जया बच्‍चन से सीखे अधिक हाईट वाले हसबैंड को हैंडल करने के गुर

अगर आपके पति की लंबाई आपसे अधिक है तो इसके कारण दुखी होने से अच्‍छा है इस रिश्‍ते को बखूबी निभायें और आपकी रिश्‍ते के बीच में लंबाई को कभी भी न आने दें।

Nachiketa Sharma
Written by: Nachiketa SharmaPublished at: Jan 17, 2015

गर पति मिल जाये लंबा

गर पति मिल जाये लंबा
1/8

सांसद जया बच्‍चन और महानायक अमिताभ की जिंदगी को न केवल दर्शकों ने बड़े पर्दे पर सराहा बल्कि असल जिंदगी में भी इन दोनों की जोड़ी की तारीफ हुई। इनकी शादीशुदा जिंदगी के बीच में कभी भी लंबाई का अंतर इनके खुशियों के रास्‍ते नहीं आयी, इनके बीच लंबाई के कारण कभी विवाद भी नहीं हुआ। जबकि इनका पारिवारिक जीवन भी खुशियों से भरा है। तो अगर आपका पति भी आपसे लंबा है तो इसे अन्‍यथा लेने की बजाय जया बच्‍चन से हेल्‍दी और खुशहाल रिलेशनशिप के गुर आप सीख सकती हैं और उनकी जिंदगी को अपना आदर्श भी बना सकती हैं।

छोटी हैं तो क्‍या हुआ

छोटी हैं तो क्‍या हुआ
2/8

''जिसकी बीवी छोटी उसका भी बड़ा नाम है'' यह गाना शायद आपके लिए ही अमिताभ ने गाया है। आपकी लंबाई कम है तो इसके कारण दुखी न हों बल्कि यह समझें कि यह आपके हसबैंड के लिए गर्व की बात हो सकती है। आप उसके जीवन का प्रमुख हिस्‍सा हैं और इसके कारण आप कभी भी खुद को कमतर न आंके।

कपड़ों से जुड़ी बातें

कपड़ों से जुड़ी बातें
3/8

आप अक्‍सर अपने लविंग हसबैंड के लिए कपड़े गिफ्ट करती हैं। चाहे उसका बर्थडे हो या मैरिज एनिवर्सरी जब भी उसके लिए कपड़े खरीदें उसकी लंबाई का ध्‍यान रखें। ऐसा न हो कि आप छोटे कपड़े खरीद लें फिर इस बात का मजाक बने और वो ये कहे कि क्‍या आप ये कपड़े खुद के लिए लेकर आयी हो। हमेशा लंबे आकार वाले कपड़े ही खरीदें। आप ऐसे कपड़े पहने जिससे आपकी लंबाई अधिक लगे।

हाई हील पहनें

हाई हील पहनें
4/8

आपकी लंबाई तो बढ़ नहीं सकती है, लेकिन हां जूतो और कपड़ों से आप थोड़ा लंबा दिख सकती हैं। ऐसे में अपनी लंबाई थोड़ा बढ़ाने के लिए हाई हील के सैंडल और जूतें पहनें। अगर आपकी आदत हाई नहीं पहनने की है तो ये आदत बनायें। घर में हाई हील नहीं पी सकती हैं तो हसबैंड के साथ बाहर जाते वक्‍त हाई हील के जूते-सैंडल जरूर पहनें।

फर्नीचर अपने हिसाब से न लें

फर्नीचर अपने हिसाब से न लें
5/8

आपकी लंबाई में थोड़ा सा गैप है न कि जेनेरेशन गैप। इसलिए घर के फर्नीचर ऐसे होने चाहिए जिसपर दोनों लोग आसानी से बैठ सकें और समस्‍या न हो। सोफा लेने की बजाय अपने बेडरूम में कुशन रखें, इसपर दोनों आसानी से बैठ सकते हैं। बेड की ऊंचाई न तो आपके हिसाब से अधिक हो और न ही आपके पति के हिसाब से कम हो। ऐसी ऊचाई का बेड हो जिसपर दोनों आराम से बैठ सकें।

प्‍यार कम न होने दें

प्‍यार कम न होने दें
6/8

'कभी खुशी कभी गम' फिल्‍म में एक दृश्‍य शायद आपको याद होगा जिसमें अमिताभ बच्‍चन को टाई पहनाने के लिए जया बच्‍चन ने छोटी टेबल का सहारा लिया था, यह एक रोमांटिक दृश्‍य है जिसमें अपने पति को प्‍यार करने के लिए जया बच्‍चन ने ऐसा किया। इस तरह करने से आप उनके करीब हमेशा रहेंगी और इससे प्‍यार भी बढ़ेगा और जिंदगी हमेशा खुशहाल रहेगी।  

कदम से कदम मिलायें

कदम से कदम मिलायें
7/8

आपकी लंबाई कम है तो क्‍या हुआ आप अपने पति की जीवन संगिनी है और आपको उनके साथ कदम से कदम मिलाने का हक है। कभी भी अपनी लंबाई की वजह से अपने पति के साथ बाहर जाने, पार्टी में जाने, मूवी देखने जाने के लिए मना न करें। बल्कि कोशिश करें कि उनके साथ अधिक से अधिक समय साथ बितायें, वह चाहे घर हो या बाहर। इस मामले में कभी भी पीछे न हटें।  

सकारात्‍मक रहें

सकारात्‍मक रहें
8/8

सकारात्‍मक रहने से जीवन सरल हो जाता है और नकारात्‍मक भावनायें नहीं आती हैं। अगर आपकी लंबाई कम है और आपके पति लंबे हैं तो खुद को लंबा दिखाने की कोशिश में ऊल-जुलूल हरकतें न करें। इससे आपके अंदर नकारात्‍मक भावना तो आयेगी ही और आप कुछ ऐसी गलती भी कर देंगी जो आपके पति को नागवार लग सकती है। इसलिए कद कम होने की नकारात्‍मक भावना से बाहर निकलें और हमेशा सकारात्‍मक सोच के साथ आगे बढ़ें। all images - midday

Disclaimer