कहें कि अब आपको दो लोगों का खाना खाना है। वह निश्चित रूप से आपका इशारा समझ जाएगें और बहुत खुश होगें।

क्‍यों न छुट्टियां मनाई जाएं

क्‍यों न छुट्टियां मनाई जाएं
3/10

आप अपनी पसंद से एक किसी भी अच्‍छा स्‍थान का चुनाव करें और अपने साथी के साथ समय का आनंद लें। जब आपको लगे कि यह समय इस खबर को सुनने के लिए सही है तो उनसे कहें कि आपको अगले 9 महीनों तक कोई भी छुट्टी उपलब्ध नहीं होगी।

तोहफे में दे रिपोर्ट

तोहफे में दे रिपोर्ट
4/10

फ़्रेम और उपहार लपेटकर अपने अल्ट्रासाउंड की रिपोर्ट या गर्भावस्था की पॉजिटिव रिपोर्ट को किसी फ्रेम या उपहार के साथ लपेट कर अपने साथी को उपहार में दें। और जब वह उस उपहार को खोलेगें उस पल का आनंद लें।

धूम्रपान/शराब छोड़ने के निर्णय की घोषणा

धूम्रपान/शराब छोड़ने के निर्णय की घोषणा
5/10

यदि आप धूम्रपान या शराब पीती है, तो अपने साथी को कहें कि आपने धूम्रपान व शराब छोड़ दी है कि यह बच्चे के लिए अच्छा नहीं है। इस  घोषणा से वह प्रसन्‍न हो जाएंगे।

सिर पेट पर लगाना

सिर पेट पर लगाना
6/10

अगर आप रात में बिस्तर में सीधी लेटी है तो अपने साथी को कहें कि वह अपना सिर आपके पेट पर लगाए। फिर उनसे पूछें कोई आवाज सुनाई दी। इस बात से वह समझ जाएगा।

कॉल करवाए

कॉल करवाए
7/10

अपनी सास बोलें कि वह यह बात अपने बेटे को बताएं। उनसे कहें कि वह अपने बेटे को फोन करकें कहें कि वह जल्द ही दादी बनने जा रही है। इस दौरान आप उनके समाने बैठ कर सब कुछ रिकॉर्ड कर सकती हैं। ताकि आप उनकी फिलिंग को जान सकें।

पसंद का खाना बनाएं

पसंद का खाना बनाएं
8/10

अपने पार्टनर से रसोई में आपकी मदद करने के लिए पूछें। एक केक या कुकी बनाए, जिस पर "मैं गर्भवती हूँ" लिखें। अब अपने पार्टनर से उस केक को ओवन में से निकालने के लिए कहें। यह केक निश्चित रूप से आपके लिए मधुर केक होगा।

आंसरिंग मशीन पर संदेश छोड़ दें

आंसरिंग मशीन पर संदेश छोड़ दें
9/10

अपने घर के फोन पर अपनी गर्भवती होने का संदेश छोड़ दें। जब आपका पार्टनर आंसरिंग मशीन पर संदेशों की जांच कर रहा होगा तो ऐसा संदेश सुनकर उसकी खुशी का ठिकाना नही रहेगा।

क्‍यों न संदेश को बड़ा बनाओ

क्‍यों न संदेश को बड़ा बनाओ
10/10

अपने पसंदीदा रेडियो स्टेशन पर कॉल करके इस अच्छी खबर की घोषणा करने के लिए कहें। घोषणा के समय आने पर रेडियो चैनल का स्विच ऑन करें। परिवार में हर कोई इस खबर को सुनकर बहुत खुश होगा।

Disclaimer