महिलाएं करती हैं केवल इन बातों को सुनना पसंद, जानें...

ऐसा माना जाता है कि महिलाओं को उनकी तारीफ सुनना पसंद है, लेकिन कई ऐसी अन्‍य बातें भी हैं जो महिलाओं को सुनना पसंद है।

Pradeep Saxena
Written by: Pradeep SaxenaPublished at: Apr 06, 2017

महिलाओं को पसंद है

महिलाओं को पसंद है
1/10

ऐसा माना जाता है कि महिलाओं को उनकी तारीफ सुनना पसंद है, यदि आप किसी महिला की तारीफ कर रहे हैं तो वह आपकी तरफ आसानी से आकर्षित हो जायेगी। लेकिन क्‍या आपको पता है तारीफ के अलावा भी कई ऐसी बातें हैं जिनको सुनना महिलाओं को अच्‍छा लगता है। आगे के स्‍लाइडशो में जानिए उन बातों के बारे में जिनको सुनना महिलायें पसंद करती हैं।

खूबसूरती की तारीफ

खूबसूरती की तारीफ
2/10

एक बात अच्छी तरह जान लीजिए कि महिलायें खूबसूरती की तारीफ सुने बगैर रह नहीं सकती हैं। ऐसा माना जाता है कि महिलाओं को सबसे ज्‍यादा तीन चीजें पसंद होती हैं - पसंदीदा खाना, नए-नए कपड़े और कॉम्प्लीमेंट्स। इसलिए यदि आप किसी महिला की खूबसूरती की तारीफ करते हैं तो उसे बहुत अच्‍छा लगेगा। लड़कियों को कैसे लड़के पसंद हैं

पहली गर्लफ्रेंड

पहली गर्लफ्रेंड
3/10

इससे पहले भले ही आपकी कई गर्लफ्रेंड रह चुकी हों, लेकिन यदि आपने किसी महिला को यह बोला कि उसकी जीवन की वह पहली गर्लफ्रेंड है तो यह बातें महिला को अच्‍छी लगेंगी। इन बातों को सुनकर लगता है कि आप उसे छोड़कर दूसरी के तरफ भागने वालों में से नहीं हैं। यह बात उन्हें बहुत प्रभावित करती है और आपका रिश्ता बहुत लंबा चल सकता है।

तुम कमाल हो

तुम कमाल हो
4/10

आप अपनी महिला मित्र से जरूर कहें कि वो कमाल की है, और इस जहां में उस जैसा दूसरा कोई नहीं है। आपका बस इतना कहना, आपके प्‍यार को और भी गहरा करेगा। इससे आप एक-दूसरे से और भी करीब आयेंगे। लड़कियों का दिल जीतने के आसान उपाय

एक अच्छी मां

एक अच्छी मां
5/10

हर महिला को उसके बच्‍चे बहुत प्‍यारे होते हैं, और यदि आपने उसके बच्‍चे को लेकर उसकी तारीफ की है तो इससे आप उसे बहुत प्रभावित करते हैं। महिलाओं को एक बात परेशान करती है कि वे एक अच्छी मां बन पायेंगी या नहीं। महिलाओं को यह डर सताता है कि वे बच्चे को संभाल पाएंगी या नहीं। ऐसे में पुरुष को यह बात उन्हें समझानी चाहिए कि वे एक अच्छी मां हो सकती हैं।

विल यू मैरी मी

विल यू मैरी मी
6/10

महिलायें पुरुषों से अधिक भावुक होती हैं, आप यदि महिला से शादी की बात करेंगे तो उसे बहुत अच्‍छा लगेगा। ऐसा कहकर आप महिला मित्र के दिल पर राज कर सकते हैं। यह सिर्फ कहिए मत बल्कि इस बात का एहसास भी दिलाइए कि आप सिर्फ दिल जीतने के लिए ऐसा नहीं कह रहे हैं, बल्कि वाकई में पूरी जिंदगी उनके साथ बिताना चाहते हैं। एक हफ्ते में ऐसे बनायें गर्लफ्रैंड

उनकी राय लेना

उनकी राय लेना
7/10

सारे काम अपनी मनमर्जी के मुताबिक न करें, उनकी राय भी कुछ मामलों में लीजिए। जी हां, अगर आप कोई गाड़ी खरीद रहे हैं या फिर कोई अन्‍य सामान तो एक बार उनसे इस मामले में राय लीजिए। इसका मतलब यह नहीं कि किसी को लेकर उनका नजरिया क्‍या है, बल्कि इससे यह दिखता है कि आप उन्‍हें सम्‍मान दे रहे हैं।

सबसे अच्‍छी दोस्‍त

सबसे अच्‍छी दोस्‍त
8/10

तुम मेरी सबसे अच्‍दी दोस्‍त हो, यह बात कहने से महिला को अच्‍छ लगता है। महिला को इस बात का एहसास दिलायें कि आप सिर्फ उन्हें उनकी खूबसूरती या अपनी जरूरत के लिए पसंद नहीं करते बल्कि, वह आपकी बहुत अच्छी दोस्त भी हैं।

अहमियत के बारे में बतायें

अहमियत के बारे में बतायें
9/10

महिला को अपनी जिंदगी में उसकी अहमियत को बतायें, उससे यह जरूर कहें कि 'मैं लकी हूं कि तुम मेरी जिंदगी में हो।' उसे बताएं कि वह अगर आपके जीवन में नहीं होती तो शायद आप आज भी सिंगल ही होते। उसे यह भी बतायें कि उसके कारण ही उसकी जिंदगी इतनी खूबसूरत बनी है।

प्‍यार जतायें

प्‍यार जतायें
10/10

आईलवयू ये ऐसे तीन जादुई शब्‍द हैं जो महिलायें सुनना चाहती हैं। लेकिन आपको इतना ध्यान जरूर रखना है कि इस बात को सही जगह और सही समय पर कब बोलना है। इसलिए मौका मिलते ही अपने दिल की भावनाओं को बेहिचक कहिए।

Disclaimer