किस करने के नये तरीकों से प्रभावित करें अपनी डेट को

किस प्‍यार जताने का एक अच्‍छा जरिया है, इससे आप अपनी भावनाओं की अभिव्‍यक्ति कर सकते हैं, यह तरीका आपके प्‍यार को गहरा बनाता है।

Pradeep Saxena
Written by: Pradeep SaxenaPublished at: Mar 06, 2014

किस करने के तरीके

किस करने के तरीके
1/11

चुंबन यानी किस प्‍यार जताने का एक जरिया है। आप अपनी भावनाओं की अभिव्‍यक्ति किस करके कर सकते हैं। जब एक दूसरे के प्रति प्रेम भावना प्रबल हो जाती है तो प्रेमी युगल एक दूसरे को किस करते हैं। लेकिन यदि आप चुंबन के पुराने तरीकों को बार-बार आजमाकर बोर हो चुके हैं तो यह लेख आपके बड़े काम का हो सकता है। तो अगली बार डेट पर अपने पार्टनर को इंप्रेस करने के लिए किस के इन नये तरीकों को जरूर आजमायें।

गालों पर किस

गालों पर किस
2/11

यूं तो गालों पर किस करना दोस्‍ती का प्रतीक माना जाता है, लेकिन यदि आप दोस्‍ती से आगे बढ़ चुके हैं तो किस के इस तरीके को आजमा सकते हैं। इसे करने में आपको शरम भी नहीं आयेगी और आपका पार्टनर भी इसे बड़ी सहजता से स्‍वीकार कर लेगा। गालों पर किस करने के लिए सबसे पहले अपने हाथ अपने पार्टनर के कंधों पर रखकर उनको अपनी तरफ खींचें, फिर उनके गालों को प्‍यार से चूमें।

फलाइंग किस

फलाइंग किस
3/11

यह प्‍यार को जताने का सबसे अच्‍छा और लाजवाब तरीका है। इसे आप भरी महफिल में, दोस्‍तों के बीच और परिवार वालों के सामने बड़ी आसानी से आजमा सकते हैं। हालांकि प्‍यार जताने का यह बहुत पुराना तरीका है लेकिन इस बार इसे नये तरीके से आजमाइए। दोस्‍तों और भरी महफिल पार्टनर को इस तरीके से छेडि़ये। जब आप भरी महफिल में अपने साथी को चूमना चाहते हैं तो ये तरीका आपकी काफी मदद कर सकता है।

फ्रेंच किस

फ्रेंच किस
4/11

अपनी रोमांटिक भावना को अपने प्रेमी या प्रेमिका तक पहुंचाने का सबसे अच्‍छा तरीका है फ्रेंच किस। इस तरह का किस आत्मीय किस कहा जाता है। इस तरह का किस लेने के लिए आपको अपने पार्टनर को नजदीक लाकर अपनी और उनकी जीभ को टकराना पड़ता है। यह प्‍यार को और भी गहरा बनाता है।

एस्किमो किस

एस्किमो किस
5/11

किस करने का यह तरीका जरा हटकर है, इसमें आपको और आपके पार्टनर को थोड़ा मजा भी आयेगा। इसके लिए अपने साथी के चेहरे को हाथों में लेकर नाक को आपस में धीमे-धीमे स्पर्श करें। लेकिन इस समय याद रखने वाली बात ये है कि ये क्रिया इतने आराम से हो कि इसके माध्यम से होने वाली अनुभूति आप और आपका साथी महसूस कर सकें।

मेल्ट किस

मेल्ट किस
6/11

इसे फ्रीज किस भी कहते हैं। यकीनन किस करने का यह तरीका आपके मूड और आपके साथी को और रोमांटिक बना देगा। किस करने का आपका यह अंदाज रोमांस में मस्ती भी भर देगा। इसके लिए आप अपने मुंह में बर्फ का एक छोटा सा टुकड़ा रखें, और अपने पार्टनर को चूमते वक्‍त ये टुकड़ा उसके मुंह में डाल दें। इस क्रिया को दोनों दोहरा सकते हैं।

ईयरलोब किस

ईयरलोब किस
7/11

ईयरलोब यानी कानों का सिरा, इसमें आप अपने पार्टनर के कानों के सिरे को चूमें। जब आप अपने पार्टनर के कानों के नाजुक किनारों को चूमते हैं तो उनका मूड और भी रोमांटिक हो जाता है। क्योंकि यह ऐसी जगह है, जहां चूमकर आप उनकी उत्तेजना को और भी बढ़ा देते हैं। लेकिन आपको सिर्फ इतना ध्यान रखना है कि इसे एकदम धीमे से और नजाकत भरे अंदाज में करें। अपनी सांसों पर पूरा नियंत्रण रखें, क्योंकि तेजी से चलती सांसें आपकी और उनकी एकाग्रता को भंग कर सकती हैं।

बाइट किस

बाइट किस
8/11

इसे निप कीसिंग भी कहते हैं। किस करने के इस प्रकार में किस के दौरान साथी के किसी एक होठ को हल्के से अपने दांतों से काटिये। लेकिन सावधानी से इस‍ किस को आजमाइए, आपका अधिक जोश आपके पार्टनर को चोटिल कर सकता है। पहली बार यदि आप किसी को किस कर रहे हों तो इस तरीके को न आजमायें।

स्‍टोलेन किस

स्‍टोलेन किस
9/11

यह किस का एक अच्‍छा तरीका है, इसे आप कहीं भी आजमा सकते हैं। इस तरह से किस के दौरान आपके पार्टनर को बिलकुल ज्ञात नहीं होता कि आप उसे किस करेंगे। यह अचानक से किया जाने वाला किस है। इस तरह के किस में आप अपने पार्टनर के होठों को छोड़कर गालों, कान, नाक, आदि जगहों को चूमें। यह एक प्रकार का सरप्राइज किस भी है।

हाथों पर किस

हाथों पर किस
10/11

किस करने के लिए जरूरी नहीं कि आप उनके होठों पर चूमें। प्‍यार को जताने के लिए आप इस बार अपने पार्टनर के हाथों को किस कीजिए। हाथों को चूमना दिखाता है कि आप अपने प्रेमी को किस हद तक मोहब्बत करते हैं। इसके लिए आप उनके कोमल हाथों को अपने हाथ में लीजिए और फिर धीमे-से चूम लें।  किस का यह एक ऐतिहासिक तरीका है।

Disclaimer